Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया चुनाव प्रचार आप नशा नहीं मिटा सकी तो बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही : गुरजीत सिंह औजला भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला

 

आवाज़-ए-पंजाब फ्रंट विचारधारक वचनबद्धता से वंचित असंतुष्ट एवं मौका प्रस्त लीडरों का टोला-प्रकाश सिंह बादल

मुख्यमंत्री द्वारा केजरीवाल एंड कंपनी को दिल्ली की आप सरकार का एक भी जनकल्याण वाला कार्य बताने की चुनौती

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंबी, श्री मुक्तसर साहिब , 02 Sep 2016

नये बने 'आवाज़-ए-पंजाब फ्रंट विचारधारक वचनबद्धता से वंचित असंतुष्ट एवं मौका प्रस्त लीडरों का टोला बताते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि पंजाब के सियासी पिड़ में एक फ्रंट के अतिरिक्त इसका कोई वजूद नही है और इसका राज्य की सियासत पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा। आज यहा लंबी विधानसभा क्षेत्र के संगत दर्शन के दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने बार-बार अकाली-भाजपा गठजोड़ क ी जनपक्षीय एवं विकासमुखी नीतियों में भरोसा किया है कि जो राज्य के सर्वपक्षीय विकास को समर्पित है। उन्होंने कहा कि यह फ्रंट 'भगौड़ेÓ लीडरों की उपज है जो सत्ता में आने की लालसा में ऐसा राह अपना रहें हैं जबकि अकाली भाजपा गठजोड़ ने दशकों से समर्पित भावना के साथ लोगों की सेवा की है। इस फ्रंट पर चुटकी लेते हुये स. बादल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में ऐसे कई अन्य फ्रं ट मशरूम की तरह पैदा होंगे किंतु लोगों द्वारा केवल गठजोड़ को ही समर्थन दिया जायेगा। बादल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल साहित सभी आप लीडरशिप को चुनौती देते हुये कहा कि वह दिल्ली की आप पार्टी की सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए किया गया कोई एक भी कार्य बतायें।मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक गपौड़ शंख की तरह है जो हल्ला तो बहुत डाल सकता है परंतु किसी भी कार्य काबिल नही है। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व जानता है कि दिल्ली में आप सरकार द्वारा चुनावों के दौरान लोगों से किया गया कोई भी चुनाव वायदा नही किया गया है। उन्होंने कहा कि आप केवल फालतू नारों और झूूठे लारों की पार्टी है और इससे देश या राज्य की किसी भी तरह की उम्मीद रखनी बेकार है जबकि दूसरी तरफ अकाली भाजपा गठजोड़ सरकार द्वारा आटा-दाल, शगुन, भगत पूरन सिंह स्वास्थय बीमा योजना, निशुल्क बिजली, माई भागो विद्या स्कीम तथा अन्य ऐसे कई कदम उठाये गये हैं ताकि मेहनतकश लोगों की मदद की जा सके। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आटा-दाल स्कीम के लाभपात्रियों की भिखारियों से तुलना करके आप नेता भगवंत मान ने अपनी पार्टी की संकीर्ण सोच को दर्शाया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जरूरतमंद की मदद करना किसी भी राज्य सरकार का बुनियादी कत्र्तव्य होता है और अकाली-भाजपा गठजोड़ सरकार सरबत के भले के रास्ते पर चलते हुये समाज के प्रत्येक वर्ग के हितों की रक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि आप के नेता इस हमदर्दी वाली सोच से वंचित हैं और उनके लिये सत्ता की प्राप्ति जनसेवा करने की बजाये मौज-मस्ती करने का एक साधन मात्र है। दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप कुमार का हवाला देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना ने आप नेताओं का घिनौना चेहरा जगजाहिर कर दिया है। उन्होंने दिल्ली के निकाले गये इस मंत्री विरूद्ध केस दर्ज करके उसको इस शर्मनाक कांड के लिए सजा दिलाने की मांग भी की। कांग्रेस पार्टी के पंजाब विरोधी स्टैंड के लिए इस पार्टी की निंदा करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोग इस पार्टी को पंजाब के पानियों पर डाका मारने के लिए कभी भी माफ नही करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य का प्रत्येक कांग्रेसी नेता उनकी पार्टी द्वारा पंजाब से किये गये इस धोखे के लिए पूरी तरह से जिम्मेवार है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब उस समय की कांग्रसी प्रधानमंत्री एसवाईएल नहर का नींव पत्थर रखने के लिए आये थे तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे जोशो खरोश से आगे होकर उनका स्वागत किया था। आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टी भी कांग्रेस की राह पर चलते हुये पंजाब की दुशमन बन गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में चल रहे नदी जल के केस की सुनवाई के दौरान पंजाब विरोधी स्टैंड लिया गया। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वयं हरियाणे से ताल्लुक रखते हैं। इसलिए वह अपने पैतृक राज्य को फायदा देने के लिए पंजाबियों के पानी पर आंख लगाकर बैठे हैं। इस पश्चात गांव रोड़ावाली में पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य की महान विरासत संभालने के लिए बेमिसाल प्रयास किये गये हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा इस मुद्दे पर की जा रही बयानबाजी के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी सरकार के समय कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की विरासत को संभालने के लिए कोई प्रयास नही किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पार्टी जिसके कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य में मुखी हैं, उसी पार्टी ने राज्य के लोगों के मनो पर हमारे धार्मिक स्थानों पर हमला करके जख्म छोड़े है। मुख्यमंत्री ने आप नेताओं द्वारा पत्रकारों पर किये गये हमले की कठोर शब्दों में निंदा करते हुये कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे हमले और भी बढ़ेगे। उन्होंने कहा कि आप के नेताओं को लोकतांत्रिक मूल्यों की कोई परवाह नही है और ऐसे कार्य करके वह लोकतंत्र की मूल भावना पर चोट मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनोरंजन करने वाले यह लेाग कभी भी लोकतांत्रिक मूल्यों को अपना नही सकते। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने आज गांव भागू, वनवाला, अनूका, सिखवाला, पंजावा, फतूहीखेड़ा, रोड़ावाली आदि में संगत दर्शन के दौरान लोगों की मुश्किलें सुनकर मौके पर ही विकास कार्यो के लिए ग्रांटे जारी क रने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव श्री के जे एस चीमा, उपायुक्त श्री सुमीत जारंगल, एसएसपी स. गुरप्रीत सिंह गिल, पंजाब एग्रो के चेयरमैन जत्थेदार दयाल सिंह कोलियांवाली, शिरोमणि अकाली दल के जिला कोआर्डीनेटर स. अवतार सिंह वनवाला सीनियर नेता स. सतिंदर जीत सिंह मंटा, बीबी बीरपाल कौर परमाला आदि भी उपस्थित थे। 

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD