Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय

 

सचिव पर्यटन ने प्रतिष्ठित बादामवाड़ी पार्क में वसंत उत्सव का उद्घाटन किया

Dr Syed Abid Rasheed, Dr. Syed Abid Rasheed Shah, JKERA, JTFRP, Jhelum Tawi Flood Recovery Project, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 20 Mar 2023

सचिव पर्यटन डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह ने आज प्रतिष्ठित बादामवाड़ी पार्क में वसंत उत्सव का उद्घाटन किया।इस अवसर पर बोलते हुए, सचिव ने त्योहार की शुरुआत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वसंत महोत्सव लोगों को एक साथ आने और इस खूबसूरत मौसम के आगमन का जश्न मनाने का एक अवसर है। 

उन्होंने कहा कि यह मौसम बाहर का आनंद लेने, स्थानीय परंपराओं का अनुभव करने और हमारे समुदायों से जुड़ने का समय है।सचिव ने कहा कि इस तरह के त्योहारों का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना और कई अनछुए स्थलों की विविधता और सुंदरता को प्रदर्शित करना है। उन्होंने कहा कि विभाग यहां के नए पर्यटन स्थलों की क्षमता का दोहन करने हेतु पूरे केंद्र शासित प्रदेश में इस तरह के आयोजन करेगा।

डॉ. आबिद ने इस अवसर पर बुनियादी ढांचे में सुधार, पर्यटन सेवाओं को बढ़ाने और स्थायी पर्यटन प्रथाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर भी प्रकाश डाला।इस अवसर पर बोलते हुए, निदेशक पर्यटन कश्मीर, फज लुल हसीब ने कहा कि विभाग ने लोगों और आगंतुकों को मनोरंजन के लिए अधिकतम अवसर देने के लिए कश्मीर संभाग के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर गतिविधियों की एक श्रृंखला तैयार की है। 

उन्होंने कहा कि विभाग पर्यटकों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है और आगंतुक कश्मीर का दौरा करना चाहते हैं और इसके मनोरम दृश्यों और सुंदरता का अनुभव करना चाहते हैं।उल्लेखनीय है कि उत्सव के दौरान दर्शकों के लिए पारंपरिक और ऐतिहासिक व्यवस्था की गई थी। उत्सव के दौरान कश्मीर के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनों ने भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस महोत्सव में अन्य गतिविधियों के साथ-साथ भोजन मेले, कला और शिल्प प्रदर्शनियों जैसी कई गतिविधियां शामिल हैं। आगंतुक स्थानीय परंपराओं का अनुभव कर सकते हैं, अद्वितीय व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और ऐतिहासिक बादामवाड़ी पार्क की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगा सकते हैं।

इस बीच, इसी तरह का आयोजन पर्यटन विभाग द्वारा नौगाम, चदूरा बडगाम में भी किया गया, जिसमें विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

 

Tags: Dr Syed Abid Rasheed , Dr. Syed Abid Rasheed Shah , JKERA , JTFRP , Jhelum Tawi Flood Recovery Project , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD