Akshay Kumar और Manushi Chhillar की 'पृथ्वीराज' का टाइटल में हुआ बदलाब। अंदर पढ़ें पूरा मामला

5 Dariya News

Akshay Kumar और Manushi Chhillar की 'पृथ्वीराज' का टाइटल में हुआ बदलाब। अंदर पढ़ें पूरा मामला

5 Dariya News

मुंबई 27-May-2022

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)  की अपकमिंग फ़िल्म पृथ्वीराज जिसका अभी हाल ही में ट्रेलर लॉन्च हुआ है। फिल्म प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन अब इसमें फिल्म मेकर्स ने नाम में बदलाब किया है। जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा है! मेकर्स ने अब पृथ्वीराज का नाम बदलकर 'सम्राट पृथ्वीराज' कर दिया है। करणी सेना द्वारा टाइटल को लेकर नाराजगी जताने के बाद निर्माताओं ने यह कदम उठाया है। शुक्रवार को, निर्माताओं ने कथित तौर पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष, युवा अध्यक्ष और महाराष्ट्र अध्यक्ष को एक पत्र भेजकर उन्हें फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का नाम बदलने की अपनी योजना के बारे में बताया।

क्या था पूरा मामला?

करणी सेना का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा ने पृथ्वीराज के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजते हुए एक जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका में करणी सेना ने फिल्म के नाम में बदलाव करने की मांग करते हुए कहा था कि राजपूत समुदाय फिल्म के शीर्षक की वजह से निराश है। जिसके बाद कई बैठकें हुईं और आखिरकार 27 मई को, पृथ्वीराज निर्माताओं वाईआरएफ ने राजपूत समुदाय की भावना और मांग को ध्यान में रखते हुए, फिल्म का नाम पृथ्वीराज से सम्राट पृथ्वीराज में बदलने पर सहमति व्यक्त की।

यशराज फिल्म्स ने करणी सेना के अध्यक्ष को एक आधिकारिक पत्र में लिखते हुए इस बात का उल्लेख किया कि पृथ्वीराज का नाम अब सम्राट पृथ्वीराज में बदल गया है। वायआरएफ ने लिखा, "प्रिय महोदय, हम, यश राज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, 1970 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से अग्रणी प्रोडक्शन हाउस और वितरण कंपनियों में से एक रहे हैं और भारत के सबसे बड़े फिल्म स्टूडियो में से एक के रूप में विकसित हो रहे हैं। हम सभी दर्शकों के आनंद के लिए लगातार कंटेंट बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" 

ये भी पढ़ें: भूल भूलिया 2 की शानदार कमाई के बाद निर्माताओं ने किया भूल भूलिया 3 और कबीर सिंह 2 का ऐलान,यहां जानिए पूरी डिटेल 

वायआरएफ आगे लिखते हैं, "हम फिल्म के वर्तमान शीर्षक के संबंध में आपकी शिकायत और आपके प्रयास की ईमानदारी से सराहना करते हैं, और आपको विश्वास दिलाते हैं कि हमने किसी भी व्यक्ति (व्यक्तियों) की भावनाओं को आहत करने या अनादर करने के लिए ऐसा नहीं किया था। वास्तव में, हम इस फिल्म के माध्यम से दिवंगत राजा और योद्धा, पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी, उपलब्धियों और हमारे देश के इतिहास में योगदान का जश्न मनाना चाहते हैं।" यशराज फिल्म्स ने आगे लिखा, "उठाई गई शिकायत को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए, हम फिल्म का शीर्षक "सम्राट पृथ्वीराज" में बदल रहे हैं। हम आपसी समझौते की अत्यधिक सराहना करते हैं। हम करणी सेना और उसके सदस्यों को फिल्म से संबंधित हमारे अच्छे इरादों को समझने के लिए धन्यवाद देते हैं।"