Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

सी.जी.सी. लांडरां में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

CGC Landran, Landran, Chandigarh Group Of Colleges, Satnam Singh Sandhu, Rashpal Singh Dhaliwal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लांडरां , 06 Mar 2024

8 मार्च को पूरे विश्व में मनाये जाने वाले इंटरनेशनल वूमेन डे के उपलक्ष पर सीजीसी लांडरां के डिपार्टमेंट ऑफ़ स्टूडेंट वेलफेयर (डीएसडब्ल्यू) ने छात्रों के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। जिसके अंतर्गत आज कैंपस में वोटर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस इवेंट के माध्यम से इलेक्टोरल प्रोसेस के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ, महिला सशक्तिकरण (वूमेन एम्पावरमेंट ) के संदेश को भी उजागर किया गया, खासकर महिलाओं के भागीदारी को चुनाव प्रक्रिया और राष्ट्र के निर्णय लेने की प्रक्रिया में बढ़ावा देने पर।

इस आयोजन में सीजीसी के लगभग 400 से ज़्यादा छात्र और फैकल्टी मेंबर्स ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।इस कार्यक्रम में श्री दीपांकर गर्ग (पीसीएस), एसडीएम, एआरओ, एसएस नगर, चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित हुए। उनके साथ गणमान्य व्यक्तियों में उपस्थित हुए श्री गुरबक्षिश सिंह, डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर , (एसवीईईपी), श्री गगनदीप सिंह,  डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम ऑफिसर, श्रीमती गुरसिमरन कौर, सीडीपीओ, खरड़ 2, श्री शुभम भारद्वाज, सीडीपीओ, खरड़ 1, और श्री अमृतपाल सिंह।

इन सभी उपस्थित गणमान्य गेस्टस का सीजीसी लांडरां के कैंपस डायरेक्टर, डॉ पी.एन. ऋषीकेशा, और सीजीसी लांडरां की डीन स्टूडेंट वेलफेयर, गगनदीप कौर भुल्लर ने स्वागत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि, एसडीएम, श्री दीपांकर गर्ग ने अपने संबोधन में मतदान के अधिकार के लिए संघर्ष में महिलाओं की ऐतिहासिक रूप से निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विश्व भर में महिलाओं के सफल संघर्ष और सशक्तीकरण तथा उसके बाद के प्रभाव के लिए सभी महिलाओं की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित करने का अनुरोध किया। उन्होंने छात्रों और संकाय सदस्यों को वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने और सूचित मतदान विकल्प बनाने के महत्व के बारे में भी बताया। श्री गर्ग ने सभी से मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने की भी अपील की। उन्होंने नागरिकों से मतदान करने और लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में भाग लेने का आह्वान करते हुए अपने संबोधन का समापन किया।

इसके बाद, श्री गुरबख्शीश सिंह, जिला नोडल अधिकारी, (एसवीईईपी) ने मतदाताओं को अपने उम्मीदवारों के बारे में अधिक जानने और सूचित मतदान विकल्प चुनने के लिए मतदाता हेल्पलाइन ऐप का उपयोग करने के लिए जागरूक किया। उन्होंने सभी नागरिकों के लिए मतदान की सुविधा के लिए जिला, राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी संक्षिप्त जानकारी दी।

इसके साथ ही उन्होंने महिला मतदाताओं को बढ़ावा देने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की पहल के तहत बनाए जा रहे मॉडल वोटिंग बूथों के साथ-साथ पिंक बूथों के बारे में भी बताया, जिनका प्रबंधन विशेष रूप से महिलाओं द्वारा किया जाएगा। उन्होंने टोल फ्री नंबर 1950 के बारे में भी जानकारी दी जिस पर संपर्क कर मतदाता मतदान प्रक्रिया के संबंध में कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए सक्षम ऐप के बारे में भी बताया जो विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों, विशेष योग्यता वाले व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए बनाया गया है। इस ऐप के माध्यम से वे मतदान केंद्रों (मतदान केंद्रों) तक पहुंचने और अपना वोट डालने में मदद करने के लिए पिक और ड्रॉप सुविधाओं, व्हीलचेयर और स्वयंसेवकों का लाभ उठा सकते हैं। इसके उपरांत सीजीसी के प्रतिभाशाली इंजीनियरिंग छात्र आयुष और लक्षय द्वारा मतदाता की शक्ति पर एक मनोरंजनात्मक स्किट प्रस्तुत की गयी।

कार्यक्रम के अंत में सीजीसी के इंजीनियरिंग छात्र आयुष और लक्षे द्वारा मतदाता शक्ति पर एक दिलचस्प नाटक प्रस्तुत किया गया जिसके बाद एक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। इस सत्र में मुख्य अतिथि ने पोस्टर मेकिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में संजू, मोनिका और तनु ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार जीता जबकि पोस्टर लेखन प्रतियोगिता में वंशिका, रमनजीत और रोहित ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार जीता। गगनदीप कौर भुल्लर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर, सीजीसी, ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

 

Tags: CGC Landran , Landran , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD