Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज लुधियाना नगर निगम का क्लर्क जन्म प्रमाण पत्र में सुधार के लिए 11500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार माईक्रो आब्जर्वर करेंगे नाजुक व संवेदनशील बूथों की निगरानी अमृतसर लोकसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने विशाल जनसभा को संबोधित किया- तरुण चुग बिजली मीटर लगाने के बदले 12000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पी.एस.पी.सी.एल का लाईनमैन और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार भाजपा ने आपदा में पैसा नहीं दिया, विधायक खरीदने पर लगाया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया चुनाव प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर जी के भोग रस्म में हुए शामिल रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम

 

सिद्धू मूसेवाला कत्ल कांड: नेपाल भागने की कोशिश कर रहा मुख्य शूटर दीपक मुंडी अपने दो साथियों समेत गिरफ़्तार : डीजीपी गौरव यादव

गैंग ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान की हत्या की साजिश रचने की बात भी स्वीकार की

Gaurav Yadav, Punjab Police, Police, Punjab Admin, Director General of Police Punjab, DGP Punjab, Lawrence Bishnoi, Gangster Lawrence Bishnoi, Salman Khan, Kapil Pandit, Sampat Nehra, Goldy Brar, Gangster Goldy Brar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 11 Sep 2022

पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला कत्ल कांड के छठे और आखिरी शूटर दीपक मुंडी और उसके दो साथियों, जो नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे, को पश्चिमी बंगाल के भारत-नेपाल बॉर्डर से गिरफ़्तार कर लिया है, जिसके साथ इस सारी साजिश से पर्दा उठने के साथ-साथ इन गैंगस्टरों के संबंधों का भी पर्दाफाश हो गया है। यह ऑपरेशन पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर किया।  

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर गैंगस्टरों के विरुद्ध शुरु की गई जंग के अंतर्गत डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने आज यहाँ प्रैस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि मुख्य कातिल दीपक मुंडी ने पंजाबी गायक शुभदीप सिंह, जिसकी 29 मई को गैंगस्टरों द्वारा हत्या कर दी गई थी, पर अंधाधुन्ध गोलियाँ चलाई थीं।  

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के खरीबाड़ी पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में भारत-नेपाल चौकी के नज़दीक शनिवार को दीपक मुंडी के साथ गिरफ़्तार किए गए दो व्यक्तियों की पहचान कपिल पंडित और राजिन्दर उर्फ जोकर के तौर पर हुई है। एआईजी गुरमीत चौहान और डीएसपी बिक्रम बराड़ के नेतृत्व में एजीटीएफ की टीम शनिवार देर रात मुंडी और उसके दो साथियों को हवाई रास्ते के द्वारा पंजाब लेकर आई।  

इन तीन गिरफ़्तारियों के साथ सिद्धू मूसेवाला कत्ल केस में गिरफ़्तारियों की कुल संख्या 23 हो गई है, जबकि पुलिस ने अमृतसर के गाँव भकना में एक मुकाबले के दौरान मनप्रीत सिंह उर्फ मनु कुस्सा और जगरूप सिंह उर्फ रूपा नामी दो शूटरों को मार गिराया था। इससे पहले गिरफ़्तार किए गए अन्य शूटरों की पहचान प्रियावरत फ़ौजी, कशिश और अंकित सेरसा के तौर पर हुई है। 

डीजीपी गौरव यादव, जिनके साथ एडीजीपी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीऐफ) प्रमोद बान भी मौजूद थे, ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला को मारने के बाद मुंडी और कपिल दोनों एकसाथ रह रहे थे और कैनेडा आधारित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (मुख्य साजि़शकर्ता) के निर्देशों पर लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि इस समय के दौरान मुंडी और कपिल हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, यूपी और पश्चिम बंगाल राज्यों में रुके और कहा कि जोकर, जो पहले ही नेपाल में था। 

पश्चिम बंगाल में सुरक्षित दाखि़ल होने के लिए मुंडी और कपिल की मदद करने और उनको नेपाल में सुरक्षित जगह पर ले जाने के लिए आया था।  उन्होंने बताया कि गोल्डी बराड़ ने मुंडी और कपिल को फज़ऱ्ी पासपोर्टों पर दुबई में सैटल करने का वादा किया था। उन्होंने आगे कहा कि उक्त दोनों को नेपाल या थाईलैंड में अपने जाली पासपोर्ट मिलने थे, जिसके बाद उन्होंने दुबई के लिए चले जाना था।  

कपिल पंडित ने सलमान ख़ान को भी मारने की रची थी साजिश

कपिल पंडित, जो राजस्थान के जि़ला चूरू में उसके पैतृक गाँव बेवड़ के एक व्यक्ति के कत्ल के दोष में जेल में बंद था, से प्राथमिक पूछताछ से पता लगा है कि वह अपनी माँ की अंतिम रस्मों में शामिल होने के लिए साल 2021 में पैरोल पर बाहर आया था और तब से ही वह फऱार था। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि तब ही उसके साथ लॉरेंस बिश्नोयी गैंग ने सम्पत नेहरा और गोल्डी बराड़ के द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान की हत्या को अंजाम देने के लिए संपर्क किया था।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि सलमान ख़ान को मारने की रणनीति बनाने के लिए कपिल को सचिन बिश्नोयी और संतोष यादव के साथ मिलकर रेकी करने के लिए कहा गया था। कपिल ने खुलासा किया कि विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोयी गैंग के इशारे पर पहले भी उसने सिद्धू मूसेवाला को मारने के इरादे से कई बार रेकी की थी।  

डीजीपी ने कहा कि इस मामले में विदेशों को फऱार हुए गैंगस्टरों को पकडऩे के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले के अंतर्गत गैंगस्टर सचिन थापन को अजऱबाईजान में हिरासत में लिया गया है और जल्द ही उसको भारत के हवाले कर दिया जायेगा। जि़क्रयोग्य है कि पुलिस ने इस मामले में 24 मुलजिमों के खि़लाफ़ चालान पेश किया है।  

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर पंजाब पुलिस द्वारा गैंगस्टरों के विरुद्ध छेड़ी गई जंग की उपलब्धियों में यह एक और बढ़त मिली है।  बताने योग्य है कि पुलिस ने गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों को रविवार को मानसा अदालत में पेश करके छह दिनों का रिमांड हासिल किया है।  

बॉक्स: सिद्धू मूसेवाला कत्ल केस सम्बन्धी अब तक की रिपोर्ट  

कुल दोषी=35  

गिरफ़्तार=23  

मारे गए=2  

विदेश में रहते=4  

बाकी गिरफ्तारियां/भगोड़े/भूमिका की जांच की जा रही=6  

 

Tags: Gaurav Yadav , Punjab Police , Police , Punjab Admin , Director General of Police Punjab , DGP Punjab , Lawrence Bishnoi , Gangster Lawrence Bishnoi , Salman Khan , Kapil Pandit , Sampat Nehra , Goldy Brar , Gangster Goldy Brar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD