Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

स्वास्थ्य सचिव डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह ने जीएमसी बारामूला का दौरा किया

Dr Syed Abid Rasheed, Dr. Syed Abid Rasheed Shah, Dr. Syed Abid Rasheed Shah, Baramulla, DDC Baramulla, Deputy Commissioner Baramulla, Minga Sherpa, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Baramulla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बारामूला , 10 Feb 2024

स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा सचिव डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह ने बारामूला के उपायुक्त मिंगा शेरपा के साथ सरकारी मेडिकल कॉलेज और संबंधित अस्पताल बारामूला का दौरा किया और स्वास्थ्य सुविधाओं और रोगी देखभाल का निरीक्षण किया।यात्रा के दौरान, सचिव ने उपलब्ध सुविधाओं और सेवा वितरण की दक्षता का प्रत्यक्ष मूल्यांकन करने के लिए जीएमसी के विभिन्न विभागों का व्यापक दौरा किया। डॉ. आबिद रशीद ने वार्डों, ऑपरेशन थिएटरों, आउटडोर रोगी विभाग, रेजिडेंट रूम, सेनेटरी ब्लॉक, परीक्षण केंद्रों और अन्य केंद्रों का भी निरीक्षण किया।

डॉ. आबिद रशीद ने आपातकालीन विभाग के भीतर इष्टतम परिचालन दक्षता और रोगी कल्याण के लिए रोगी देखभाल, रोगियों की आमद, प्रबंधन प्रथाओं, स्वास्थ्य हस्तक्षेप, सुरक्षा उपायों और संबंधित क्षेत्रों का आकलन करते हुए आपातकालीन ब्लॉक का व्यापक मूल्यांकन किया। स्वास्थ्य सचिव ने जीएमसी में स्वच्छता और साफ-सफाई के त्रुटिहीन मानकों को बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश जारी किए।

इसके अतिरिक्त, डॉ. आबिद रशीद ने आउट पेशेंट और इनपेशेंट दोनों विभागों में रोगी प्रवाह प्रबंधन को अनुकूलित करने के महत्व पर जोर दिया, जिसका लक्ष्य स्वास्थ्य सेवा वितरण और कुल रोगी देखभाल की समग्र दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाना है।रोगी देखभाल और स्वास्थ्य सेवा वितरण पर बहुमूल्य प्रतिक्रिया इकट्ठा करने हेतु, सचिव सक्रिय रूप से रोगियों और उनके परिचारकों के साथ जुड़े रहे। 

उनकी मांगों को सुनते हुए आबिद रशीद ने उन्हें आश्वासन दिया कि प्रशासन देखभाल की समग्र गुणवत्ता सुनिश्चित करने हेतु इन मुद्दों को हल करने को प्राथमिकता देगा।डॉ. आबिद रशीद ने डॉक्टरों, पैरा-मेडिकल स्टाफ के साथ भी बातचीत की और अस्पताल में स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं को बढ़ाने और रोगी देखभाल में सुधार के लिए उनकी मांगों को सुना।

बाद में, स्वास्थ्य सचिव ने जीएमसी बारामूला के निरीक्षण के दौरान उजागर किए गए मुद्दों के समाधान हेतु स्वास्थ्य सेवा, आर एंड बी, पीएचई और अन्य विभागों के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।डॉ. आबिद रशीद ने आर एंड बी विभाग के अधिकारियों को अस्पताल परिसर के भीतर मामूली लीकेज, सीपेज, ढीली टाइलें, टूटे हुए एसी वेंट, रैंप, अन्य महत्वपूर्ण मरम्मत और जल निकासी से संबंधित चिंताओं को दूर करने का निर्देश दिया।

उन्होंने पीएचई विभाग को जीएमसी में वितरित होने वाले पानी का प्रभावी निस्पंदन सुनिश्चित करने और परिसर के भीतर आम जनता के लिए स्वच्छ पानी की पहुंच बढ़ाने के लिए वाटर एटीएम का प्रावधान करने का भी निर्देश दिया।बैठक में पिं्रसिपल जीएमसी प्रोफेसर डॉ. रूबी रेशी, चिकित्सा अधीक्षक परवेज़ मसूदी, प्रोफेसर, डॉक्टर, संबंधित विभागों के अधिकारी, पैरामेडिक्स और अन्य संबंधित उपस्थित थे।

 

Tags: Dr Syed Abid Rasheed , Dr. Syed Abid Rasheed Shah , Dr. Syed Abid Rasheed Shah , Baramulla , DDC Baramulla , Deputy Commissioner Baramulla , Minga Sherpa , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Baramulla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD