Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में भाजपा और आप पर साधा निशाना; पंजाब के लिए असली समाधान का वादा किया एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जूनियर साइंस ओलंपियाड 2024 में रचा इतिहास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर खुला जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज तपती दोपहर में गुरजीत सिंह औजला ने की दुकानदारों से मुलाकात आप सरकार ने कर्मचारियों की बकाया राशी और 12% डीए का नहीं किया भुगतान - गुरजीत औजला कंग और सिंगला बताएं राहुल और केजरीवाल दोस्त हैं की दुश्मन : डॉ.सुभाष शर्मा गुजरात के विधायक ने मोहाली में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार किया सुनील जाखड़ द्वारा यादविंदर सिंह बुट्टर प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त हरियाणा में प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही सख्त कार्रवाई बिकाऊ पूर्व विधायक लखनपाल की जुबान मीठी, दिल काला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भारत की संगीत विरासत को दुनिया के मंच पर ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तैयार : डेविड अंगु किसानों को देख गाड़ी से उतरे पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आप ने बठिंडा में शिरोमणि अकाली दल और फिरोजपुर में भाजपा को दिया बड़ा झटका सी जी सी झंजेडी कैंपस और अमेरिकी यूनिवर्सिटी के साथ रणनीतिक शिक्षा साझेदारी अनिल कुमार चूना ने अमृतसर में भाजपा उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू के समर्थन में युवा बैठक का आयोजन किया राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भरत बरोवालिया की पुस्तक का विमोचन किया हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज लुधियाना नगर निगम का क्लर्क जन्म प्रमाण पत्र में सुधार के लिए 11500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार माईक्रो आब्जर्वर करेंगे नाजुक व संवेदनशील बूथों की निगरानी अमृतसर लोकसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने विशाल जनसभा को संबोधित किया- तरुण चुग बिजली मीटर लगाने के बदले 12000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पी.एस.पी.सी.एल का लाईनमैन और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार

 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पाकिस्तान की भूमिका जांच के घेरे में

Crime News Punjab, Crime News, Lawrence Bishnoi, Bishnoi Group, Sachin Bishnoi, Sidhu Moosewala Killed, Sidhu Moosewala Killer, Gangster, Punjab Gangster, Gangster War, Gangster War Punjab, Goldy Brar, Two Shooters, Two Main Shooters, Priyavrat, Kashish, Keshav Kumar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 21 Jun 2022

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों की जांच और पूछताछ से पता चला है कि सीमा पार से कुछ तत्वों ने निशानेबाजों को हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराया था। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाबी गायक की हत्या में शामिल दो मुख्य निशानेबाजों प्रियव्रत उर्फ फौजी और कशिश उर्फ कुलदीप को गिरफ्तार किया था। आरोपी प्रियव्रत गैंगस्टर्स के मॉड्यूल का मुखिया था और शूटरों की टीम का नेतृत्व करता था और घटना के समय कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार के सीधे संपर्क में था। 

आरोपी प्रियव्रत से शुरुआती पूछताछ में पता चला कि उसे पाकिस्तान से हथियारों की खेप मिली थी। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, "हथियारों को गिराने में ड्रोन के इस्तेमाल का मामला सामने आया है।"विशेष रूप से, पाकिस्तान की आईएसआई को पंजाब स्थित अपराधियों और गैंगस्टरों को ड्रग्स, हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने में बार-बार जिम्मेदार पाया गया है। 

एसआईटी का गठन पंजाब के डीजीपी वी.के. भावरा को आतंकवादियों और गैंगस्टरों के गठबंधन के इस पहलू को देखने के लिए भी कहा गया है। केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, हथियारों की खेप इस हद तक पंजाब पहुंच गई है कि पुलिस के लिए इनसे निपटना आसान नहीं है। 

आतंकवादी और गैंगस्टर इस समय एएन-94, असॉल्ट राइफल, सी-30 पिस्टल, बेरेटा पिस्टल, जीलॉक 17 और रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 9 मई को पंजाब के मोहाली में रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड ब्लास्ट में भी पुलिस ने इसमें शामिल छह आतंकी संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। 

आधिकारिक तौर पर पता चला कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर किए गए हमले में बब्बर खालसा इंटरनेशनल शामिल था। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान जानकारी दी थी कि गिरफ्तार निशानेबाजों के इशारे पर पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। 

उन्होंने कहा, "हमने अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर के साथ आठ हाई एक्सप्लोसिव ग्रेनेड बरामद किए हैं। एचई ग्रेनेड, ग्रेनेड लॉन्चर के साथ उपयोग के लिए डिजाइन किए गए हैं। बरामद ग्रेनेड लॉन्चर को एके-47 असॉल्ट राइफल्स पर लगाया जा सकता है।

"पुलिस को ग्रेनेड के अलावा नौ इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 20 राउंड के साथ एक असॉल्ट राइफल, 30 बोर की तीन अत्याधुनिक स्टार पिस्टल, 7.62 एमएम की स्टार पिस्टल के 36 राउंड और एके सीरीज असॉल्ट राइफल का हिस्सा भी मिला है। 

पंजाबी भाषा के सबसे प्रसिद्ध गायकों में से एक 28 वर्षीय मूसेवाला की 29 मई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह एक कार में यात्रा कर रहे थे और छह हमलावरों ने पंजाब में मनसा जिले के जवाहरके गांव में 30 से अधिक गोलियां चलाईं। 

सिद्धू अपनी महिंद्रा थार एसयूवी की ड्राइविंग सीट पर खून से लथपथ पाए गए, जबकि कार में सवार दो और लोग, सिद्धू के दोस्त, गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह को भी गोली लगी, लेकिन वे बच गए।

 

Tags: Crime News Punjab , Crime News , Lawrence Bishnoi , Bishnoi Group , Sachin Bishnoi , Sidhu Moosewala Killed , Sidhu Moosewala Killer , Gangster , Punjab Gangster , Gangster War , Gangster War Punjab , Goldy Brar , Two Shooters , Two Main Shooters , Priyavrat , Kashish , Keshav Kumar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD