Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश; मुख्य संचालक गुरविंदर शेरा सहित चार मैंबर काबू पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित

 

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने अहमदाबाद और गैटविक के बीच सीधी उड़ान का उद्घाटन किया

यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन संचालित होगी

Jyotiraditya Scindia, Jyotiraditya Madhavrao Scindia, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 28 Mar 2023

केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने आज अहमदाबाद और गैटविक के बीच सीधी उड़ान का उद्घाटन किया।अहमदाबाद और गैटविक के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान एयर इंडिया द्वारा आज से संचालित की जाएगी :अपने संबोधन में श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने कहा कि यह नई हवाई कनेक्टिविटी व्यापार और वाणिज्य के लिए नए अवसर प्रस्तुत करेगी और ब्रिटेन में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों की मदद करेगी।

अहमदाबाद में कनेक्टिविटी की चर्चा करते हुए, श्री सिंधिया ने कहा कि अहमदाबाद का सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा वर्तमान में 50 लाख घरेलू और 25 लाख अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को संभालने की क्षमता रखता है। सरकार का लक्ष्य अहमदाबाद की यात्री क्षमता को बढ़ाकर 1.60 करोड़ करना है।

उन्होंने कहा कि 2013-14 में अहमदाबाद केवल 20 गंतव्यों से जुड़ा था और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 वर्षों में यह कनेक्टिविटी बढ़कर 57 गंतव्यों तक पहुंच गई है। पिछले 9 वर्षों में, अहमदाबाद से साप्ताहिक हवाई यातायात आवाजाही 980 प्रति सप्ताह से 128 प्रतिशत बढ़कर 2036 प्रति सप्ताह हो गई है।

गुजरात में नागरिक उड्डयन के विकास पर श्री सिंधिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य में अवसंरचना के विकास पर विशेष ध्यान दिया है। कांडला में एक नया टर्मिनल विकसित किया गया है, सूरत में 250 करोड़ रुपये की लागत से एक नया समेकित टर्मिनल भवन और वडोदरा में एक नया एटीसी टॉवर सह-तकनीकी भवन बनाया गया है। 

वर्तमान में, गुजरात में 10 हवाई अड्डे हैं और धोलेरा में 1305 करोड़ रुपये की लागत से और हीरासर राजकोट में 1405 करोड़ रुपये की लागत से दो नए ग्रीनफील्ड हवाई अड्डों के विकास के साथ यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी।गुजरात में, गुजरात के हवाई अड्डों से प्रचालित होने वाली उड़ानों की संख्या 2013-14 में 1175 से बढ़कर 2500 से अधिक हो गई है। 

आरसीएस उड़ान स्कीम के तहत, गुजरात को 83 रूट प्रदान किये गए हैं और उनमें से 55 पहले से ही संचालन में है और बाकी जल्द ही संचालन में आ जाएंगे।गुजरात सरकार के मंत्री श्री बलवंतसिंह राजपूत; नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव श्री राजीव बंसल और एयर इंडिया के सीईओ श्री कैम्पबेल विल्सन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Tags: Jyotiraditya Scindia , Jyotiraditya Madhavrao Scindia , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD