Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने अपने घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का गर्मजोशी से स्वागत किया पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया

 

पंजाब समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक: चेतन सिंह जौड़ामाजरा

गिद्दा-भंगड़ा और अन्य कलाएँ पंजाब के सभ्याचार की अहम पूँजी: चेतन सिंह जौड़ामाजरा

Chetan Singh Jauramajra, Chetan Singh Jormajra, Chetan Singh Jouramajra, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 25 Feb 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब को हर पक्ष से खुशहाल राज्य बनाने और इसको ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए वचनबद्ध हैं, इसलिए पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को भी सुरक्षित और प्रफुल्लित करने की ज़रूरत है। यह विचार आज यहाँ कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने पंजाब कला भवन, सैक्टर-16, चंडीगढ़ में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरन मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करते हुए प्रकट किए।

पंजाब सचिवालय कल्चरल सोसायटी (रजि.) द्वारा नॉर्थ ज़ोन कल्चरल सैंटर पटियाला के सहयोग से ‘बोल पंजाब दे-2023’ समारोह करवाया गया, जो श्री जगदीश सिंह जग्गी, भंग, स्टेज और फि़ल्म कलाकार की याद को समर्पित किया गया।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. अमरपाल सिंह आई.ए.एस. ने की, जबकि सलिन्दर कौर डायरैक्टर बाग़बानी विशेष मेहमान के तौर पर शामिल हुए। 

इस अवसर पर पंजाब सचिवालय के कर्मचारियों द्वारा मालवे से संबंधित गिद्दा पेश किया गया। इस मालवे से संबंधित गिद्दे में जसप्रीत रंधावा, कुलवंत सिंह, रविन्दर सिंह, सरबजीत सिंह और अन्यों ने खूब रंग बाँधा।रुपिन्दर पाल रूपी द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया एक लघु नाटक ‘‘फाइल की कसम’’ पेश किया गया, जो एक अधिकारी एवं कर्मचारियों के दरमियान रिश्ते को दिखाता है। 

इस लघु नाटक में रुपिन्दर पाल रूपी, कमल शर्मा, सुखजीत कौर सुक्खी, दविन्दर जुगनी, सरबजीत सिंह, गुरिन्दर सिंह, सरिता शर्मा, अमनदीप कौर और जगदीप सिंह ने अपनी हास्यरस पेशकारी के साथ वाह-वाही बटोरी। इसके साथ ही सन्दीप कम्बोज, लखविन्दर लक्खी, कंचन भल्ला, गगनदीप सिंह, नवदीप सिंह, सरिता शर्मा ने अपनी गायकी के साथ श्रोताओं का मन मोह लिया।  

कार्यक्रम के अंत में पद्म भूषण गुरमीत बावा की बेटी गलौरी बावा ने रंग बांधा। उन्होंने मिजऱ्ा, जुगनी और अन्य बहुत से लोक गीत गाकर कार्यक्रम को शिखर पर पहुँचाया। इसके उपरांत सोसायटी के प्रधान रुपिन्दर पाल रूपी और पूर्व प्रधान दलजीत सिंह और दविन्दर सिंह जुगनी और बलबीर सिंह ने उपस्थित मेहमानों का इस समारोह में पहुँचने के लिए धन्यवाद किया।

 

Tags: Chetan Singh Jauramajra , Chetan Singh Jormajra , Chetan Singh Jouramajra , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD