Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में चमारी अथापथु, हरमनप्रीत कौर ने लगाई छलांग

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Chamari Athapaththu, Harmanpreet Kaur, ICC Womens ODI Player Rankings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 12 Jul 2022

पल्लकेले में अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पूरा होने के बाद मंगलवार को जारी नई आईसीसी महिला प्लेयर रैंकिंग में कप्तान चमारी अथापथु और हरमनप्रीत कौर ने बढ़त हासिल की है। भारत ने 50 ओवरों की प्रमुख श्रृंखला के दौरान 3-0 से श्रृंखला स्वीप दर्ज की, यह श्रीलंका के कप्तान अथापथु थे, जिन्होंने बल्लेबाजों के लिए शीर्ष 10 की सूची में अपनी जगह बनाई।

अथापथु ने पिछले हफ्ते श्रृंखला के अंतिम मैच में 44 रनों की तेज पारी खेली और इसने 32 वर्षीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी को करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचने में मदद मिली। दूसरी ओर, भारत की कप्तान हरमनप्रीत 75 रन की पारी की वजह से अपने प्लेयर ऑफ द मैच प्रयास के बाद एक स्थान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गईं, जिससे उन्हें 12 रेटिंग अंक हासिल करने में मदद मिली। 

कौर ने सीरीज में 119 रन और तीन विकेट लिए, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। साथ ही वह गेंदबाजों में आठ पायदानों की बढ़त के साथ 71वें स्थान पर और ऑलराउंडरों में चार स्थान की छलांग से 20वें स्थान पर पहुंच गई है। 

रैंकिंग में ऊपर आने वाले अन्य बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (तीन स्थान की बढ़त से 33वें), यास्तिका भाटिया (एक पायदान चढ़कर 45वें) और पूजा वस्त्रेकर (आठ स्थान की छलांग के साथ 53वें स्थान पर) शामिल हैं। 

गेंदबाजों की रैंकिंग में राजेश्वरी गायकवाड़ तीन पायदान के फायदे के साथ संयुक्त नौवें स्थान पर हैं, जबकि मेघना सिंह (चार स्थान की बढ़त से 43वें) और वस्त्रेकर (दो पायदान के फायदे से संयुक्त 48वें स्थान पर हैं) ने भी बढ़त बना ली है। 

इस बीच, श्रीलंका की हर्षिता समरविक्रमा बल्लेबाजों में एक पायदान ऊपर 43वें और निलाक्षी डिसिल्वा 10 पायदान की बढ़त के साथ 47वें स्थान पर पहुंच गईं। स्पिनर इनोका रनवीर ने गेंदबाजी सूची में अपनी बढ़त जारी रखते हुए पांच स्थान की छलांग के साथ 16वें स्थान पर काबिज हो गईं। 

आईसीसी के अनुसार, जारी नई रैंकिंग अपडेट में इंग्लैंड में दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज के पहले मैच में प्रदर्शन को भी ध्यान में रखा गया है। दक्षिण अफ्रीका की हरफनमौला खिलाड़ी क्लो ट्रायोन मैच में 88 रन बनाकर 12 पायदान के साथ 22वें स्थान पर आ गईं और गेंदबाजों में नादिन डी क्लार्क दो पायदान के फायदे के साथ 60वें स्थान पर पहुंच गईं। 

इंग्लैंड की एम्मा लैम्ब को 102 रन की पारी के लिए लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, अपने तीसरे वनडे मैच के बाद 76 स्थान की प्रगति के साथ 101वें स्थान पर हैं, जबकि तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट 18 रन देकर तीन विकेट लेने के बाद संयुक्त नौवें स्थान पर हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Chamari Athapaththu , Harmanpreet Kaur , ICC Womens ODI Player Rankings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD