5 Dariya News

Nupur Sharma का समर्थन करने वाले कैमिस्ट हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ़्तार

5 Dariya News

अमरावती 02-Jul-2022

Amravati Murder case: आय दिन हिन्दुओं के ऊपर मुसमानों की कट्टरता बढ़ती ही जारी है दरअसल पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा को भाजपा ने 5 जून को निलंबित कर दिया था। नूपुर शर्मा की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद भारत और इस्लामिक देशों में आक्रोश फैल गया था। ऐसे में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का साथ देने वाले दो लोगों का गला काटकर जान से मार दिया है। इसमें सबसे पहला मामला अमरावती के प्रहलादराव कोल्हे का सामने आया और दूसरा उदयपुर के कन्हैयालाल का।

आपको बता दें कि अमरावती के प्रहलादराव कोल्हे की मौत 21 जून को कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Also read:एक गला काटा में व्यस्त तो दूसरा वीडियो बनाने में, 26 बार किया खंजर से कन्हैया की बॉडी पर वार

अमरावती हत्याकांड कि पूरी घटना 

मामला महाराष्ट्र के अमरावती का है। 21 जून को रात 10 बजे उमेश प्रहलादराव कोल्हे (Umesh Prahlad Rao Kolhe) अपनी दुकान 'अमित मेडिकल’ को बंद करके स्कूटर में घर जा रहे थे। उनके साथ दूसरी स्कूटर में उमेश के बेटे संकेत और उनकी पत्नी वैष्णवी थे। बीच रास्ते में आरोपी, उमेश की स्कूटर के सामने आ गए। दोनों ने मिलकर उमेश की गर्दन पर चाकू से कई वार किए। उमेश प्रहलादराव वहीं सड़क पर गिर गए। तभी तीसरा व्यक्ति भी वहां आया और तीनों उमेश पर हमला करने के बाद भाग गए। पीछे से जब संकेत मौके पर पहुंचा तो अपने पिता को सड़क में खून से लथपथ देखा। उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकि थी।

अमित शाह ने दिए NIA को जांच के आदेश 

NIA इस मामले की जांच कर रही है. लेकिन उदयपुर हत्याकांड से ठीक एक हफ्ते पहले महाराष्ट्र के अमरावती में भी दो मुसलमानों द्वारा 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून के दिन हत्या कर दी थी। इस मामले को महाराष्ट्र सरकार और पुलिस दबा ले गई थी। अब जाकर मालूम हुआ है कि केमिस्ट की हत्या भी इसी लिए हुई थी क्योंकि उसने सोशल मिडिया में I Support Nupur Sharma लिखा था।

नवनीत राणा ने पुलिस पर लगाए आरोप 

अमरावती कि सांसद नवनीत राणा (Navneet Kaur Rana) ने अमरावती कमिश्नर आरती सिंह पर करवाई करने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उन्होंने लिखा “उदयपुर की तर्ज़ पर अमरावती में हुई उमेश की हत्या कमिश्नर की नाकामी की वजह से हुई है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। नवनीत राणा ने ये भी आरोप लगाया कि सत्ताधारियों को खुश करने के लिए आरती सिंह इस तरह के हथकंडे अपनाती हैं, इसलिए आरती सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जाए यही नहीं उन्होंने आगे लिखा कि आरती सिंह पालकमंत्री के दबाव में आकर इस घटना पर पर्दा डालने का काम कर रही है।

पुलिस को मुख्य आरोपी की तलाश 

अमरावती कि कमिश्नर आरती सिंह ने कहा कि केमिस्ट की हत्या के सिलसिले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुख्य आरोपी इरफान खान (32) की तलाश की जा रही है, जो एक एनजीओ चलाता है। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या की पूरी साजिश रची और इसके लिए पांच लोगों को शामिल किया। इरफान खान ने अन्य पांच आरोपियों को 10-10 हजार रुपए देने और भागने के लिए एक कार देने का वादा किया था।