Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जीरा व भिखीविंड में लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से उस साजिश को समझने की अपील की, जिसके तहत भाई अमृतपाल को खडूर साहिब से खड़ा किया जा रहा अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने शहीद सुखदेव थापर को उनके जन्मस्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित की कांग्रेस सरकार हर गरीब परिवार को 8500 रुपये प्रति माह देगी : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर ढींडसा ने एन.के शर्मा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार आम आदमी पार्टी को पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में मिली बड़ी मजबूती, विपक्षी पार्टियों के कई दिग्गज नेता हुए 'आप' में शामिल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला समर्थकों सहित भाजपा में शामिल फसलों पर एमएसपी की गारंटी कांग्रेस देगी : विजय इंदर सिंगला प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आम आदमी पार्टी के राज में उनकी अपनी महिला सांसद भी सुरक्षित नहीं : डा. सुभाष शर्मा मैं यहाँ ही पैदा हुआ हूं और आपके सभी दुख-सुख मेरे हैं: मीत हेयर बीस दिन के लालच में अगले 5 साल बर्बाद ना करें लोग – बाबर औजला हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : पूर्व मंत्री अनिल विज वोट मांगने का अधिकार, उसको है जिसने काम किया है तो इस देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज बाबा हरदेव सिंह जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने अपने घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का गर्मजोशी से स्वागत किया पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट

 

ईपीएल-11 : रसैल पर भारी पड़े बिलिंग्स, चेन्नई की घर में विजयी वापसी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चेन्नई , 10 Apr 2018

आंद्रे रसैल द्वारा 36 गेंदों में 11 छक्के और महज एक चौके की मदद से खेली गई 88 रनों की पारी भी कोलकाता नाइट राइडर्स को हार से बचा नहीं पाई। चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को एम.ए. चिदम्बरसम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में कोलकाता को पांच विकेट से हरा कर अपने घर में दो साल बाद विजयी वापसी की है। कोलकाता ने चेन्नई के सामने 203 रनों की विशाल चुनौती रखी थी जिसे मेजबान टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद बाकी रहते हुए पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।रसैल की पारी पर सैम बिलिंग्स की 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से खेली गई 53 रनों की पारी भारी पड़ गई। बिलिंग्स के अलावा चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने 19 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे।चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। इन जरूरी रनों को ड्वायन ब्रावो (नाबाद 11, सात गेंद, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11, पांच गेंद, एक छक्का) की जोड़ी ने पांच गेंदों में ही हासिल कर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई।विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को वाटसन और अंबाती रायुडू (39) ने तूफानी शुरुआत दी और पांच ओवरों में ही टीम का स्कोर 63 रनों तक पहुंचा दिया। अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर वाटसन को टॉम कुरैन ने रिंकू सिंह के हाथों सीमा रेखा के पास कैच कराया। छह ओवरों में मेजबान टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 75 रन था। यहां से चेन्नई की रनगति धीमी होने लगी।नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने रायुडू को पवेलियन भेज दिया। सुरेश रैना 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन ही बना सके। उनका कैच विनय कुमार ने सुनील नरेन की गेंद पर 101 के कुल स्कोर पर लपका। महेंद्र सिंह धौनी हालांकि दूसरे छोर पर खड़े थे और टीम के स्कोरबोर्ड को चला रहे थे। इसी बीच सैम बिलिंग्स ने अपना खेल खेला और तेजी से रन बटोरते हुए चेन्नई की रनगति को एक बार फिर रफ्तार दे दी। 

धौनी, पीयूष चावला की गेंद पर 155 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। बिलिंग्स 19वें ओवर की चौथी गेंद पर एक और बड़ा शॉट मारने के प्रयास में कुरैन की गेंद पर रोबिन उथप्पा के हाथों लपके गए। अंत में ब्रावो और जडेजा ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने एक समय अपने पांच विकेट 10 ओवरों में 89 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन रसैल ने जैसे ही क्रीज पर कदम रखा, रनों का सैलाब उमड़ पड़ा।कोलकाता ने आखिरी के 10 ओवरों में 113 रन बटोरे और इसी कारण टीम 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाने में सफल रही। यह रसैल का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर भी है।कोलकाता को सुनील नरेन (12) ने तेज शुरुआत दी और दीपक चहर द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो शानदार छक्के जड़े। लेकिन अगले ही ओवर में हरभजन सिंह ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।नरेन के जाने के बाद भी कोलकाता की रनगति रुकी नहीं। रोबिन उथप्पा (29) ने तीसरा ओवर लेकर आए शेन वाटसन की गेंद पर दो शानदार चौके मारे। उथप्पा और लिन ने इमरान ताहिर को भी अपना निशाना बनाया।लिन को रवींद्र जडेजा ने 51 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। लिन ने 16 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के हीरो रहे नितीश राणा (16) ने वाटसन की गेंद को स्कावयर लेग के ऊपर से मारना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्ले के बाद जांघ पर लग हवा में उछल गई और धौनी ने उसे लपक लिया। राणा की तरह उथप्पा की किस्मत भी खराब रही जो रैना की शानदार फील्डिंग के बाद विकेटों पर लगी सीधी थ्रो के कारण पवेलियन लौटने पर मजबूर हो गए। रिंकू सिंह सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। कोलकाता का स्कोर 89 रनों पर पांच विकेट हो गया। यहां से आंद्रे रसेल ने विकेट पर कदम रखा और फिर तूफान आया जो चेन्नई के सामने विशाल चुनौती रखते हुए नाबाद पवेलियन गया। चेन्नई की तरफ से वाटसन ने दो विकेट लिए। हरभजन, जडेजा, शार्दूल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD