Saturday, 02 March 2024

 

 

खास खबरें त्रिदेव और पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा होशियारपुर और साथ लगते कंडी क्षेत्रों के गाँवों को नहरी पानी प्रोजैक्ट मुहैया करवाने की हिदायत मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा में दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि भेंट पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में 'नए युग के विश्वविद्यालयों का विचार' विषय पर स्थापना दिवस व्याख्यान का आयोजन हिमाचल प्रदेश राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नंद लाल ने की मुख्यमंत्री से भेंट भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से कल्याणकारी योजनाओं पर व्यय किए जाएंगे 143.16 करोड़ रुपयेः मुख्यमंत्री विधानसभा में कांग्रेस का रवैया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : हरसुखिंदर सिंह बब्बी बादल बादल परिवार सरकारी सुविधाओं का आदतन लाभार्थी : मलविंदर सिंह कंग समाज के साधन संपन्न और हाशीए पर धकेले वर्गों के बीच वाला फ़र्क मिटाने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह वचनबद्ध : राज्यपाल बच्चों को यौन शोषण से बचाने के लिए पंजाब पुलिस की पहलकदमी ‘जागृति’ लांच सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती PEC के फैकल्टी मेंबर को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी द्वारा किया गया सम्मानित डा. बी. आर. अम्बेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसज़ मोहाली को जल्द मिलेगा 6 बैडों वाला आई. सी. यू. मुख्यमंत्री ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए सांसद संजीव अरोड़ा ने डीसी के साथ लुधियाना के विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यपाल का भाषण रोकने का यत्न करके कांग्रेस ने पवित्र सदन का अपमान किया : हरपाल सिंह चीमा 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

 

सचिव पर्यटन ने प्रतिष्ठित बादामवाड़ी पार्क में वसंत उत्सव का उद्घाटन किया

Dr Syed Abid Rasheed, Dr. Syed Abid Rasheed Shah, JKERA, JTFRP, Jhelum Tawi Flood Recovery Project, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 20 Mar 2023

सचिव पर्यटन डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह ने आज प्रतिष्ठित बादामवाड़ी पार्क में वसंत उत्सव का उद्घाटन किया।इस अवसर पर बोलते हुए, सचिव ने त्योहार की शुरुआत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वसंत महोत्सव लोगों को एक साथ आने और इस खूबसूरत मौसम के आगमन का जश्न मनाने का एक अवसर है। 

उन्होंने कहा कि यह मौसम बाहर का आनंद लेने, स्थानीय परंपराओं का अनुभव करने और हमारे समुदायों से जुड़ने का समय है।सचिव ने कहा कि इस तरह के त्योहारों का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना और कई अनछुए स्थलों की विविधता और सुंदरता को प्रदर्शित करना है। उन्होंने कहा कि विभाग यहां के नए पर्यटन स्थलों की क्षमता का दोहन करने हेतु पूरे केंद्र शासित प्रदेश में इस तरह के आयोजन करेगा।

डॉ. आबिद ने इस अवसर पर बुनियादी ढांचे में सुधार, पर्यटन सेवाओं को बढ़ाने और स्थायी पर्यटन प्रथाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर भी प्रकाश डाला।इस अवसर पर बोलते हुए, निदेशक पर्यटन कश्मीर, फज लुल हसीब ने कहा कि विभाग ने लोगों और आगंतुकों को मनोरंजन के लिए अधिकतम अवसर देने के लिए कश्मीर संभाग के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर गतिविधियों की एक श्रृंखला तैयार की है। 

उन्होंने कहा कि विभाग पर्यटकों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है और आगंतुक कश्मीर का दौरा करना चाहते हैं और इसके मनोरम दृश्यों और सुंदरता का अनुभव करना चाहते हैं।उल्लेखनीय है कि उत्सव के दौरान दर्शकों के लिए पारंपरिक और ऐतिहासिक व्यवस्था की गई थी। उत्सव के दौरान कश्मीर के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनों ने भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस महोत्सव में अन्य गतिविधियों के साथ-साथ भोजन मेले, कला और शिल्प प्रदर्शनियों जैसी कई गतिविधियां शामिल हैं। आगंतुक स्थानीय परंपराओं का अनुभव कर सकते हैं, अद्वितीय व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और ऐतिहासिक बादामवाड़ी पार्क की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगा सकते हैं।

इस बीच, इसी तरह का आयोजन पर्यटन विभाग द्वारा नौगाम, चदूरा बडगाम में भी किया गया, जिसमें विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

 

Tags: Dr Syed Abid Rasheed , Dr. Syed Abid Rasheed Shah , JKERA , JTFRP , Jhelum Tawi Flood Recovery Project , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD