Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया चुनाव प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर जी के भोग रस्म में हुए शामिल रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विकसित हो सकता है:अरविंद खन्ना सी-विजिल ऐप पर प्राप्त 27 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर निपटारा: डी.सी कांगड़ा हेमराज बैरवा अमृतसर से छीने एम्स को लाया जाएगा वापिस एलपीयू के फैशन स्टूडेंट ने गुड़गांव में लाइफस्टाइल वीक में अपना कलेक्शन प्रदर्शित किया

 

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा सचिव ने एसएमजीएस अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

लोगों को सर्वोत्तम संभव उपचार, स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने हेतु प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की

Secretary Health Dr. Syed Abid Rasheed Shah
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 11 Jan 2024

सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह ने श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं का आकलन करने हेतु यहां का  औचक निरीक्षण किया। पिंरसिपल जीएमसी जम्मू और एसोसिएटेड हॉस्पिटल डॉ. आशुतोष गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक एसएमजीएस अस्पताल डॉ. दारा सिंह, ईएक्सईएन, विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ प्रोफेसरों, डॉक्टरों, पैरामेडिक्स और अन्य हितधारकों के साथ डॉ. आबिद रशीद ने विभिन्न विभागों की विस्तृत जांच की।

सचिव के निरीक्षण में ईएनटी सिर और गर्दन सर्जरी वार्ड, एनआईसीयू, ट्राइएज, आयुष्मान भारत सुविधा केंद्र, स्त्री रोग और प्रसूति रोग के आईसीयू और एमआईसीयू शामिल थे।दौरे के दौरान डॉ. रशीद सक्रिय रूप से मरीजों, उनके परिचारकों, डॉक्टरों और पैरामेडिक्स के साथ जुड़े रहे और अस्पताल में सेवाओं और स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता पर बहुमूल्य प्रतिक्रिया मांगी।

चिकित्सा पेशेवरों को संबोधित करते हुए, उन्होंने कर्मचारियों द्वारा उठाए गए किसी भी मुद्दे को तुरंत हल करने के महत्व पर जोर दिया। सचिव ने आश्वासन दिया कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता मानती है और पहचानी गई चिंताओं को हल करने हेतु प्रतिबद्ध है।डॉ. आबिद रशीद ने नए ब्लॉक भवन का भी निरीक्षण किया, जिसमें ऑक्सीजन संयंत्र, कपड़े धोने की जगह और पार्किंग स्थान जैसे प्रमुख बुनियादी ढांचे के घटकों का आकलन किया गया। 

उन्होंने सिविल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग पहलुओं में कार्यों को प्राथमिकता देने के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए।इसके अतिरिक्त डॉ. रशीद ने 240 बिस्तरों वाले प्रसूति अस्पताल का निरीक्षण किया और जम्मू संभाग की आबादी के लिए बेहतर प्रसूति देखभाल सेवाओं का वादा करते हुए कार्यकारी एजेंसियों को निर्धारित समय के भीतर लंबित काम पूरा करने का निर्देश दिया।

सचिव ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को सर्वोत्तम संभव उपचार और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने हेतु प्रशासन की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।उन्होंने कहा कि विभाग स्वास्थ्य सेवा प्रावधान में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करते हुए इस लक्ष्य की दिशा में अथक प्रयास कर रहा है।

 

Tags: Dr Syed Abid Rasheed , Dr. Syed Abid Rasheed Shah , Dr. Syed Abid Rasheed Shah , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD