Thursday, 09 May 2024

 

 

खास खबरें बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका औजला की हैट्रिक में अहम रोल अदा करेगा साऊथ हल्का, मुद्दों की राजनीति में करते हैं विश्वास सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में:

 

सशस्त्र सेनाओं में 9000 से ज्यादा अधिकारियों की कमी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 10 Mar 2017

रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने लोकसभा में शुक्रवार को कहा कि तीनों सेनाओं में 9,000 से अधिक अधिकारियों की और अन्य रैंक में 45,000 कर्मियों की कमी है। लोकसभा में रखे गए आंकड़े के अनुसार, तीनों सेनाओं में सबसे बड़ी -भारतीय सेना में 8,370 अधिकारियों और दूसरे रैंक के 35,174 कर्मियों के पद खाली हैं। इसके बाद भारतीय नौसेना, जिसमें 1,332 अधिकारियों और दूसरे रैंक के 10,982 कर्मियों के पद खाली हैं।वायुसेना में 29 अधिकारियों और दूसरे रैंक के 9,841 कर्मियों की कमी है।

लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में भामरे ने कहा, "सरकार ने इस कमी को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसमें युवाओं के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए करियर मेले, प्रदर्शनी और प्रचार अभियान में भाग लेना शामिल है।"मंत्री ने कहा, "सरकार ने सशस्त्र बलों की नौकरियों को आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं। इसमें विवाहित आवास परियोजना (मैप) के जरिए अतिरिक्त पारिवारिक अवास और सशस्त्र बलों में पदोन्नित की संभावनाओं में सुधार जैसे कदम शामिल हैं।"

 

Tags: Subhash Bhamre

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD