पटियाला हिंसा: जांघ में गोली लगने के बाद पुलिस से बोले बलविंदर सिंह- मंदिर के अंदर से हुई फायरिंग

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन

 

पटियाला हिंसा: जांघ में गोली लगने के बाद पुलिस से बोले बलविंदर सिंह- मंदिर के अंदर से हुई फायरिंग

पटियाला में हुई हिंसा के बाद अभी भी वहां के हालात बहुत नाजुक बने हुए हैं। इस हिंसा मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली गई है। हिंसा में घायल बलविंदर सिंह नाम के युवक के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

पटियाला , 30 Apr 2022

पटियाला में हुई हिंसा के बाद अभी भी वहां के हालात बहुत नाजुक बने हुए हैं। इस हिंसा मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली गई है। हिंसा में घायल बलविंदर सिंह नाम के युवक के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। घायल बलविंदर सिंह ने अपने बयान में कहा है कि कालीमाता मंदिर के अंदर से शिवसेना कार्यकर्ता ने पत्थर और गोली चलाई। मंदिर के अंदर से चलाई गई गोली मेरे जांघ में लगी जिससे मैं वही गिर गया। गोली चलाने वाले शख्स को अगर मेरे सामने लाया जाए तो मैं उसे आराम से पहचान सकता हूं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। ये झपक करीब 4 घंटे लक चली। लेकिन मामला अभी भी संगीन बना हुआ है। हालात देखते हुए पंजाब सरकार एक्शन में आई। वहीं CM भगवंत मान ने पटियाला रेंज के IG, SSP और SP का तबादला कर दिया।

क्या है पूरा मामला- 

सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कुछ दिन पहले शुक्रवार को  खालिस्तान का स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की थी। जिसके जवाब में शिवसेना के प्रदेश कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला ने पत्रकार वार्ता कर शुक्रवार को खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकालने का एलान किया था। खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई। शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ यह सिलसिला दोपहर तीन बजे तक चला। 

पुलिस ने दोनों पक्षों को मुश्किल से तितर-बितर कर हालात पर काबू पाया। सवाल है कि पिछले एक हफ्ते से शुक्रवार को शहर में खालिस्तान के मुद्दे को लेकर दोनों तरफ से लोगों के आमने-सामने होने की आशंका थी तो फिर पुलिस ने इस स्थिति से निपटने के ठोस इंतजाम क्यों नहीं किए। इसलिए पुलिस के आलाधिकारियों पर गाज गिरी और उनकी ट्रांसफर कर दी गई।


(फोटो सांकेतिक है जिसमें पटियाला में हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी उपद्रवी को समझाने की कोशिश कर रहे हैं)

 

Tags: patiala , balwinder singh , injured , kaali mata temple , shivsena , bhagwant mann , chief minister

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD