Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है और नरेंद्र मोदी सारे देश को आगे ले जाना चाहते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज केस में से नाम निकालने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू निरंकारी युवाओं के लिए ‘कैरियर मार्गदर्शन वर्कशाप’ का आयोजन किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 3 हज़ार रुपए रिश्वत लेता पटवारी का कारिंदा विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू युवा शक्ति का इस्तेमाल चुनाव अभियान में कैसे होगा, डा.सरोज पांडेय ने तैयार किया रोडमैप उन दलबदलुओं पर विश्वास न करें जिन्होने अपनी ही मां पार्टियों को धोखा दिया: सुखबीर सिंह बादल गुरु घर नतमस्तक हो औजला ने भरा नामांकन तरसेम सिंह डीसी की घर वापसी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार मनीष तिवारी की रामदरबार पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब प्रदेश कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने श्री आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया पंजाब की लोकसभा रेस में आप निकली सबसे आगे, आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में कई बड़े दिग्गज नेता हुए पार्टी में शामिल पटियाला दा भरोसा परनीत कौर", नामांकन भरने के बाद रोड शो के जरिए विशाल शक्ति प्रदर्शन हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया

 

अध्यापक-अभिभावक मिलनी को मिला बड़ा समर्थन, राज्य के 20 हज़ार सरकारी स्कूलों में 15 लाख से अधिक माता-पिता हुए शामिल

भविष्य के नेता और राष्ट्रीय निर्माता तैयार करेंगे सरकारी स्कूल - मुख्यमंत्री

 Bhagwant Mann, Harjot Singh Bains, Manish Sisodia, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 24 Dec 2022

राज्य के 20,000 सरकारी स्कूलों में आज करवाई गई अध्यापक-अभिभावक मिलनी में 15 लाख से अभिभावकों के शामिल होने पर संतोष ज़ाहिर करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि राज्य के आधुनिक सरकारी स्कूल हर क्षेत्र में ऐसे नेता पैदा करेंगे, जो देश को शिखर पर ले जाएंगे।

यहाँ राज्य सरकार की तरफ से बड़े स्तर पर करवाई अभिभावक-अध्यापक मिलनी (पी. टी. एम.) के दौरान इक्टठ को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूल विद्यार्थियों को मानक शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, जिससे वह हर क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने के योग्य बन रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि यहां से शिक्षा हासिल करने वाले विद्यार्थी आने वाले समय में देश के निर्माता होंगे। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब यह विद्यार्थी अपनी मेहनत और सफलता से राज्य और देश का नाम रौशन करेंगे।मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इन विद्यार्थियों को बहुत सी योग्यताओं की बख्शीश है। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनकी असीमित ऊर्जा को रचनात्मकता की तरफ़ लाने और उनको देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में हिस्सेदार बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही है। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब यह नौजवान देश के लिए सफलता की नयी इबारत लिखेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरकारी स्कूल पंजाब की सफलता की कहानियाँ आप ब्यान करते हैं। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थियों का स्वप्न नौकरशाह, डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य पेशों में सफल होने का है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार उनके सपनों को पंख लगाने के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नौजवानों में हर क्षेत्र में विजय प्राप्त करने के गुण मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह विद्यार्थी कच्ची मिट्टी के खिलौनों की तरह हैं और राज्य सरकार इनको जि़ंदगी में आगे बढऩे के लिए आधार मुहैया करवाएगी। भगवंत मान ने स्पष्ट कहा कि वह तब तक आराम से नहीं बैठेंगे, जब तक पंजाब के विद्यार्थी अपने निश्चित लक्ष्य प्राप्त नहीं कर लेते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पहले ही पंजाब में यूनिट स्थापित करने के लिए कई औद्योगिक कारोबारियों के साथ संबंध और सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि इन उद्योगों से नौजवानों के लिए रोजग़ार के कई मौके पैदा होंगे। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब यह विद्यार्थी राज्य में स्थापित होने वाली बड़ी औद्योगिक यूनिटों को चलाऐंगे।

मुख्यमंत्री ने व्यंग्य करते हुये कहा कि पहले उद्योग सत्ता में रहते परिवारों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करते थे परन्तु जबसे उन्होंने सरकार का पद संभाला है, पंजाब के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले महाराजों या बादलों को इन समझौतों का लाभ मिलता था परन्तु अब इसका फल पंजाबियों को मिलेगा। 

भगवंत मान ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी सरकार समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए अथक काम कर रही है।विरोधी पक्षों पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पंजाब हितैषी रूख के कारण विरोधी पक्ष के नेता उनको निशाना बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। 

उन्होंने कहा कि यह आलोचना पूरी तरह तर्कहीन है और विरोधियों की साजिशों और मंसूबों पर आधारित है। भगवंत मान ने स्पष्ट कहा कि ऐसा करने से वे उनको अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह निभाने से नहीं रोक सकते।इससे पहले मुख्यमंत्री ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के साथ पी. टी. एम. में विद्यार्थियों के साथ विस्तार में बातचीत की। 

उन्होंने विद्यार्थियों को उनके जीवन के लक्ष्यों के बारे पूछा और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं। भगवंत मान ने कहा कि मेगा पीटीएम करवाने की इस कवायद का विद्यार्थियों को बहुत फ़ायदा होगा।इस दौरान राज्य सरकार की तरफ से विद्यार्थियों के अभिभावकों की तरफ से किये गए प्रयासों के प्रति सकारात्मक समर्थन देते हुये मुख्यमंत्री के इस कदम की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि यह प्रयास विद्यार्थियों को भविष्य में मुकाबलों के साथी बनाने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि इससे उनको अपने बच्चों की रुचि के बारे भी काफ़ी कुछ पता लगा है।उन्होंने सरकारी स्कूल में मुहैया करवाई जा रही मानक शिक्षा की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि इन स्कूलों में पढ़ाई प्राईवेट स्कूलों के मुकाबले बहुत बढिय़ा है। उन्होंने कहा कि यहाँ करवाई जाती पढ़ाई ने उनके बच्चों को अपने कान्वेंट के पढ़ते साथियों का मुकाबला करने के योग्य बनाया है।

 

Tags: Bhagwant Mann , Harjot Singh Bains , Manish Sisodia , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD