Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आईएफएस प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया लोक सभा मतदान 2024: पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान को यकीनी बनाने के लिए 80 प्रतिशत पुलिस बल और केंद्रीय बलों की 250 कंपनियाँ की जाएंगी तैनात चरणजीत चन्नी पर आम आदमी पार्टी का पलटवार, वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा - कांग्रेस के राज में शराब माफिया का बोलबाला था, हमने राजस्व बढ़ाया संजय टंडन ने लिया बाबा बागेश्वर धाम से आशीर्वाद

 

पंजाब पुलिस ने बी. एस. एफ. के साथ सांझा ऑपरेशन के अंतर्गत अमृतसर में 5 किलो हेरोइन के साथ लदा हाईटेक ड्रोन किया ढेर

मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब पुलिस पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 22 Jan 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध जारी जंग के अंतर्गत एक और बड़ी सफलता दर्ज करते हुये पंजाब पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बी. एस. एफ.) के साथ सांझा आपरेशन के दौरान शनिवार और रविवार की बीच का रात को बार्डर चौकी (बी. ओ. पी.) कक्कड़ के क्षेत्र में चलाई तलाशी मुहिम के अंतर्गत 5 किलो हेरोइन के साथ लादे एक आधुनिक हैकसाकापटर ड्रोन को ढेर कर दिया है।

डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि दो महीनों से भी कम समय में नष्ट किया गया यह छटा ड्रोन है।उन्होंने बताया कि 10 लाख रुपए की कीमत वाले इस हाईब्रिड 6-विंगड ड्रोन को अमरीका और चीन में तैयार किये पुर्जों के साथ असैंबल किया गया और यह लम्बे समय तक चलने वाले बैटरी बेकअप और इनफरारैड्ड आधारित नाइट विजन कैमरा और जी. पी. एस. सिस्टम समेत हाई-टेक विशेषताओं के साथ लैस है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि शनिवार और रविवार की बीच का रात को भारत-पाक सरहद पर ड्रोन की हलचल को देखते हुये अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ से इस सम्बन्धी जानकारी सांझा की और सांझे तौर पर गाँव कक्कड़, जो भारत-पाक सरहद से सिर्फ़ 2 किलोमीटर की दूरी पर है, के क्षेत्र में गहराई से तलाशी मुहिम चलाई।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने ड्रोन को ढेर करने के लिए ए. के.-47 से लगभग 12 बर्स्ट फायर किये।इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये सीनियर पुलिस कप्तान (एस.एस.पी.) अमृतसर ग्रामीण स्वप्न शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मौके से भागने की कोशिश कर रहे दो व्यक्तियों को काबू कर लिया। 

उन्होंने कहा कि ड्रोन के द्वारा इस खेप भेजने वाले पाक समग्गलरों और उनके भारतीय साथियों, जिन्होंने ड्रोन के द्वारा भेजी हेरोइन की यह खेप प्राप्त करनी थी, के बारे पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।इसी दौरान थाना लोपोके अमृतसर ग्रामीण में एन. डी. पी. एस. एक्ट की धाराओं 21, 23 और 28 और एअरक्राफट एक्ट की धाराओं 10, 11 और 12 के अंतर्गत मुकदमा नंबर 12 तारीख़ 22/1/ 2023 दर्ज किया गया है।

डिबिया मेंः दो महीनों में 6 ड्रोन बरामद

29 नवंबर, 2022: तरन तारन के खेमकरन में बार्डर चौकी ( बी. ओ. पी.) हरभजन के अधिकार क्षेत्र में 6.68 किलो हेरोइन के छह पैकेट लेजा रहा हैकसाकापटर ड्रोन बरामद किया गया।

30 नवंबर, 2022: तरन तारन के खालड़ा के गाँव वण तारा सिंह के इलाके में से एक टूटा हुआ कवाडकापटर ड्रोन बरामद किया गया।

2 दिसंबर 2022:

तरन तारन के खेमकरन क्षेत्र से 5.60 किलो हेरोइन के पाँच पैकेट लेजा रहा हैकसाकापटर ड्रोन निर्यात किया।

4 दिसंबर, 2022: तरनतारन में बार्डर चौकी ( बीओपी) कालिया के क्षेत्र में से 3.06 किलो वज़नी हेरोइन के तीन पैकेट के साथ लदा एक कवाडकापटर ड्रोन बरामद किया गया।

25 दिसंबर, 2022 : अमृतसर ग्रामीण पुलिस की तरफ से 10 किलो हेरोइन समेत यूएसए का बना 20 लाख रुपए की कीमत का डीजेआई सीरीज हाई-टेक ड्रोन किया बरामद।

22 जनवरी, 2023: अमृतसर ग्रामीण के बीओपी कक्कड़ के इलाके से 5 किलो हेरोइन लेकर जा रहा हैकसाकापटर हाईटेक ड्रोन बरामद किया गया।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD