हिंदू बनकर लड़की से शादी.. फिर निकाह के बाद 3 तलाक दिया और अब 2 भाईयों के साथ हलाला करवा रहा है

Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें इंडिया में अभी भी ओरिजिनल राइटर हैं - सोनाली कुलकर्णी 18 मई को नरेंद्र मोदी अम्बाला शहर में आ रहे हैं, उनकी बात सुनने व उनके दर्शन की सभी को चाहत : अनिल विज अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में टेका मत्था, सभी लोगों की भलाई के लिए की प्रार्थना कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार राजा वड़िंग की लुधियाना के मतदाताओं से लोकतंत्र बचाने की अपील आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत

 

हिंदू बनकर लड़की से शादी.. फिर निकाह के बाद 3 तलाक दिया और अब 2 भाईयों के साथ हलाला करवा रहा है

Crime News India, Khas Khabar, Uttar Pradesh, Hindu Muslim Wedding, Hindu , Muslim
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

उत्तर प्रदेश , 19 May 2022

यूपी के अंबेडकरनगर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पहले एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू बनकर लड़की से शादी की, फिर धर्मांतरण कराकर निकाह किया और थोड़े दिन बाद जब लड़की ने कलमा पढ़ने से मना किया तो उसे तलाक दे दिया। इतना ही नहीं अब बात हलाला तक पहुंच चुकी है। अम्बेडकरनगर के जलालपुर थाने की रहने वाली पीड़िता के साथ शाबाम नाम के शख्स ने पहले धर्म छिपाकर मंदिर में शादी की और फिर सप्ताह भर के अंदर जबरन निकाह किया और कलमा न पढ़ने पर तीन तलाक दिया। तीन तलाक देने के बाद अब फिर पीड़िता को हलाला कराने पर मजबूर किया गया। न्याय पाने के लिए पूरा परिवार कई दिनों तक थाने के चक्कर लगाया। जब न्याय नहीं मिला तो उसने थक हारकर न्यायालय की शरण ली।

तब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने FIR तो दर्ज कर ली लेकिन कोई कार्रवाही नहीं की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मालीपुर थाना के सैरपुर उमरन गांव की लड़की की सम्मनपुर के हरदिलपुर में रिश्तेदारी है। यहां उसके ममेरे भाई का पड़ोसी जिले आजमगढ़ के मिल्कीपुर का शाबाम उर्फ श्यामू का लड़की के घर आना जाना था। इसी दौरान ममेरे भाई ने लड़की की शादी शाबाम उर्फ श्यामू के साथ करवाने के लिए परिवार को राजी कर लिया।परिवार वालों ने 22 मई 2020 को शादी की डेट पक्की की, लेकिन इसी बीच लॉकडाउन लग जाने से 10 जुलाई 2020 को जलालपुर कस्बे के मठिया मंदिर में शादी करनी पड़ी। लड़की को ससुराल पहुंचे एक सप्ताह ही हुए थे कि शाबाम और उसके परिवार वालों ने मौलवी बुलाकर जबरन निकाह पढ़वा दिया।  धर्म बदलने के बाद उस पर नियमित नमाज और कलमा पढ़ने का दबाव बनाया जाने लगा। घरवालों के साथ आसपास की मुस्लिम महिलाएं उसे नमाज और कलमा पढ़ने का जबरन अभ्यास भी कराने लगी।

जब लड़की ये सब करने के लिए मना करती तो उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जाता। शाबाम उसे रोज पीटा करता था और इसी बीच शाबाम ने उसे तलाक दे दिया।तलाक तो दे दिया लेकिन बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी। यहां तक कि लड़की का मोबाइल भी छीन लिया गया। इस बीच शाबाम ने दोबारा निकाह करने की बात कर उसे अपने भाई मेहंदी हसन और शरीफ से हलाला करने पर मजबूर किया। किसी तरह भागकर लड़की अपने पिता के पास पहुंची और पूरी दास्तां सुनाई। पीड़ित परिवार ने मालीपुर थाने में इसकी शिकायत की लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई के बजाय डांट कर भगा दिया। अंत में हारकर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब इस पूरे मामले की जांच हो रही है और परिवार को आश्वासन दिया गया कि दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।

 

Tags: Crime News India , Khas Khabar , Uttar Pradesh , Hindu Muslim Wedding , Hindu , Muslim

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD