Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार ने भाजपा की विफलताओं से भारत के भविष्य की रक्षा के लिए वोट देने का आह्वान किया

Amrinder Singh Raja Warring, Congress, Punjab Congress, Amarinder Singh Raja Warring
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 26 May 2024

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के लिए लुधियाना पश्चिमी, लुधियाना दक्षिणी और आत्म नगर में छोटी-छोटी सभाएँ विशाल रैलियों में बदल गईं, जहाँ बड़ी संख्या में लोग उनके समर्थन में उमड़ पड़े। इस दौरान उत्साही समर्थक मौजूदा सरकार की नीतियों के खिलाफ वड़िंग के संदेश को सुनने और समृद्ध भारत के लिए उनके दृष्टिकोण को जानना चाहते थे।

इस दौरान वड़िंग ने नोटबंदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा, "इस नीति का एकमात्र उद्देश्य मोदी के नाम को अमर करना था।"  उन्होंने इस कदम की निंदा करते हुए, इसे एक बड़ी गलती बताया और इस बात पर जोर दिया कि 8 नवंबर, 2016 को काले धन और जाली नोटों को खत्म करने के नाम पर भारत की 86% मुद्रा बेकार हो गई थी। उन्होंने तर्क दिया कि इस फैसले ने देश के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य में व्यापक उथल-पुथल मचा दी थी। 

वड़िंग ने एक ही बयान में नोटबंदी की कमियों को उजागर किया: "आरबीआई के अनुसार, नोटबंदी काले धन पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल रही है, क्योंकि वापस लिए गए 500 और 1000 रुपये के 99% नोट वापस आ गए। इससे आतंकवादी हमलों में कमी नहीं आई, बल्कि बाद में ये बढ़ गए हैं। इसके बजाय, इसने नकदी आधारित अनौपचारिक अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचाया है, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रीय आय में 3 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।" 

राजा वड़िंग ने नए संसद भवन पर 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के खर्च की आलोचना की और कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्रीय मुद्दों को संबोधित करने के बजाय एक व्यक्तिगत विरासत छोड़ने की इच्छा को दर्शाता है।  उन्होंने कहा कि इस फंड को स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और गरीबी उन्मूलन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर बेहतर तरीके से खर्च किया जा सकता था। 

वड़िंग ने छोटे और मध्यम उद्योगों पर पड़ने वाले गहरे प्रभावों का जिक्र करते हुए कहा, "सूक्ष्म उद्योग के अधिकांश कर्मचारी अपने गृहनगर चले गए थे। लुधियाना में साइकिल क्षेत्र से लेकर मुरादाबाद में पीतल उद्योग और सूरत में हीरा व्यापार तक, विमुद्रीकरण ने गंभीर आघात पहुँचाया। वेतन के लिए नकदी की कमी के कारण कई एसएमई उद्योग बंद हो गए हैं। 

इसके अलावा, जीएसटी ने उनकी परेशानियों को और बढ़ा दिया। ऐसा लगता है कि मोदी प्रशासन ने चुनिंदा व्यवसायियों को तरजीह देते हुए, एसएमई को व्यवस्थित रूप से नुकसान पहुँचाया है।" वड़िंग ने पंजाब के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे कि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कृषि संकट, कानून और व्यवस्था, मुद्रास्फीति, शिक्षा, आर्थिक स्वास्थ्य और स्वास्थ्य सेवा को संबोधित करने में भाजपा और आप की व्यापक विफलताओं का भी जिक्र किया। 

आखिर में राजा वड़िंग ने कहा, "मोदी सरकार की विनाशकारी नीतियों ने न केवल हमारी अर्थव्यवस्था को बाधित किया है, बल्कि लाखों लोगों का विश्वास भी खत्म कर दिया है। हमें ऐसे नेतृत्व की आवश्यकता है, जो प्रचार से ज़्यादा प्रगति को महत्व देता हो, और मैं लोगों से आगामी चुनावों में समझदारी से चुनाव करने का आग्रह करता हूँ।"

 

Tags: Amrinder Singh Raja Warring , Congress , Punjab Congress , Amarinder Singh Raja Warring

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD