Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

प्रकाश सिंह बादल ने पंजाबियों को कांग्रेस और आप के झूठे प्रचार से सुचेत रहने का आह्वान किया

पंजाब और सिख विरोधी दोनों पार्टियां राज्य के सदियों पुरानी अमीर विरासत को तबाह कर देंगी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहब , 26 Dec 2016

पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज यहां राज्य स्तरीय शहादत कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाबियों को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के झूठे और बनावटी प्रचार से सुचेत रहने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा की यह दोनों पार्टियां सत्ता की लालसा में लोगों को झूठे बहाने और सब्जबाग दिखा रही हैं।सरबंसदानी श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के छोटे साहिबजादे बाबा जोरवार सिंह, बाबा फतह सिंह और माता गुजरी जी को भाव भिन्नी श्रद्धांजलि भेंट करते हुए मुख्य मंत्री ने कहा की यदि बदकिस्मती से पंजाब विरोधी और सिख विरोधी राजनीतिक पार्टियां सत्ता में आतीं हैं तो वे ना केवल पंजाब की अमीर संस्कृति को खत्म कर देंगी बल्कि सदियों पुरानी भाईचारक सांझ और अमन शान्ति को भी बड़ी ठेस लगेगी। उन्होंने कहा की इन दोनों पार्टियों के नेता अपने संकुचित निजी हितों के  लिए पंजाब की अर्थ व्यवस्था और खुशहाली को बुरी तरह बरबाद करके रख देंगे। शिरोमणि अकाली दल और भाजपा की मौजूदा सरकार ने अपनी सख्त मेहनत से योजनाबद्ध तरीके  से पंजाब को विकास के पथ पर चलाया है और पंजाब का सर्वांगीण विकास किया है। यदि कांग्रेस या आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो वो गरीबों और किसानों के लिए शुरू की गई आटा दाल, शगुन स्कीम, किसानों के लिए मुफ्त बिजली और मुफ्त बीमा योजना जैसी लोक भलाई की योजनाओं को बंद कर देंगी। मुख्य मंत्री ने इस अवसर पर लोगों को सचेत करते हुए कहा की यदि गलती से  भी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को वोटें डाल कर सत्ता में लाए तो वह मौजूदा पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई व्यापक लोक भलायी की स्कीमों और दीं जाने वाली सब्सिडियों को भी बंद कर देंगे। उन्होंने कहा की कैप्टन अमरिन्दर सिंह जब पंजाब के मुख्य मंत्री थे तो उन्होंने आते ही किसानों को दी जाने वाली मुफ्त बिजली बंद कर दी थी और कई भलायी स्कीमें भी बंद कर दी थी। 

मौजूदा शिरोमणि अकाली दल और भाजपा गठबंधन की सरकार की तरफ से करवाए विकास की बात करते हुए मुख्य मंत्री ने कहा की किसानों को मुफ्त बिजली देने सालाना 5000 हजार करोड़ रुपए सरकार की तरफ से अदा किये जाते हैं। पंजाब ही देश का एक मात्र ऐसा राज्य है जहां गरीब परिवारों को आटा और दाल मुहैया करवाने आटा दाल स्कीम लागू की है और कैंसर और हैपेटाईटस-सी जैसी भयानक बीमारियों का इलाज भी मुफ्त किया जाता है। इसके इलावा किसानों के लिए 50 हजार रुपए तक की सेहत बीमा योजना भी लागू की गई है और यदि किसी हादसे में परिवार के मुखी की मौत हो जाती है तो उस परिवार को 5 लाख रुपए की बीमा राशि दी जाती है।मुख्य मंत्री पंजाब ने कहा की पंजाब के पास एक भी बूंद फालतू पानी नहीं है ना ही एस. वाई. एल. नहर बनाने की जरूरत है और ना ही इस नहर को बनाने की अनुमति दी जायेगी। स. बादल ने कहा की पंजाब की नदियों के पानी पंजाब की जिंद जान हैं और किसी भी अन्य राज्य को पानी देने से पंजाब की धरती बंजर हो जायेगी। उन्होंने कहा की इस नहर के  निर्माण करने का सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि यह अध्याय सदा के  लिए खत्म हो गया है। उन्होंने कहा की केंद्र में रही कांग्रेस की सरकार ने पंजाब में से एस. वाई. एल. नहर निकालने का समझौता कर नदी जल के रिपेरियन सिधांतों को ही केवल अनदेखा नहीं किया बल्कि पंजाब से भी धोखा किया है। उन्होंने कहा की हर पंजाबी का फर्ज बनता है की अपने दरियाई पानी की रक्षा के लिए किसी भी तरह का बलिदान देने के लिए तैयार रहे।मुख्य मंत्री ने कांग्रेस लीडरशिप पर तीखे हमले करते हुए कहा की 1982 में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने एक साजिश के तहत देश की प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी से कपूरी में एस. वाई. एल. नहर निकालने शिलान्यास करवाया जबकि शिरोमणि अकाली दल पहले दिन से ही कांग्रेस की इस घिनौनी सजिश का मोर्चे लगा कर विरोध करता आ रहा है। 

स. बादल ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा की कोई भी सच्चा पंजाबी, कांग्रेस की तरफ से करवाए गए ओपरेशन ब्लू स्टार और 1984 के  सिख कत्लेआम के भयंकर गुनाहों के लिए कभी भी माफ नहीं करेगा। कांग्रेस ने पंजाबियों से कई बार धोखा करते हुए पंजाब की राजधानी छीनी, नदी पानी पर डकैती डाली और पंजाबी बोलने वाले इलाके छीने हैं। कांग्रेस ने मुगलों और अंग्रेजों की अपेक्षा कहीं अधिक पंजाबियों के साथ भेदभाव किया है। पंजाब विरोधी कांग्रेस ने पंजाब को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक तौर पर यहां तक की धार्मिक मामलों में भी पंजाब का बहुत बड़ा नुकसान किया है।छोटे साहिबजादों के बेमिसाल बलिदान को सजदा करते हुए मुख्य मंत्री ने कहा की दुनिया के इतिहास में ऐसी और कोई मिसाल नहीं मिलती। बहादुर पंजाबियों को स्वयं कुर्बान होने का जज़्बा महान गुरु साहिबान श्री गुरु नानक देव जी, श्री गुरु अर्जुन देव जी, श्री गुरु तेग बहादुर जी और श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी से घुट्टी  में मिला है, जिन्होंने अन्याय, दमन और जुल्म के खिलाफ आवाज बुलंद करते मासूम और निहत्थे लोगों के हकों की रक्षा की है।भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष में पंजाबियों की महान कुर्बानियों को अवगत करते हुये स. बादल ने कहा कि देश की आबादी का दो प्रतिशत हिस्सा होने के वाबजूद पंजाबियों ने आजादी संघर्ष में 80 प्रतिशत कुर्बानियां दी। स. बादल ने कहा कि हम सभी के लिए गर्व की बात है कि कूका, गदर, कामागाटामारू, गुरूद्वारा सुधार और बब्बर अकाली लहर की अगुवाई बहादुर पंजाबियों ने की।

इस अवसर पर साहिबजादों व माता गुजर कौर जी की बेमिसाल शहादत को सिजदा करते हुये उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सिक्ख इतिहास कुर्बानियों से भरा हुआ है और सिक्ख कौम ने मेहनत के कारण आज विश्व भर में एक अलग स्थान बना लिया है और प्रसिद्धी प्राप्त की है।उन्होने कहा कि शिअद विश्व भर के पंजाबियों विशेष तौर पर सिक्खों की प्रतिनिधि पार्टी है और अकाली दल ने हमेशा गरीबों, किसानों, व्यापारियों और नवयुवकों के अधिकारों का डटकर समर्थन किया है। उन्होने कहा कि पंजाब और कौम की चढदीकलां ही शिअद का मुख्य मनोरथ और निशाना है।इस अवसर पर स. बादल ने समूह अकालियों को आग्रह किया कि अकाली -भाजपा गठबंधन की लगातार तीसरी बार जीत के लिए सभी को दिन-रात एक कर देना चाहिए और तब तक दम नही लेना चाहिए जब तक पंजाब फतेह नही कर लिया जाता। कांग्रेस पार्टी पर व्यग्ंय कसते हुये उन्होने कहा कि यह बहुत अफसोस जनक है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व सीनियर कांग्रेसी जिन्होने अपनी सारी उम्र पंजाब में राजनीति करने पर लगा दी वह आज एक बाहरी व्यक्ति(प्रंशात किशोर उर्फ पी. के) को बीस करोड़ रूपये देकर उस से राजनीति सीख रहे है।

स. बादल ने कहा कि पंजाब कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को तो यह भी नही पता कि कांगे्रस पार्टी उसको मुख्यमंत्री पद पर बैठने भी देगी या नही। उन्होने व्यग्ंय कसते हुये कहा कि 'कॉफी में कैप्टन की असफलता के बाद अब कांग्रेस पार्टी को 'जेल विद कैप्टन शुरू करना चाहिए। कै प्टन पार्टी विशेष रूप से गांधी परिवार को पंजाब विरोधी बताते हुये उन्होने राज्य से कांग्रेस की जड़े खत्म करने के लिए कहा। आप पार्टी पर निशाना साधते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिस पार्टी को धर्म और गुरू घरों का सम्मान नही आता उस पार्टी को पंजाब में आने ना दे। उन्होने कहा कि आप पार्टी को पंजाब के प्रति कोई दर्द नही और यह पार्टी झूठे वायदो से सत्ता प्राप्ति का लालच कर रही है। पंरतु पंजाब के लोग आगामी विधान सभा चुनावों में इस पार्टी को करारी हार देगें। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी को सिक्ख इतिहास व विरासत की कोई जानकारी नही है और इसके अधिक त्तर नेता दागी है।शिअद द्वारा स्वतंत्रता संघर्ष दौरान की कुर्बानियों को याद करते हुये स. बादल ने कहा कि केवल शिअद ही ऐसी पार्टी है जिसने सिक्ख विरासत को संभाला और धार्मि व ऐतिहासिक स्थानों का निर्माण करवाया एवं संभाल की। उन्होने कहा कि अमृतसर में टाऊनहाल से लेकर श्री हरमदिंर साहिब तक की कायाकल्प की विश्व भर में प्रंशसा हो रही है और शीघ्र ही पंजाब सरकार अमृतसर को विश्व के खुबसूरत शहरों में शामिल करेगी।

इस अवसर पर उन्होने अकाली भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याण व विकास योजनाओं का भी जिक्र किया और घोषणा की कि अगले पांच वर्षो में पंजाब के सभी गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। उन्होने कहा कि प्रत्येक पांच गांवों के लिए एक स्किल सैंटर खोला जाएगा और दस लाख नवयुवकों को अपने पैरों पर खड़ा किया जाएगा। इस अवसर एसजीपीसी के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने छोटे साहिबजादों व माता गुजरी जी को श्रद्धाजंलि  भेंट करते हुये कहा कि छोटे साहिबजादों ने छोटी आयु में ही शहादत देकर पूरे विश्व को अनख से जीने का सबक सिखाया। उन्होने यह भी कहा कि दशम पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह जी विश्व के पहले ऐसे व्यक्ति है जिन्होने मानवता के लिए अपना समूचा परिवार ही वार दिया। उन्होने कहा कि सिक्ख धर्म का इतिहास कुर्बानियों से भरा है और सिक्ख धर्म जैसा धर्म विश्व में और कोई नही।इससे पहले मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री गुरू द्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में नतमस्तक हुये।इस अवसर राज्य सभा सदस्य श्री सुखदेव सिंह ढींडसा, लोक सभा सदस्य श्री आंनदपुर साहिब प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, एसजीपीसी मुख्य प्रो. क ृपाल सिंह बडूंगर, पूर्व प्रधान एसजीपीसी बीबी जगीर कौर और एसजीपीसी सदस्य श्री करनैल सिंह पंजोली ने भी संबोधन किया।इस शहीदी कांफ्रैस में शिक्षा मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा, जल आपूर्ति व सेनीटेशन मंत्री स. सुरजीत सिंह रखड़ा,विधायक बस्सी पठाना जस्टिस निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री स.रणबीर सिंह चीमा, अकाली नेता श्री दरबारा सिंह गुरू, श्रीमती सतवंत कौर संधू, श्री स्वर्ण सिंह चनारथल,श्री गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना, श्री रणजीत सिह तलवंडी, श्री दीदार सिंह भटठी,  श्री हरविन्द्र पाल सिंह चंदूमाजरा, श्रीमती परमजीत कौर लांडरा, बीजेपी लीडर श्री सुखपाल सिंह नन्नू और जिला भाजपा प्रधान श्री प्रदीप गर्ग उपस्थित थे।

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD