Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

धान का मौजूदा खऱीद सीजन एक हफ्ते में होगा मुकम्मल: भगवंत मान

अब तक 110 लाख मीट्रिक टन धान की हुई खऱीद, किसानों को 18,660 करोड़ रुपए की हो चुकी है अदायगी

Bhagwant Mann, Lal Chand Kataruchak, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पठानकोट , 31 Oct 2022

अब तक पंजाब में 110 लाख मीट्रिक टन धान की खऱीद होने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि खऱीद और लिफ्टिंग की समूची प्रक्रिया को एक हफ्ते के अंदर-अंदर मुकम्मल कर लिया जायेगा।यहाँ अनाज मंडियों का मुआयना करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 अक्तूबर तक तकरीबन 112 लाख मीट्रिक टन धान की फ़सल मंडियों में आई है, जिसमें से तकरीबन 110 लाख मीट्रिक टन की खऱीद हो चुकी है। 

उन्होंने बताया कि 88 लाख मीट्रिक टन धान की फ़सल मंडियों से उठाई जा चुकी है और अब तक 18,660 करोड़ रुपए की किसानों को अदायगी हो चुकी है। धान का एक दाना-दाना खरीदने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए भगवंत मान ने कहा कि मौजूदा खऱीद सीजन के दौरान राज्य भर में किसानों की एक भी शिकायत नहीं आई।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह निजी तौर पर समूची खऱीद प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं, जिससे किसानों को कोई दिक्कत पेश न आए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में अनाज की खऱीद सुचारू और पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित बनाने के लिए कई बेमिसाल पहलें की हैं। भगवंत मान ने कहा कि निचले स्तर पर खऱीद के लिए पुख़्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाकर किसानों को सुविधा देने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।  

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिलों को अलग-अलग ज़ोनों में बाँटने के बढिय़ा नतीजे सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि इसके द्वारा राज्य सरकार पानी की बचत करने के लिए फ़सलीय चक्र संबंधी सही अनुमान लगाने योग्य हुई। भगवंत मान ने कहा कि इसके द्वारा किसानों के लिए बाकायदा बिजली आपूर्ति युनिश्चित बनाने में मदद मिली।  

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के दोषियों को कड़ी सज़ा दिलाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने ेकहा कि इस घृणित जुर्म के साजिशकर्ताओं और इसको अंजाम देने वालों को पहले ही काबू किया जा चुका है। भगवंत मान ने कहा कि विदेशों में पनाह लिए बैठे मुलजिमों सम्बन्धी रैड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने के लिए राज्य सरकार ने भारत सरकार को आग्रह किया है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की अच्छाईयाँ और उपलब्धियाँ बताने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जाने वाले खर्चों पर सवाल उठाने से पहले प्रताप सिंह बाजवा को अपने गिरेबान में झाँगना चाहिए कि उनकी पार्टी अन्य राज्यों में क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि विरोधी पक्ष के नेता प्रताप सिंह ‘भाजपा’ को ऐसे दोहरे मापदण्डों से गुरेज़ करना चाहिए। 

भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार को अन्य राज्यों में अपनी उपलब्धियाँ गिनाने का पूरा हक है, जिससे राज्य में और अधिक निवेश आकर्षित किया जा सके।मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति भाजपा में शामिल होकर दूध का धुला नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने भी राज्य के खजाने को लूटकर किये गुनाहों से बचने के लिए भाजपा का दामन थामा था। 

भगवंत मान ने कहा कि पूर्व मंत्री अब अपने इन गुनाहों के कारण जेल की सलाखों के पीछे किये गए कामों की सज़ा भुगत रहा है और दुख की बात यह है कि उसके घर से नोट गिनने वाली मशीन भी बरामद हुई है। मुख्यमंत्री के साथ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक्क, डायरैक्टर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति घणश्याम थोरी और अन्य उपस्थित थे।

 

Tags: Bhagwant Mann , Lal Chand Kataruchak , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD