Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया चुनाव प्रचार आप नशा नहीं मिटा सकी तो बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही : गुरजीत सिंह औजला भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह समर्थकों ने किया एनके शर्मा के समर्थन का ऐलान परनीत कौर बताए कांग्रेस में मंत्री रहते हुए किसानों के लिए क्या प्रोजैक्ट लेकर आई :एन.के.शर्मा जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान

 

वातावरण संरक्षण के लिए गुरू नानक देव जी के बताए रास्ते पर चलने की जरूरतः परनीत कौर

करतारपुर रास्ता खुलना वाहेगुरू की मेहर, किसी अकेले व्यक्ति को सेहरा नहीं : परनीत कौर

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

समाना , 15 Nov 2019

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मौके हमे गुरू साहब की तरफ से पवन -पानी और धरती को संभालने के लिए दिए उपदेश को मानने की जरूरत है। यह विचार पटियाला से लोक सभा मैंबर श्रीमती परनीत कौर ने रखे हैं। श्रीमती परनीत कौर आज लोक सभा चुनाव दौरान उन्हें भारी बहुमत के साथ जिताने के लिए समाना क्षेत्र के वोटरों का धन्यवाद करने के लिए हलका विधायक श्री रजिन्दर सिंह की तरफ से समाना नजदीक करवाए एक विशाल समारोह मौके संबोधन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य की बुरी वित्तीय हालत के बावजूद राज्य के निवासियों के साथ किये वायदे को एक-एक कर पूरे कर रही है।परनीत कौर ने वातावरण प्रदूषण और पराली जलाए जाने पर चिंता जाहिर करते कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधान मंत्री श्री नरिन्दर मोदी को पंजाब के बदतर हालात का सामना  कर रहे किसानों की सार लेने के लिए बार -बार प्रार्थना की परंतु केंद्र सरकार ने कुछ ना किया। उन्होंने कहा कि अंत में पंजाब सरकार ने पराली ना जलाने वाले किसानों की वित्तीय सहायता के लिए 2500 रुपए प्रति एकड़ देने का फैसला किया।परनीत कौर ने श्री करतारपुर रास्ता खुलने की बधाई देते हुए बताया कि इस रास्ते को खोलने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री डा. मनमोहन सिंह ने कई बार प्रयत्न किए और उन्होंने भी बतौर विदेश राज्य मंत्री इसके हल के लिए प्रयास किए परंतु यह रास्ता केवल गुरू साहब के 550वें प्रकाश पर्व मौके ही खुलना था, जिसके लिए हमारी अरदास सुनी गई और वाहेगुरू की कृपा हुई और दोनों सरकारों ने प्रशंसनीय प्रयत्न किये परन्तु किसी अकेले व्यक्ति को इस का सेहरा नहीं जाता।

परनीत कौर ने अकाली दल बादल की निंदा करते कहा कि बादलों ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के जश्नों को अलग तौर पर केवल अपनी जिद करके ही मनाया जबकि मुख्य मंत्री ने तो श्री अकाल तख्त साहब की रहनुमाई में समागम करने की प्रार्थना भी की थी।परनीत कौर ने कहा कि क्षेत्र के एक-एक निवासी सहित पार्टी के नेताओं, वरकरों, नौजवानों और महिलाओं ने उनकी जीत में अहम भूमिका निभाई है, जिस के लिए वह सब का दिल की गहराईयों से धन्यवाद तो करती ही हैं बल्कि लोगों की सेवा में सदा तत्पर रहने का वायदा भी करती हैं।इस मौके समाना के विधायक श्री रजिन्दर सिंह ने कहा कि मोदी सरकार को केवल अदानी, अम्बानी और 20 -25 अन्य घरानों की ही फिक्र है जबकि गरीब और मध्यवर्गीय लोग मर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोक सभा मतदान में झूठे वायदों और बहानों के साथ सत्ता में आए मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है और लोग पछता रहे हैं। श्री रजिन्दर सिंह ने बताया कि लोक सभा मैंबर श्रीमती परनीत कौर के प्रयासों के चलते मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने समाना क्षेत्र में 55 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं और बाकी रह गए कामों को भी प्राथमिकता के आधार पर करवाया जा रहा है।इस दौरान हलका समाना निवासियों की तरफ से श्रीमती परनीत कौर का विशेष सम्मान भी किया गया। इस मौके पी.पी.एस.सी. की पूर्व मैंबर श्रीमती रवीन्द्र कौर रवि, कांग्रेस के देहाती प्रधान स. गुरदीप सिंह ऊंटसर, स. मदनजीत डकाला, डा. राज कुमार, श्री शिव कुमार घग्गा, श्री हरमेश डकाला, स. लखविन्दर सिंह लक्खा, ब्लाक समिति चेयरमैन स. तरसेम सिंह झंडी और स. सोनी सिंह दानीपुर, स. प्रदमन सिंह विर्क, श्री अश्वनी गुप्ता, श्री प्रमोद सिंगला, श्री जीवन गर्ग, स. इकबाल सिंह पन्नू, स. लाली किशनगढ़िया, श्री सचिन कम्बोज, जिला परिषद और ब्लाक समिति सदस्यों समेत सरपंच, पंच और हलका निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। 

 

Tags: Parneet Kaur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD