Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

क्षेत्र का विकास भाजपा सरकारों के कार्यकाल के दौरान ही हुआ

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (विजयेन्दर शर्मा)

रामपुर , 17 Jun 2013

नेता प्रतिपक्ष व पूर्व  मुख्यमंत्री प्रो0 प्रेम कुमार धूमल ने आज लोकसभा उपचुनावों के लिए भाजपा प्रत्याशी श्री जयराम ठाकुर के पक्ष में आनी विधानसभा क्षेत्र के निथर, आनी व रामपुर में जनसभाएं की। इस अवसर पर उनके साथ सांसद वीरेन्द्र कश्यप, विधायक सुरेश भारद्वाज, विधायक सुरेश कश्यप, पूर्व विधायक किशोरी लाल, प्रदेश सचिव नीना शर्मा, महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री शशि कटोच, संजीव कटवाल आनी व रामपुर विधानसभा क्षेत्र के मण्डल अध्यक्ष, महामंत्री, सभी मोर्चों के पदाधिकारी शामिल थे। भारी वर्षा के बावजूद उमड़ी भीड़ से गदगद पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आनी विधानसभा क्षेत्र का विकास भाजपा सरकारों के कार्यकाल के दौरान ही हुआ है। जबकि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 6 बार मुख्यमंत्री और कई बार सांसद रहने के बावजूद इस क्षेत्र का विकास करवाने में असफल रहे हैं। यहां की जनता की असली हितैषी केवल भारतीय जनता पार्टी है। भाजपा के शासनकाल में पीडब्लयूडी का सबसे अधिक बजट इस विधानसभा क्षेत्र में खर्च किया गया और दलाश में आईटीआई, आनी में डिग्री कॉलेज, बस स्टैण्ड, पुलिस थाना व निरमण्ड सीएचसी का भवन भाजपा सरकार की देन है। हिमाचल प्रदेश का सबसे ज्यादा दूध उत्पादन इस क्षेत्र में होता है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने दतनगर में मिल्क पाउडर प्लांट खोला ताकि यहां के लोगों को दूध का समुचित दाम मिल सके। परन्तु वर्तमान सरकार ने सबसे ज्यादा कहर यहां के लोगों पर बरसाया। पिछले चार महीनों से इस क्षेत्र के लोगों को मिल्क फैडरेशन के द्वारा उनके दूध के दामों की अदायगी नहीं की गई है। वहीं मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को दिहाड़ी तो बंद कर दी गई है साथ में ही मनरेगा के तहत नए काम मिलना बिल्कुल बंद हो गए हैं।  

धूमल ने कहा कि 6 महीनों से ऐसा एहसास हो रहा है कि जैसे प्रदेश में सरकार नाम की चीज ही नहीं है। लम्बे राजनैतिक अनुभव के बावजूद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सरकार को चलाने में असफल साबित हो रहे हैं। प्रो0 प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पिछले पांच महीनो में कांग्रेस सरकार प्रदेश का प्रशासन चलाने में पूरी तरह से नाकाम सिद्ध हुई है। मुख्यमंत्री निरंकुश ढंग से शासन चला रहे हैं। यही वजह है कि प्रदेश के मंत्री भी इस व्यवस्था से घुटन महसूस कर रहे हैं। सरकार केवल पूर्वाग्रह से पीड़ित होकर बदला बदली के खेल में लगी हुई है। योग्य कर्मचारियों को इधर से उधर तबादले कर प्रताड़ित किया जा रहा है। तबादलों को सरकार ने उद्योग बना दिया है। सरकार की कोई उपलब्धि न होने की वजह से कांग्रेस मुददो पर चुनाव न लड़कर विपक्षी दल पर कीचड़ उछालने की राजनीति कर रही है। 

धूमल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार सभी मोर्चों पर एक असफल सरकार साबित हुई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत काफी बिगड़ चुकी है। खून और बलात्कार की घटानाओं में भारी वृद्धि हुई है। राशन की डिपुओं से राशन गायब हो चुका है। मनरेगा के मजदूरों को उनकी दिहाड़ी नहीं मिल रही है और वहीं दूध उत्पादकों को उनके दूध के दाम नहीं मिल पा रहे हैं और प्रदेशभर में भर्तियों पर पूरी तरह से रोक लग चुकी है। कांग्रेस ने मजदूरों से वायदा किया था कि सत्ता में आने पश्चात मजदूरों की दिहाड़ी 200 रू0 करेंगे परन्तु अभी तक कांग्रेस ने मजदूरों की पीठ पर भी छुरा ही घोंपा है। प्रो0 धूमल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश व प्रदेश की जनता को गुमराह करके सत्ता हासिल करती रही है और इस सरकार ने ही अपने किसी वायदे को पूरा नहीं किया है।  प्रेम कुमार धूमल की जनसभाओं में बहुत सारे लोगों ने कांग्रेस व हिलोपा को छोड़ कर भाजपा का दामन थामा जिनमें दीवान चंद अपने समर्थकों सहित कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए और मगरू राम, अमींचंद, बेलीराम आदि ने भी हिलोपा छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। प्रो0 धूमल ने कहा कि जनसभाओं में जिस तरह का समर्थन भाजपा को मिल रहा है उससे यह निश्चित है कि भाजपा प्रत्याशी श्री जयराम ठाकुर भारी मतों से इस उपचुनाव को जीतेंगे। 

 

Tags: prem kumar dhumal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD