Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विकसित हो सकता है:अरविंद खन्ना सी-विजिल ऐप पर प्राप्त 27 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर निपटारा: डी.सी कांगड़ा हेमराज बैरवा अमृतसर से छीने एम्स को लाया जाएगा वापिस एलपीयू के फैशन स्टूडेंट ने गुड़गांव में लाइफस्टाइल वीक में अपना कलेक्शन प्रदर्शित किया जनता की ताकत को चुनौती दे रहे जय रामः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़े रवि सिंह अपनी टीम समेत आप में हुए शामिल बिकने और खरीदने वालों को सबक सिखायेगी जनताः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू

 

ईडी ने अनिल देशमुख को किया अदालत में पेश, एमवीए ने की गिरफ्तारी की निंदा

Crime News India, Anil Deshmukh, ED, MVA Slams Arrest
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 02 Nov 2021

मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार करने के लगभग 12 घंटे बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें एक विशेष अदालत के सामने पेश किया। सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी ने एजेंसी को फटकार लगाई है, साथ ही विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कार्रवाई की चेतावनी दी। 72 साल के देशमुख अपनी मर्जी से लगभग दो महीने से संपर्क में नहीं थे। वह सोमवार सुबह ईडी कार्यालयों के सामने अपने वकील के साथ पेश हुए और 13 घंटे की पूछताछ के बाद, मंगलवार को देर रात लगभग 1 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एमवीए के सहयोगी शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने ईडी को फटकार लगाई और इसे तीन-पक्षीय सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से राजनीति से प्रेरित कदम करार दिया। उन्होंने केंद्र से मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के लापता के ठिकाने पर भी सवाल उठाया, जिन्होंने मार्च में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में देशमुख के खिलाफ आरोप लगाए थे। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, "गिरफ्तारी कानूनी ढांचे के दायरे में नहीं आती, देशमुख पहले से ही कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसके नतीजे का इंतजार है। गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण है।"

एनसीपी नेशनल प्रवक्ता और मंत्री नवाब मलिक ने कहा, "यह कार्रवाई स्पष्ट रूप से एमवीए सरकार को बदनाम करने के राजनीतिक इरादों के साथ हुई है, ईडी, आईटी, एनसीबी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का सरकार को निशाना बनाने के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है और पश्चिम बंगाल को दोहराने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन हम डरते नहीं हैं।" कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत ने इसे न्याय का उपहास करार दिया क्योंकि शिकायतकर्ता ने बिना कोई सबूत दिए आरोप लगाया कि वह खुद फरार है या उसे देश से भागने दिया गया है। सावंत ने कहा, "सीबीआई की प्रारंभिक जांच ने देशमुख को क्लीन चिट दे दी। उनका असली अपराध गृह मंत्री के रूप में था, उन्होंने कुछ ऐसे कदम उठाए जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार को पसंद नहीं आए, जिसमें मोहन डेलकर आत्महत्या मामला या अर्नब गोस्वामी मामला शामिल है।" हालांकि, भाजपा नेताओं ने देशमुख के खिलाफ कार्रवाई का स्वागत किया है और चेतावनी दी है कि अगला निशाना शिवसेना के मंत्री अनिल परब होंगे और जल्द ही कई और भी निशाने पर होंगे। इस बीच, ईडी देशमुख के लिए सात दिन की रिमांड मांग सकती है, जिसे मुंबई के होटल व्यवसायियों से 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

 

Tags: Crime News India , Anil Deshmukh , ED , MVA Slams Arrest

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD