Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

अकाली, कांग्रेसी सरकारों ने पिछले 15 सालों में पंजाबियों को लूटा और पीटा- अरविन्द केजरीवाल

सविस्स बैंक सम्बन्धित खुलासे को गलत साबित करे नहीं तो यह स्पष्ट है कि कैप्टन के परिवार के सविस्स बैंक में खाते है

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सुजानपुर (पठानकोट) , 29 Nov 2016

पठानकोट के कस्बा सुजानपुर में पंजाब इंकलाब रैली के भारी इक्कट्ठ को संबोधन करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अकाली सरकार और कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर बरसते उनको पंजाब के सब से बड़े भ्रष्टाचारी करार दिया।अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि बादलों और कैप्टन ने बारी-बारी मिल कर पंजाब को लूटा है जिस कारण पंजाब और पंजाब सरकार कंगाल हो चुकी है। इसकी कीमत आम पंजाबियों को उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अकाली और कांग्रेसी 5-5 साल की बारी बांध कर पंजाब को लूट रहे हैं और पिछले 15 सालों में उन्होंने पंजाब के सभी स्रोतों को कब्जे में कर लिया है।कैप्टन अमरिन्दर सिंह और बादलों को एक बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह दोनों आपस में मिले हुए हैं। जिस कारण कांग्रेस सरकार आने पर बादलों पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती और दूसरी तरफ बादल अपनी सरकार दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह के भ्रष्टाचार सम्बन्धित मामलों पर कार्यवाही करने की जगह उसको बरी करवा देते हैं। 

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से अकालियों के खिलाफ कार्यवाही करने के खोखले दावे किये जा रहे हैं जबकि जब केंद्र में डा. मनमोहन सिंह की सरकार थी और पंजाब में अकालियों की सरकार थी, तो उस समय पर कांग्रेस ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की, जो कि पंजाब में बहु-करोड़पति ड्रग रैकेट चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी बिक्रम सिंह मजीठिया की सीबीआई जांच का विरोध किया था, जबकि उनकी पार्टी मजीठिया के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रही थी। 

केजरीवाल ने कहा कि बादलों ने ट्रांसपोर्ट, केबल, माइनिंग और शराब कारोबार अपने कब्जे में कर लिए। केजरीवाल ने कहा कि बादलों ने अपनी पूरी ताकत पैसा लूटने में लगा कर पंजाब को पूरी तरह निचोड़ दिया। केजरीवाल ने कहा कि जो रेता-बजरी के ठेके और बसों के परमिट बादलों ने सत्ता के जोर पर हासिल किए हैं, आम आदमी पार्टी की सरकार के गठन के बाद में वह वापिस ले कर बेरोजगार नौजवानों को दिए जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि अकालियों को आगामी विधान सभा चुनाव में अपनी हार स्पष्ट नजर आ रही है, इस कारण उन्होंने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ समझौता कर लिया है और अब उनकी तरफ से यह चुनाव मिल कर लड़ी जा रही हैं। केजरीवाल ने कहा, मैंने सुना है कि पंजाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ज़्यादातर होर्डिंग बादल की तरफ से लगवाए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने एक बार फिर से कैप्टन अमरिन्दर सिंह के परिवार के स्विस बैंक अकाउंट जारी किये। केजरीवाल ने कहा कि यदि वह गलत हैं तो कैप्टन अमरिन्दर सिंह उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर सकते हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह को चुनौती देती कहा कि कैप्टन यह सिद्ध करे की स्टेज से उनके द्वारा कैप्टन की पत्नी बीबी प्रनीत कौर और पुत्र रणइन्दर सिंह के जिन सविस्स बैंक खातों के बारे में जिक्र किया जा रहा है वह गलत हैं। यदि कैप्टन ऐसा नहीं कर पाते तो यह बात स्पष्ट हो जाती है कि उनकी तरफ से बताए गए बैंक खाते सही हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में इस समय 40 लाख से ज़्यादा नौजवान अकालियों की तरफ से फैलाए नशों की गिरफ्त में हैं और आप की सरकार बनने के बाद इन नौजवानों को नशों से मुक्त करने के लिए बड़े स्तर पर 6 महीने के अंदर नशा -मुक्ति केंद्र खोले जाएंगे और इसके साथ ही नौजवानों को रोजगार भी मुहैया करवाया जायेगा।

जरनैल सिंह ने कहा कि पंजाब के लोग इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार बना कर यह सिद्ध करेंगे कि चुने हुए नुमाइंदे जनता के सेवक के तौर पर काम करते हैं न कि बादलों और कांग्रेसियों की तरह लोगों के कारोबारों और जमीनों पर कब्जे करते हैं। प्रधान मंत्री मोदी पर बरसते जरनैल सिंह ने कहा कि वह बिना कुछ सोचे नोटबन्दी करके आम जनता को परेशान कर रहे हैं जबकि काले धन वाले अभी भी सरकार की गिरफ्त से बाहर हैं।इस मौके पर गुरदासपुर जोन के को-आर्डीनेटर लखवीर सिंह, सुजानपुर से उम्मीदवार एडवोकेट कुलभूषन मिनहास, भोआ से उम्मीदवार अमरजीत सिंह, फतेहगड़ चूडिय़ां से उम्मीदवार गुरविन्दर सिंह शामपुरा, डेरा बाबा नानक से उम्मीदवार गुरप्रताप सिंह खुशहालपुर और अटारी से उम्मीदवार जसविन्दर सिंह जहांगीर आदि मौजूद थे।

 

Tags: Arvind Kejriwal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD