Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन

 

पूरे जम्मू संभाग में गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल जारी

Udhampur, Saloni Rai, DDC Udhampur, District Development Commissioner Udhampur, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Udhampur, Dr. Ravi Kumar Bharti, Inderjeet Parihar, Rajiv Kumar Khajuria,Harbans Lal Sharma,Tahir Mustafa Malik
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

जम्मू , 24 Jan 2024

75वें गणतंत्र दिवस, 2024 के जश्न के सिलसिले में फुल ड्रेस रिहर्सल पूरे जम्मू संभाग में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गई, जिससे राष्ट्रीय कार्यक्रम के भव्य जश्न के लिए मंच तैयार हुआ।

कठुआः स्पोट्र्स स्टेडियम कठुआ में फुल ड्रेस रिहर्सल बड़े हर्षोल्लास के साथ आयोजित की गई। अतिरिक्त उपायुक्त रणजीत सिंह ने एक प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी ली, जिसमें पुलिस, सीआरपीएफ, वन सुरक्षा बल, एनसीसी कैडेटों की टुकड़ियों के अलावा पुलिस बैंड की टुकड़ियां शामिल थीं।

छात्रों ने लोक नृत्य और संगीत के अलावा देशभक्ति और सांस्कृतिक विषयों पर आधारित एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर एडीसी ने कहा, “गणतंत्र दिवस हर समय एकता और अखंडता के उच्चतम मूल्य को बनाए रखने के हमारे संकल्प को दोहराने का एक उपयुक्त अवसर है।“उन्होंने भाग लेने वाले छात्रों से समारोह की तारीख पर देशभक्ति की भावना के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके उत्सव को सफल बनाने का आह्वान किया।

डोडा मेंः 75वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में, स्पोर्ट स्टेडियम डोडा में फुल ड्रेस रिहर्सल हुई, जहां अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. रवि कुमार भारती ने औपचारिक कार्यवाही में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए, उन्होंने एक प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी ली, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस, आईआर 5वीं बटालियन, एनसीसी एसडी, एनएसएस जीडीसी, एनसीसी जेडी, एफपीएफ, एसएसबी और स्कूली बच्चों सहित 30 टुकड़ियां शामिल थीं।

विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों की दस सांस्कृतिक मंडलियों ने समुदाय की विविध प्रतिभाओं और योगदानों को रेखांकित करते हुए इस कार्यक्रम में जीवंतता ला दी।सभा को संबोधित करते हुए, एडीसी ने नागरिकों से उत्साह और राष्ट्रीय गौरव की भावना को बढ़ावा देते हुए 26 जनवरी, 2024 को गणतंत्र दिवस समारोह में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।इस बीच, भद्रवाह के न्यू बस स्टैंड पर एक व्यापक ड्रेस रिहर्सल हुई। समारोह की अध्यक्षता तहसीलदार उमर जहांजेब ने की, उन्होंने तिरंगा फहराया और प्रभावशाली मार्च पास्ट के दौरान सलामी ली।

किश्तवाड़ मेंः अनुकूल मौसम स्थितियों के बीच, डीसी ऑफिस कॉम्प्लेक्स मिनी सचिवालय में एक व्यापक फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू हुई।अतिरिक्त उपायुक्त, इंद्रजीत परिहार ने तिरंगा फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। स्कूली बच्चों और स्थानीय कलाकारों ने थीम आधारित प्रस्तुतियों के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। अपने संबोधन में, एडीसी ने मतदान के अधिकार के साथ-साथ भारतीय संविधान के आदर्शों जैसे अखंडता, संप्रभुता, बंधुत्व और भाईचारे पर प्रकाश डाला। इससे भारत को सबसे बड़ा लोकतंत्र बनाने में मदद मिली है।

राजौरी मेंः देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव की भावना हवा में भर गई क्योंकि जिला प्रशासन राजौरी ने आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए एक सफल फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया।

कार्यवाही की निगरानी हेतु राजौरी के अतिरिक्त उपायुक्त राजीव कुमार खजूरिया आगे आए। जैसे ही परेड जिला पुलिस लाइन राजौरी में शुरू हुई, पुलिस, सीआरपीएफ, वन सुरक्षा बल, एनसीसी सहित विभिन्न एजेंसियों के प्रतिभागियों और प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने अपनी समकालिकता और अटूट प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया।अपने संबोधन में अतिरिक्त उपायुक्त ने परेड टुकड़ियों के प्रदर्शन और सांस्कृतिक दलों के मनमोहक प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया।

रियासी मेंः जनरल जरोवर सिंह स्पोट्र्स स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गई।अतिरिक्त उपायुक्त अब्दुल स्तार ने समारोह में सलामी ली, जिसमें पुलिस बैंड के अलावा पुलिस, सीआरपीएफ, एनसीसी कैडेटों और विभिन्न स्कूलों के छात्रों की टुकड़ियों द्वारा एक प्रभावशाली मार्च पास्ट शामिल था। शिक्षा, कृषि, एनआरएलएम, युवा सेवा एवं खेल और ग्रामीण विकास विभाग जैसे विभिन्न विभागों ने तख्तियां लेकर यूटी के नागरिकों के लिए कल्याणकारी योजनाओं का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर, छात्रों ने देशभक्ति, सांस्कृतिक परंपराओं और लोक नृत्यों पर आधारित शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दीं, जिनकी मौके पर उपस्थित दर्शकों ने सराहना की। इस अवसर पर बोलते हुए, एडीसी अब्दुल स्टार ने विभिन्न विभागों की क्षेत्रवार उपलब्धियों के अलावा चल रही परियोजनाओं और कार्यक्रमों की जिला विकास परिदृष्य सूची पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

सांबा मेंः जिला सांबा ने आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की सफलतापूर्वक मेजबानी की। यह कार्यक्रम रानी सुचैत सिंह स्टेडियम, अराजी, सांबा में हुआ।कार्यवाही की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त सुरेश चंद्र शर्मा ने की। उन्होंने जिला पुलिस लाइन के अलावा पुलिस, एनसीसी और शैक्षणिक संस्थानों की टुकड़ियों के प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी लेते हुए तिरंगा फहराया।

कार्यक्रम में हिंदी, पंजाबी और डोगरी भाषाओं में गीत, नृत्य और गायन प्रदर्शन सहित सांस्कृतिक और देशभक्तिपूर्ण अभिव्यक्तियों का जीवंत प्रदर्शन किया गया।एडीसी ने परेड के प्रदर्शन और समारोह के लिए की गई व्यवस्थाओं पर संतुष्टि व्यक्त की।

रामबन मेंः देशभक्ति के उत्साहपूर्ण प्रदर्शन में, 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल जिला पुलिस लाइन, रामबन में आयोजित हुई।इस कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त रामबन, हरबंस लाल शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और टुकड़ियों से सलामी ली।एडीसी ने पुलिस, आईआरपी, वन सुरक्षा बल, होम गार्ड और शैक्षणिक संस्थानों का प्रतिनिधित्व करने वाली टुकड़ियों के मार्च-पास्ट की देखरेख करते हुए परेड का निरीक्षण किया। 

इस अवसर के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए विभिन्न विभागों द्वारा की गई निर्बाध व्यवस्था की सराहना की।मार्च-पास्ट के बाद जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें स्थानीय कलाकारों और रामबन के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने प्रदर्शन किया।

उधमपुरः गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी के लिए गवर्नमेंट पीजी कॉलेज बॉयज उधमपुर में फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई।उधमपुर की उपायुक्त सलोनी राय ने सुबह 9ः55 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया और जिला पुलिस, एसकेपीए, स्वयंसेवी होम गार्ड, एनसीसी और अन्य नागरिक सैनिकों की 25 टुकड़ियों के प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी ली।

सभा को संबोधित करते हुए डीसी ने गणतंत्र दिवस पर उधमपुर के नागरिकों को बधाई दी। उन्होंने 26 जनवरी 1950 को भारत के संविधान को अपनाने और स्वतंत्रता के लिए पूर्वजों के संघर्ष को स्वीकार करते हुए इस दिन के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने उपराज्यपाल के दूरदर्शी नेतृत्व और जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में विकास और समृद्धि के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।उधमपुर जिले की प्रगति पर विचार करते हुए, राय ने जिले के भविष्य को आकार देने वाली प्रमुख परियोजनाओं और पहलों का उल्लेख किया। उन्होंने समग्र विकास में योगदान देने वाली परियोजनाओं और योजनाओं को पूरा करने पर भी जोर दिया।

पुंछ मेंः अतिरिक्त उपायुक्त ताहिर मुस्तफा मलिक ने स्पोट्र्स स्टेडियम पुंछ में फुल ड्रेस रिहर्सल के अवसर पर सलामी ली और राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

मार्च पास्ट सीआरपीएफ, जेकेपी, जेकेएपी, जेएंडके पुलिस (क्यूआरटी कमांडर), जेकेएचजी, एनसीसी और एनएसएस गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, पुंछ, बॉयज़ हायर सेकेंडरी स्कूल पुंछ और अन्य शैक्षणिक संस्थानों सहित सुरक्षा बलों की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त ने परेड टुकड़ियों के प्रदर्शन और राष्ट्रीय दिवस समारोह के लिए की जा रही व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।इस अवसर पर डिप्टी एसपी डीएआर मोहम्मद शफीक परेड कमांडर थे जबकि इंस्पेक्टर मुख्तियार अली द्वितीय कमांडेंट थे।

 

Tags: Udhampur , Saloni Rai , DDC Udhampur , District Development Commissioner Udhampur , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Udhampur , Dr. Ravi Kumar Bharti , Inderjeet Parihar , Rajiv Kumar Khajuria , Harbans Lal Sharma , Tahir Mustafa Malik

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD