Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

बादल और ढींडसा परिवार ने मिलीभुगत से संगरूर मैडीकल कॉलेज के काम में रुकावट डाली हुयी है : भगवंत मान

ऐसे घिनौने हत्थकंडे अपनाने से दोनों परिवारों का जन विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Harpal Singh Cheema, Aman Arora, Sangrur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

संगरूर , 01 Jan 2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बादल और ढींडसा परिवार पर तीखा निशाना साधते हुये कहा कि इन दोनों परिवारों ने अपने संकुचित राजनैतिक हितों की ख़ातिर संगरूर के मैडीकल कॉलेज के काम में रुकावट डाली हुयी है। 

आज यहाँ पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि ऐसे घिनौने हत्थकंडे अपनाने से इन दोनों परिवारों का जन विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है क्योंकि यह परिवार नहीं चाहते कि आम लोगों को यहाँ बनने वाले मैडीकल कॉलेज से बेहतर इलाज और शिक्षा मुहैया हो जिस कारण इलाके के लिए इस प्रतिष्ठित प्रोजैक्ट के रास्ते में रूकावटें डालने के लिए मिलीभुगत से साजिशें रचीं गईं। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संगरूर के नज़दीक संत बाबा अतर सिंह मसतूआना जी की याद में उच्च दर्जे का मैडीकल कॉलेज स्थापित करने का फ़ैसला किया था जिसके लिए 460 करोड़ रुपए के फंड रखे गए थे। भगवंत मान ने कहा कि इस प्रोजैक्ट का काम शुरू करने के लिए राज्य सरकार ने 460 करोड़ रुपए में से बहुत से फंड पहले ही जारी कर दिए थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मैडीकल कॉलेज का पहला अकादमिक सैशन इस साल मार्च महीने से शुरू होना था जिससे समूचे मालवा क्षेत्र को बेहतर मैडीकल सहूलतें हासिल होनी थीं। उन्होंने कहा कि इलाके के नौजवानों को उच्च मैडीकल शिक्षा के बेहतर मौके यहीं मिलने शुरू होने थे और इन नौजवानों को मैडीकल शिक्षा के लिए मजबूरनवश युक्रेन और अन्य विदेशी मुल्कों में न जाना पड़ता। 

इसके इलावा भगवंत मान ने कहा कि मैडीकल कॉलेज ने जहाँ इलाके के नौजवानों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर रोज़गार के मौके मुहैया करवाने थे, वहीं मालवा पट्टी के विकास में बड़ा योगदान डालना था। मुख्यमंत्री ने दुख के साथ कहा कि इस गौरवमयी प्रोजैक्ट को रोकने के लिए बादल और ढींडसा परिवार ने आपस में सुर से सुर मिलाते हुए अपनी राजनैतिक मतभेदों को भी दरकिनार कर दिया। 

उन्होंने कहा कि इन रसूखदार परिवारों ने पूरी ताकत लगाई हुई है कि किसी भी तरह यह प्रोजैक्ट शुरू न हो और यहाँ तक कि कानूनी तौर पर रुकावटें पैदा की गई। भगवंत मान ने कहा कि बादलों ने इस प्रोजैक्ट को स्थापित न होने देने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का भी दुरुपयोग किया जिससे आम लोगों को कोई राहत न मिल सके। 

मुख्यमंत्री ने दुख के साथ कहा कि यह कितनी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि शिरोमणि कमेटी बादल परिवार के हाथों में कठपुतली वाली भूमिका निभा रही है और इस संस्था को बादलों की तरफ से अपने राजनैतिक मंसूबे पूरे करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट को रोकने के लिए बादल शिरोमणि कमेटी का दुरुपयोग कर रहे हैं जबकि इस प्रोजैक्ट ने इलाके के लोगों की तकदीर बदल देनी थी। 

भगवंत मान ने लोगों से अपील की कि जब भी अकाली उनके पास आएं तो अकालियों से इस प्रोजैक्ट को रोकने के पीछे के मकसद के बारे सवाल ज़रूर करें।मुख्यमंत्री ने दोहराया कि यह मैडीकल कॉलेज हर कीमत पर शुरू करने के लिए उनकी सरकार   दृढ़ वचनबद्ध है जिससे राज्य के लोगों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि बादल या ढींडसा जो करना चाहते हैं, कर लें परन्तु प्रोजैक्ट हर हाल में शुरू होगा। 

भगवंत मान ने कहा कि वह बादलों और ढींडसों को उनके इन घृणित कामों को सफल नहीं होने देंगे और आम लोगों की भलाई वाला यह प्रोजैक्ट जल्दी शुरू होगा।विरोधी पक्ष को आड़े हाथों लेते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली लीडरशिप का एकमात्र एजेंडा राज्य के विकास की राह से उतारना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के विरुद्ध कोई ठोस मुद्दा न होने के कारण बौखलाए हुए अकाली मीडिया में मुख्य समाचार बटोरने के लिए व्यर्थ प्रयत्न कर रहे हैं। 

भगवंत मान ने कहा कि वह पंजाब को देश का अग्रण्ी राज्य बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध हैं और उनको कोई नहीं रोक सकता। अपनी सरकार की जन हितैषी पहलकदमियों का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के मुफ़्त बिजली के ऐतिहासिक फ़ैसले के कारण राज्य के लगभग 90 प्रतिशत लोगों का बिजली बिल ज़ीरो आया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के यत्नों स्वरूप राज्य में बिजली उत्पादन में 83 प्रतिशत का विस्तार हुआ है। 

भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार की तरफ से किये गए अथक यत्नों स्वरूप पछवाड़ा कोयला खान से बिजली उत्पादन के लिए कोयले की सप्लाई लम्बे समय के बाद फिर शुरू हुई है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य में 100 आम आदमी क्लीनिक पहले ही लोगों को मानक सेहत सेवाएं मुफ़्त प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले गणतंत्र दिवस के मौके पर इन क्लीनिकों की संख्या बढ़ा कर 353 कर दी जायेगी और मार्च, 2023 के अंत तक राज्य में ऐसे 700 क्लीनिक चालू हो जाएंगे। 

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार विद्यार्थियों को मानक शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य के स्कूलों को प्रथम दर्जे के स्कूलों में तबदील करने के लिए वचनबद्ध है।मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार राज्य में सेहत और शिक्षा क्षेत्र को मुख्य प्राथमिकता दे रही है और इन अहम क्षेत्रों के कायाकल्प के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के द्वारा राज्य की दौलत लूटने वाले लोगों को उनकी सरकार ने सलाखों के पीछे डाल दिया है। भगवंत मान ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सरकारी खजाने में से लूटा गया एक-एक पैसा वापस लिया जायेगा और राज्य की शान को हर तरह से बहाल किया जायेगा। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री हरपाल चीमा, सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री अमन अरोड़ा, विधायक नरिन्दर कौर भराज और अन्य भी उपस्थित थे।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Harpal Singh Cheema , Aman Arora , Sangrur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD