Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन

 

राज्यपाल का पीड़ित मानवता की सेवा का आह्वान

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हमीरपुर , 05 Jan 2019

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म और कार्य नहीं है और जो लोग पीड़ित मानवता के लिए कार्य कर रहे हैं, वे समाज के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।राज्यपाल आज हमीरपुर जिला के भोटा में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य (एसएमएस) सेवा कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर बोल रहे थे।उन्होंने सांसद अनुराग ठाकुर के एक स्थानीय गैर सरकारी संगठन प्रयास सोसायटी की सहायता से सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम आरम्भ करने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम के उद्देश्य जिसके तहत जिले के लोगों को उनके घर-द्वार के निकट निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है, को भी सराहा। उन्होंने कहा कि एसएमएस सेवा 40 अलग-अलग चिकित्सा प्रशिक्षणों के संचालन के लिए अति आधुनिक मोबाइल पैथोलॉजी प्रयोगशाला का उपयोग करती है और इसके माध्यम से लोगों को सभी प्राथमिक सेवाएं व दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इस एसएमएस सेवा की अनेक अनूठी उपलब्धियां हैं और इसके लाभार्थियों में 80 प्रतिशत से अधिक महिलाएं शामिल हैं।उन्होंने सांसद अनुराग ठाकुर की प्रदेश में वहृद स्तर पर खेल गतिविधियां आरम्भ करने के प्रयासों की भी सराहना की तथा कहा कि इससे युवा अपना समय खेल गतिविधियों में लगाएं और नशे की आदत से दूर रह कर राष्ट्र निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि देश भ्रमण योजना भी अनुराग ठाकुर की एक अच्छी पहल है, इससे बेटियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम नियमित रूप से जारी रहने चाहिए, क्योंकि इनका मानवता की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने अनुराग ठाकुर को इन प्रयासों के लिए बधाई दी तथा विश्वास जताया कि लोग इनसे लाभान्वित होंगे।राज्यपाल ने इस अवसर पर एसएमएस सेवाएं को बढ़ावा देने में कार्यरत लोगों को भी सम्मानित किया।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने इस अवसर पर राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि एसएमएस सेवा एक मोबाइल मेडिकल इकाई शामिल है, जो हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के दूरदराज गांव में अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की जयन्ती 14 अप्रैल, 2018 को आरम्भ किया गया और कुछ ही माह के दौरान एसएमएस सेवा से 51 हजार से अधिक लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं उपलब्ध हुई। उन्होंने कहा कि इस सुविधा को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने इस नई सोच के तहत योजना को आरम्भ करने के लिए सांसद अनुराग ठाकुर को बधाई दी।उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने खेल महाकुंभ की भी पहल की है, जिसमें 25 हजार से अधिक युवाओं ने भाग लिया।इसके अतिरिक्त सांसद भारत दर्शन योजना भी आरम्भ की है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 250 बच्चे चयनित किए गए हैं।, जो देश भर के महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण करेंगे ताकि वे ज्ञान व नई सोच के साथ आगे बढ़ सकें।विधायक कमलेश कुमारी ने राज्यपाल तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रयास सोसायटी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की प्रेरणा से आरम्भ की गई थी और वे इस सोसायटी की संस्थापक सदस्य हैं। उन्होंने सांसद अनुराग ठाकुर का जिले में आदर्श स्वास्थ्य सेवा आरम्भ करने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि एसएमएस सेवा निःस्वार्थ भाव से सभी के लिए उपलब्ध है।प्रयास सोसायटी के समन्वयक संजीव राजपूत ने राज्यपाल व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया तथा सोसायटी द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी दी।पूर्व विधायक बलदेव शर्मा, एपीएमसी के अध्यक्ष अजय शर्मा, उपायुक्त हमीरपुर डॉ. रिचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक रमन मिना व जिले के गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Tags: Acharya Devvrat

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD