Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने अमृतसर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ की मीटिंग प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अम्बाला शहर रैली से पहला ही चुनाव लड़ रही बंतो कटारिया के हौसले बुलंद निर्दलीय उम्मीदवार शकील मुहम्मद ने इंडिया अलायंस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के समर्थन में नामांकन पत्र वापस लिया हीरामंडी के वीडियो सॉन्ग "मासूम दिल है मेरा" के रिलीज पर ऋचा चड्ढा भावुक होकर बोलीं सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने भगवान श्री वाल्मीकि तीर्थ मंदिर में नतमस्तक होकर पंजाब की शांति और समृद्धि के लिए की प्रार्थना करतम भुगतम - ज्योतिष और आस्था की एक दिल दहला देने वाली कहानी इंडिया में अभी भी ओरिजिनल राइटर हैं - सोनाली कुलकर्णी 18 मई को नरेंद्र मोदी अम्बाला शहर में आ रहे हैं, उनकी बात सुनने व उनके दर्शन की सभी को चाहत : अनिल विज अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में टेका मत्था, सभी लोगों की भलाई के लिए की प्रार्थना कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार राजा वड़िंग की लुधियाना के मतदाताओं से लोकतंत्र बचाने की अपील आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर

 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भारतीय जेलों में बंद बेकसूर सिख युवाओं को वापिस लाने का वायदा किया

पंजाब में शांति व आपसी भाईचारे का किया आह्वान, आप जैसी उग्र ताकतों के विरूद्ध दी चेतावनी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोटकपूरा , 02 Feb 2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपने चुनाव प्रचार के आखिरी पड़ाव की शुरूआत वीरवार को कोटकपूरा से की, जहां उन्होंने शांति व आपसी भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया और वायदा किया कि वह देशभर की जेलों में बंद बेकसूर सिख युवाओं को पंजाब में वापिस लाएंगे।

यहां पुरानी दाना मंडी में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस प्रत्याशी भाई हरनिरपाल सिंह कुक्कू ने हिंसा में अपना भाई खोया है, और वह ऐसी घटनाओं के दर्द को महसूस करते हैं व सुनिश्चित करेंगे कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर शांति बनी रहे।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब को बड़ी मुश्किल से आतंकवाद के दौर से बाहर निकाला जा सका है, लेकिन आम आदमी पार्टी के आने से हिंसक टकरावों व उग्रवाद के फिर से सिर उठाने का खतरा राज्य के लोगों दोबारा को परेशान करने लगा है। कैप्टन अमरेन्द्र ने आप नेता अरविंद केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह भी जलने से बचना चाहते हैं, तो आग से खेलना बंद करें। उन्होंने कहा कि आप का उग्र बाईं-दाईं विचारधाराओं का मिश्रण व केजरीवाल द्वारा खेली जा रही गंदी राजनीति, राज्य को हिंसा व अशांति में धकेलते हुए, शांत खालिस्तानी तत्वों को एक बार फिर से सक्रिय करने का कारण बनेगी।

उन्होंने कहा कि आप द्वारा शुरू की गई प्रवृति पंजाब के लिए बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस संबंध में, कैप्टन अमरेन्द्र ने केजरीवाल के के.सी.एफ कमांडो के घर में रुकने संबंधी पूछे जाने पर, आप नेता मनीष सिसोदिया द्वारा जाहिर की गई उस टिप्पणी का खुलासा किया कि वे अभी भी सीख रहे हैं। जिस पर, पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष ने सवाल किया कि बीते अढ़ाई सालों से ये क्या कर रहे थे? ऐसे गैर-तजुर्बेकार नेताओं को पंजाब जैसे संवेदनशील सीमावर्ती राज्य की कमान नहीं सौंपी जा सकती।कैप्टन अमरेन्द्र ने जोर देते हुए कहा कि केजरीवाल का एकमात्र उद्देश्य सत्ता हासिल करना है, जिन्हें अपने कारनामों से निकलने वाले परिणामों की कतई चिंता नहीं है। उन्होंने लोगों को आप नेता के झूठे वायदों व प्रचार के विरूद्ध चेतावनी दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप व इसके नेताओं पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। जिस पार्टी के दिल्ली में 17 विधायकों के खिलाफ कोई न कोई केस है और यहां तक कि आप के कोटकपूरा से उम्मीदवार कुलतार सिंह के खिलाफ भी चार केस चल रहे हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने बादल नेतृत्व वाली शिअद-भाजपा सरकार द्वारा पंजाब में पैदा किए गए दयनीय हालातों पर चिंता प्रकट की और कहा कि इनके शासन में राज्य हर मोर्चे पर पिछड़ा है।

इसी तरह, कैप्टन अमरेन्द्र ने एक बार फिर से सभी झूठी एफ.आई.आर रद्द करने का वायदा करते हुए कहा कि देशभर की जेलों में बंद सभी सिख युवाओं को पंजाब लाया जाएगा। उन्होंने दोनों, अकालियों व आप की बड़ी पराजय होने की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि शिअद को इन विधानसभा चुनावों में 10 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी।उन्होंने राज्य के लोगों के चेहरों से गायब हो चुकी मुस्कान को वापिस लाने का वायदा करते हुए, किसानों का कर्ज माफ करने व उद्योगों को दोबारा खड़ा करने का वचन भी दोहराया। उन्होंने किसी भी कीमत पर एस.वाई.एल का निर्माण नहीं होने देने का वायदा भी किया और कहा कि वह पंजाब को सूखने से बचाने हेतु राज्य से एक बूंद पानी भी बाहर नहीं जाने देंगे, चाहे इसके बदले में उन्हें जेल भी क्यों न जाना पड़े।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD