Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन

 

जय राम ठाकुर ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में समर्पित की 34 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाएं

भोरंज में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा लोक निर्माण विभाग मण्डल खोलने की घोषणा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हमीरपुर , 22 Dec 2018

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हमीरपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र भोरंज के कन्जयान में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए भोरंज में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा लोक निर्माण विभाग मण्डल खोलने की घोषणा की।जय राम ठाकुर ने कहा कि भोरंज के लिए 90 करोड़ रुपये की जलापूर्ति योजना ब्रिक्स वित्तपोषण के लिए भेजी गई है, जो क्षेत्र की 45000 से अधिक की आवादी को लाभान्वित करेगी। उन्होंने कहा कि सीर खड्ड के तटीकरण के लिए 157 करोड़ रुपये की परियोजना केन्द्र को भेजी गई है, जो शीघ्र मंजूर हो जाएगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन्होंने भोरंज निर्वाचन सभा क्षेत्र के अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान 34 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं हैं अथवा लोकार्पण किए हैं। उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र का वर्ष 1990 से भाजपा द्वारा प्रतिनिधित्व किया जा रहा है और स्व. ईश्वर दास धीमान ने वर्षों तक क्षेत्र के विकास तथा कल्याण के लिए कार्य किया।जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रो. प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में तत्कालीन राज्य सरकार ने पंचायती राज संस्थानों में महिलाओं के लिए आरक्षण प्रदान किया था। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों के दिली समर्थन के कारण उन्हें राज्य सरकार का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस महीने की 27 तारीख को एक वर्ष पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए अथक प्रयास किए हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के पहले ही निर्णय से प्रदेश के लगभग 1.30 वृद्धजन लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता उनकी दिल्ली यात्राओं को लेकर काफी हो-हल्ला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश के लिए केन्द्र से हजारों करोड़ की विकास परियोजनाएं स्वीकृत करवाने में सफल रही है।जय राम ठाकुर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्षी नेता उनके हैलीकॉप्टर उपयोग किए जाने पर उंगली उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इन नेताओं के पास कोई और मुद्दा नही है और खबरों में रहने के लिए अनावश्यक मुद्दों का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह हैलीकॉप्टर का उपयोग आम आदमी के कल्याण के लिए कर रहे हैं न कि व्यक्तिगत उपयोग के लिए जैसा कि पिछली राज्य सरकार करती रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का जन मंच लोगों की शिकायतों का समाधान करने के लिए वरदान साबित हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि अभी तक जन मंच के माध्यम से 20,000 शिकायतों का निवारण किया जा चुका है।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार और प्रदेश के लोग भाग्यशाली हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आशीर्वाद व स्नेह प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा ही राज्य की विकासात्मक आवश्यकताओं के प्रति विचारशील रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के जनजातीय क्षेत्रों में असामायिक बर्फबारी के कारण लाहौल-स्पिति तथा पांगी क्षेत्रों में हजारों लोग फंस गए थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनके एक आग्रह पर राज्य के लिए सात हैलीकॉप्टर प्रदान किए और सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई उज्ज्वला योजना में शामिल न होने वाली महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान करने के लिए गृहिणी सुविधा योजना शुरू की है।मुख्यमंत्री ने उच्च पाठशाला बढ़ियार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा जाहू में पशु औषधालय खोलने की घोषणा की।इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने 2.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना जखयोल चरण-2 की आधारशिला रखी। उन्होंने 3.38 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मुंडखर-चाब-लगमानवी सम्पर्क सड़क तथा 3.10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली कोट-जाखू सड़क के लिए भूमि पूजन किया।जय राम ठाकुर ने 4.44 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले चेंथ खड्ड के तटीकरण की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इससे 45 हेक्टेयर क्षेत्र का बाढ़ से संरक्षण होगा। उन्होंने भोरंज में 10.65 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 50 बिस्तरों के अस्पताल की भी आधारशिला रखीं।मुख्यमंत्री ने 46 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने 5.19 करोड़ रुपये की लागत से आंशिक रूप से कवर बस्तियों के लिए निर्मित उठाऊ जलापूर्ति योजना अमान, उठाऊ जलापूर्ति योजना कछोटी, उठाऊ जलापूर्ति योजना मेहल का भी लोकार्पण किया। यह योजना क्षेत्र के 26 गांवों की लगभग 11500 की आवादी को लाभान्वित करेगी।उन्होंने 1.47 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय महाविद्यालय भोरंज के आवासीय भवन का उदघाटन किया। उन्होंने 2.17 करोड़ रुपये की लागत से कुन्ह खड्ड पर चेकडैम की आधारशिला भी रखी।

मुख्यमंत्री को इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक व राजनीतिक संगठनों ने सम्मानित किया।मुख्यमंत्री को शक्ति देवी मेमोरियल ट्रस्ट ब्रहलाड़ी हमीरपुर के अध्यक्ष मदन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 25000 रुपये का चेक भेंट किया।पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश को मुख्यमंत्री से बहुत सारी उम्मीदें हैं और यह अच्छा संकेत है कि वर्तमान राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का पहला ही निर्णय प्रदेश के वृद्धजनों को सहायता प्रदान करने को लेकर था।सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लिए 3267 करोड़ रुपये की बाह्य सहायता प्राप्त जलापूर्ति योजनाएं स्वीकृत करवाने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बिना किसी आय सीमा के वृद्धजनों की पेंशन को बढ़ाकर 1300 रुपये प्रति माह किया है और इसके लिए आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से सीर खड्ड के तटीकरण के लिए आग्रह किया ताकि क्षेत्र की बहुमूल्य कृषि भूमि को कटाव से संरक्षित किया जा सके।सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार एक वर्ष के छोटे से कार्यकाल के दौरान केन्द्र से करोड़ों रुपये की सहायता प्राप्त करने में कामयाब रही है। उन्होंने आम आदमी के कल्याण के लिए केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न विकासात्मक और कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि केन्द्र मनरेगा के अन्तर्गत देश में 48000 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। उन्होंने कहा कि वन-रेंक, वन-पेंशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार का एक तोहफा है। उन्होंने राफेल मुद्दे पर देश के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दोषी ठाहराया।स्थानीय विधायक कमलेश कुमारी ने अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रगतिशील राज्य के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई गृहिणी सुविधा योजना ने राज्य की महिलाओं को बड़ी राहत प्रदान की है। उन्हेंने अपने निर्वाचन क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगे भी रखीं।उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, विधायक नरेन्द्र ठाकुर, हिमाचल पथ परिवहन के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, पूर्व विधायक डॉ. अनिल धीमान, जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, हमीरपुर जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल ठाकुर, उपायुक्त डॉ. रिचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक रमन मीणा सहित अन्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Tags: Jai Ram Thakur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD