Friday, 31 May 2024

 

 

खास खबरें बीजेपी पंजाब से गुंडागर्दी और माफिया को खत्म करेगी : योगी आदित्यनाथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने डॉ. शर्मा के पक्ष में निकाला रोड शो कांग्रेस के लोकसभा चुनाव उम्मीदवार, राजा वड़िंग ने ग्रैंड फिनाले कार्यक्रमों के साथ गतिशील चुनावी अभियान का समापन किया तरुण चुग के कार्यक्रम में नारों की गूंज उठी ,"जो राम को लाए हैं हम उनको लायेंगे" न तो एन.डी.ए और न ही इंडिया का बल्कि पंजाब शिरोमणी अकाली दल के एजेंडा और विचारधारा का समर्थन करेगा : सुखबीर सिंह बादल किसान कर्जा माफी आयोग बनाएंगे: राहुल गांधी जनता की आवाज बनकर संसद में गूंजूंगा : डा. सुभाष शर्मा कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है: योगी आदित्यनाथ बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा, बिकाऊ चेहरे उतारने से भाजपा कार्यकर्ता मायूस : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अशोक पराशर पप्पी के पक्ष में रोड शो किया, लोगों से 1 जून को वोट करने की अपील की देश में कॉरपोरेट घरानों का राज खत्म करने के लिए मोदी को हराना जरूरी- गुरजीत औजला औजला को पलकों पर बिठाया शहरवासियों ने समर्थकों ने लगाई जीत पर मुहर मंडलायुक्त ने रवाना किया लोकतंत्र उत्सव वाहन शहीद स्मारक में आर्ट वर्क के कार्य को जल्द शुरू कराया जाए, आर्ट वर्क को बेहतरीन तरीके से प्रदर्शित किया जाए : अनिल विज 'पुष्पा 2: द रूल' का पैपी ट्रैक 'द कपल सॉन्ग' हुआ रिलीज़ हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने राज्य में चल रही भीषण गर्मी से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की संगरूर मुख्यमंत्री भगवंत मान का गृह क्षेत्र है, इसलिए यहां से आप उम्मीदवार को सबसे ज्यादा मार्जिन से जिताएं - अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार के दौरान की 792 जनसभाएं : एन.के.शर्मा संगरूर में मीत हेयर के पक्ष में अरविंद केजरीवाल और भगवंत सिंह मान का विशाल रोड शो विजीलैंस ब्यूरो ने ईएसआईसी अस्पताल का कर्मचारी और प्राईवेट व्यक्ति 25000 रुपए रिश्वत लेते हुए किये काबू भारत को भय, भूखमरी, आंतकवाद, भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प पूरा करेंगे : नितिन गडकरी

 

आम आदमी पार्टी ने शुरू किया 'ज़ुल्म का जवाब वोट' अभियान

मिशन 13-0 के लिए तैयार रहें: मोगा और जालंधर में कार्यकर्ताओं से मीटिंग में बोले मान

Bhagwant Mann, Bhagwant Singh Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Chunav Ka Parv, Desh Ka Garv, No Voter To Be Left Behind
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोगा /जालंधर , 06 Apr 2024

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनाव प्रचार का बिगुल जोर-शोर से फूंकते हुए शनिवार को मोगा और जालंधर पहुंचकर आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात की और उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब की सभी 13 सीटें जीतने के लिए काम करने को कहा।

भगवंत मान ने आप कार्यकर्ताओं को उनके प्यार, विश्वास और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि पार्टी, राज्य और देश का भाग्य उन स्वयंसेवकों के हाथों में है जो अथक परिश्रम करते हैं। उन्होंने पार्टी के वालंटियरों से लोकसभा चुनाव को लेकर विस्तार से बातचीत की और कहा कि तैयार हो जाएं। पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटें जीतेगी। 

उन्होंने कहा कि फरीदकोट से आप उम्मीदवार करमजीत सिंह अनमोल हैं जो एक गरीब परिवार से थे लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से ऊंचाइयों को छुआ। उनका जीवन संघर्षों से भरा रहा लेकिन उन्होंने सफलता हासिल की।आप के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक, आप पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष प्रिंसिपल बुध राम, मंत्री और लोकसभा उम्मीदवार गुरमीत मीत हेयर, मंत्री और लोकसभा उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुंडियां, फरीदकोट से लोकसभा उम्मीदवार करमजीत सिंह अनमोल और अध्यक्ष (मंडी बोर्ड) ) हरचंद सिंह बरसट मीटिंग में मौजूद थे। 

जालंधर मीटिंग में मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, मंत्री लालजी सिंह भुल्लर, आप प्रत्याशी डॉ. राज कुमार चब्बेवाल, मंत्री लालचंद कटारूचक, पार्टी के पंजाब महासचिव जगरूप सिंह सेखवां, मंत्री अनमोल गगन मान, मंत्री बलकार सिंह, आनंदपुर साहिब से आप प्रत्याशी मलविंदर कंग, फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी, मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा और अन्य विधायक मौजूद थे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मान ने इस क्रांतिकारी और पवित्र भूमि के लोगों का स्वागत किया जो इस बैठक में भाग लेने आए थे। उन्होंने कहा कि वह सुबह 10 बजे चंडीगढ़ से निकले लेकिन दोपहर 2 बजे मोगा पहुंचे क्योंकि रास्ते में कई जगहों पर उनके काफिले को लोगों ने अपना प्यार, सम्मान और आशीर्वाद देने के लिए रोका। उन्होंने कहा कि लोग इस बात से बहुत खुश और आश्चर्यचकित हैं कि एक सीएम उनसे मिलने के लिए इस तरह रुक रहे हैं। मैं 8 से 10 जगह रुका और लोगों से यही बातें सुनीं। 

उन्होंने कहा कि हमने दो साल में जो किया वो रिवायती पार्टियों ने 70 साल में नहीं किया।उन्होंने कहा कि आज किसी ने उन्हें बताया कि उनके गांव में 4 लोगों को बिना किसी सिफारिश या रिश्वत के सरकारी नौकरी मिल गई है। एक व्यक्ति ने मुझे बताया कि 25 साल बाद उनके खेतों में नहर का पानी पहुंचा। एक अन्य व्यक्ति ने मुझे बताया कि उसकी गेहूं की फसल कटाई के लिए तैयार है और यह पहला सीजन है जब उसे फसल को पानी देने के लिए रात में खेतों में नहीं जाना पड़ा। 

किसानों को सिंचाई के लिए दिन में पर्याप्त बिजली मिली। एक व्यक्ति ने मुझे बताया कि जब पहला बिजली बिल शून्य आया था तो उसने सोचा था कि 2-4 महीने तक आएगा, लेकिन 600 यूनिट मुफ्त बिजली के बाद से उसे शून्य बिजली बिल ही आ रहा है। मेरी मुलाकात एक दूधवाले से हुई जिसने कहा कि पहले लोग तीन-चार महीने में अपना हिसाब-किताब कर लेते थे और अचानक वे उसे हर महीने भुगतान करने लगे। लोगों ने उसे बताया कि शून्य बिजली बिल ने उनके वित्तीय बोझ को हल्का कर दिया है।

मान ने आगे कहा कि लोगों को उनके घरों पर राशन मिल रहा है, लोग के दरवाजे पर रजिस्ट्री और दस्तावेज़ीकरण जैसी सरकारी सेवाओं का लाभ पहुंच पा रहा है। उन्होंने कहा कि 'मोदी-मोदी' जैसे नारे सुनने के लिए हमें किसी को पैसे नहीं देने पड़ते, बल्कि हम इस तरह काम करते हैं कि लोग दिल से हमारे नारे लगाएं। 2020 के चुनाव के दौरान मोदी जी रामलीला मैदान में रैली कर रहे थे और हम लोग देख रहे थे।

मैंने अरविंद केजरीवाल से कहा कि आप शपथ लेने के लिए तैयार हो जाइए। हम जीतेंगे क्योंकि जिस तरह से लोग नारे लगा रहे थे, उससे साफ लग रहा था कि वे वोट नहीं देंगे। उन्हें दैनिक मजदूरी पर लाया गया था। पंजाबियों के नारे लगाने के तरीके से पता चलता है कि हवा किस दिशा में बह रही है। भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी को गलतफहमी हो गई है कि अगर केजरीवाल को जेल में डाल दिया जाएगा तो आम आदमी पार्टी खत्म हो जाएगी। 

उन्हें नहीं पता कि अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति का नाम नहीं है, अरविंद केजरीवाल एक सोच है। आप किसी व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल में डाल सकते हैं लेकिन आप उसके विचार को कैसे कैद कर सकते हैं? उन्हें नहीं पता कि ये पार्टी पंजाब में है और पंजाब नदियों की धरती है और नदियां अपना रास्ता खुद बनाती हैं।

इस परीक्षा की घड़ी में एक साथ आएं, आप को सभी 13 सीटें दें, एक भगवंत मान संसद हिला देते थे, सोचिए 13 क्या करेंगे: संदीप पाठक

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आप के राज्यसभा सदस्य और पार्टी के महासचिव डॉ. संदीप पाठक ने इस कठिन समय में एक साथ आने का आग्रह किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे दो महीने के लिए अपने मुद्दों को किनारे रख दें और आम आदमी पार्टी को पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीत दिलाने के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि एक भगवंत मान पूरी संसद को हिला देते थे, सोचिए 13 क्या करेंगे।

संदीप पाठक ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को कल खटकड़ कलां में बड़ी संख्या में उपवास में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी जनता की है, हमने जहां भी जीत दर्ज की वह हमारे स्वयंसेवकों की मेहनत का नतीजा है। आज वे हमारी पार्टी को तोड़ने और खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पंजाब जुल्म या अन्याय बर्दाश्त नहीं करता, पंजाब जवाब देता है। हमें अन्याय और अत्याचार का जवाब अपने वोट से देना है। 

हम तभी जीतेंगे जब हम एकजुट होंगे। आपने पंजाब में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई। आपने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद बनाए। अब मैं आपसे विनती करता हूं कि आप हमें 13 लोकसभा सीटें भी जिताएं। उन्होंने कहा कि भगवंत मान जब आप के अकेले सांसद थे तो पूरी संसद हिला देते थे। जिन सांसदों को हम चुन रहे हैं, अगर वे हमारे अधिकारों के लिए नहीं लड़ रहे हैं तो उन्हें चुनने का क्या फायदा। 

सवाल पार्टी का नहीं बल्कि पंजाब के अधिकारों का है। पंजाब ने सभी पार्टियों को मौका दिया और सभी पार्टियों के सांसदों को संसद में भेजा लेकिन उन्होंने कभी भी पंजाब और पंजाबियों के लिए आवाज नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि अब जब अरविंद केजरीवाल यहां नहीं हैं तो हमारी जिम्मेदारी और काम दोगुना हो गया है। मैं दिन के 24 घंटे काम करता हूं और मैं आप सभी से भी आग्रह करता हूं कि आप एक साथ आएं और पंजाब की सभी 13 सीटें जीतने के लिए सामूहिक रूप से काम करें।

 

Tags: Bhagwant Mann , Bhagwant Singh Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Chunav Ka Parv , Desh Ka Garv , No Voter To Be Left Behind

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD