Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

New Flying Car: मार्केट में आ गई उड़ने वाली कार, लोगों ने की एडवांस में बुक, जानिए यहां इसकी कीमत

Flying Car: अब सिर्फ गेम्स या कार्टून में नहीं हकीकत में भी उड़ा पाएंगे आप अपनी कार, दो हज़ार लोग कर चुकें है इसे बुक. सड़कों पर तेज दौड़ने के साथ आसमान में भी भरेगी उड़ान।

उड़ने वाली कार, first flying car ,flying car cost, switchblade flying car, flying car, new flying car, skydrive flying car, Samson Sky, Samson Sky Flying Car, flying car cost India, flying car India, flying car cost in India
Listen to this article

5 Dariya News

17 Aug 2022

Switchblade Flying Car: मार्केट में हम बहुत सी नई गाड़ियों के चर्चे सुनते हैं लेकिन आज हम आसमान में उड़ने वाली गाडी के बारे में बात करने वाले हैं जिसपे यकीन कर पाना आपके लिए थोड़ा नामुनकिन हो सकता है. क्योंकि इससे पहले आपने ये कार या तो कार्टून में गेम्स या मूवी में ही देखी होंगी। लेकिन अब ये हकीकत बन चुकी है. आप इस कार को रोड़ में दौड़ाने के साथ- साथ हवा में भी उड़ा सकते हैं.  

जी हाँ ये सच है अमेरिकी बाजार में Switchblade पहली फ्लाइंग कार है, जिसे आप खरीद सकते हैं. आपको बता दें अभी तक इस कार को दो हजार से ज़्यादा लोग बुक करवा चुके हैं. Samson Sky कंपनी ने जानकारी देकर बताया की उन्हें इस कार को बनाने में लगभग 14 साल लग गए. 

इतने सालों तक डिजाइन, आर एंड डी और फंड रेजिंग पर काम करने के बाद Samson Sky की पहली फ्लाइंग कार ने हाई स्पीड टैक्सी टेस्टिंग को पूरा कर लिया है. निर्माताओं ने इस कार को 87Mph की रफ्तार पर उड़ाने के साथ ही ब्रेक टेस्टिंग भी कर ली है. 

कहां उड़ा पाएंगे आप ये कार?  

अब आपके मन में सबसे अहम सवाल ये घूम रहा होगा कि आखिरकार कहां उड़ा पाएंगे आप ये कार तो आपको बता दें कि  फिलहाल अमेरिका में प्राइवेट फ्लाइंग टैक्सी के लिए कोई विशेष फैसिलिटी डेवलप नहीं की गई है. इसके अलावा एयरपोर्ट्स पर कार ओनर अपने स्लॉट कैसे बुक करेंगे इसकी जानकारी भी अभी नहीं है.  

जानिए इसकी कीमत (flying car cost) 

एक करोड़ या दो करोड़ रुपये की कार सुनना आपके लिए सामान्य हो सकता है. इसकी कीमत भी ऐसी ही है. इसके लिए आपको 1.7 लाख डॉलर (लगभग 1.35 करोड़ रुपये) खर्च करने पड़ेंगे हालांकि, यह इसकी अनुमानित कीमत है.

 

Tags: उड़ने वाली कार , first flying car , flying car cost , switchblade flying car , flying car , new flying car , skydrive flying car , Samson Sky , Samson Sky Flying Car , flying car cost India , flying car India , flying car cost in India

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD