Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

25 करोड़ की लागत से बनेगी माहिलपुर-जेजो रोड व माहिलपुर-फगवाड़ा रोड : हरभजन सिंह ई.टी.ओ

लोक निर्माण मंत्री ने डिप्टी स्पीकर रौढ़ी की मौजूदगी में दोनों सडक़ों के निर्माण कार्य की करवाई शुरुआत

Harbhajan Singh ETO, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Jai Krishan Rouri, Jai Krishan, Jai Krishan Singh Rouri, DC Hoshiarpur, Deputy Commissioner Hoshiarpur, Komal Mittal, Hoshiarpur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 01 Aug 2023

लोक निर्माण मंत्री व बिजली मंत्री पंजाब हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने आज डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी की मौजूदगी में माहिलपुर में करीब 25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली दो सडक़ों के निर्माण कार्य की शुरुआत करवाई। इनमें 13.05 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली माहिलपुर-जेजों रोड व 11.25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली माहिलपुर-फगवाड़ा रोड शामिल है। 

इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्तीय निगम के चेयरमैन हरमिंदर सिंह संधू भी मौजूद थे। लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि माहिलपुर-जेजों रोड बहुत महत्वपूर्ण सडक़ है, जो कि पंजाब के हिमाचल प्रदेश से जोड़ती है। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से सडक़ की हालत ज्यादा अच्छी नहीं थी और इसकी आखिरी मरम्मत मई 2015 में हुई थी। 

उन्होंने बताया कि 15.12 किलोमीटर लंबी इस सडक़ का निर्माण कार्य शुरु हो चुका है और जल्द ही इस सडक़ को मजबूत करने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस सडक़ का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सडक़ बनाने वाली एजेंसी की ओर से सडक़ निर्माण पूरा होने के बाद 5 वर्ष के लिए इस सडक़ का रखरखाव भी किया जाएगा।

इसी तरह माहिलपुर को फगवाड़ा के साथ जोडऩे वाली सडक़ भी काफी महत्वपूर्ण है और इस सडक़ की भी आखिरी मरम्मत मई 2015 में ही हुई थी। उन्होंने कहा कि 14.34 किलोमीटर लंबी इस सड़क़ का निर्माण कार्य शुरु किया जा चुका है जो कि जल्द ही मुकम्मल हो जाएगी और इस सडक़ को भी बनाने वाली एजेंसी की ओर से भी सडक़ निर्माण पूरा होने के बाद 5 वर्ष के लिए सडक़ का रखरखाव किया जाएगा। 

इस दौरान उन्होंने गढ़शंकर से नंगल व गढ़शंकर से नवांशहर को जाने वाली रोड को 33 फुट चौड़ा करने की घोषणा की। हरभजन सिंह ईटीओ ने प्रदेशवासियों को दी जा रही निर्विघ्न बिजली सप्लाई के संबंध में बोलते हुए कहा कि प्रदेश वासियों को 600 यूनिट मिल रही मुफ्त बिजली के कारण पंजाब के 90% उपभोक्ताओं को बिजली का बिल जीरो आ रहा है। उन्होंने कहा कि 2015 से बंद पड़ी पिछवाड़ा कोयले की खादान को

हमारी सरकार ने आते ही खुलवाया है, जिससे प्रदेश को 1500 करोड़ पर वार्षिक आय हो रही है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से पंजाब के थर्मल प्लांटो में 45 दिन का कोयला रिजर्व पड़ा है। उन्होंने कहा कि महज सवा साल के अरसे में ही मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने पंजाब की आ सकता की गाड़ी को पटरी पर ला दिया है।

इस दौरान डिप्टी स्पीकर पंजाब विधानसभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र गढ़शंकर व चब्बेवाल में करवाए जा रहे विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र गढ़शंकर को जोड़ने वाली अलग-अलग सड़क का निर्माण कार्य पहले ही युद्ध स्तर पर चल रहा है, जिससे इलाका वासियों को बहुत लाभ पहुंचा है। 

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बाढ़ के कारण विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल के गांव हल्लूवाल व अन्य क्षेत्रों में जिन सड़कों व पुलों का नुकसान हुआ था, उसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करवा दिया जाएगा इस संबंध में कैबिनेट मंत्री ने मंजूरी दे दी है। इस मौके पर हरजोत बंगा, लोक सभा इंचार्ज हरविंदर सिंह बक्शी, मोहन लाल, एस.ई लोक निर्माण विभाग इंदरजीत सिंह, एक्सियन तेजिंदर सिंह, एस.डी.ओ बलिंदर सिंह, जे.ई गुरतेज के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

 

Tags: Harbhajan Singh ETO , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Jai Krishan Rouri , Jai Krishan , Jai Krishan Singh Rouri , DC Hoshiarpur , Deputy Commissioner Hoshiarpur , Komal Mittal , Hoshiarpur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD