Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया चुनाव प्रचार आप नशा नहीं मिटा सकी तो बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही : गुरजीत सिंह औजला भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह समर्थकों ने किया एनके शर्मा के समर्थन का ऐलान परनीत कौर बताए कांग्रेस में मंत्री रहते हुए किसानों के लिए क्या प्रोजैक्ट लेकर आई :एन.के.शर्मा जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान

 

दुष्कर्मी पुलिसकर्मी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की शरद पवार की मांग

शरद पवार
शरद पवार
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

उस्मानाबाद (महाराष्ट्र) , 07 Aug 2016

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को मांग की कि उस्मानाबाद में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ बंदूक की नोक पर दुष्कर्म करने के आरोपी पुलिस निरीक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। वरिष्ठ राकांपा नेताओं के साथ पवार पुणे से उस्मानाबाद पहुंचे और शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने मामले के लिए एक विशेष लोक अभियोजक नियुक्त करने और मामले को एक त्वरित अदालत को स्थानांतरित करने की मांग की। सांगली के विश्रामबाग पुलिस थाने में तैनात उपनिरीक्षक प्रेम सुखदेव बनसोड (26) पर अपने किराएदार की नाबालिग बेटी के साथ बंदूक की नोक पर गुरुवार को दुष्कर्म करने और बाद में अपराध को जाहिर न करने की धमकी देने का आरोप है। 

लेकिन परिवार ने शुक्रवार को लगभग 11 बजे उस्मानाबाद के आनंदनगर पुलिस थाने में शिकायत कर दी। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पीओसीएसओ अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं। बनसोड को गिरफ्तार कर लिया गया और 10 अगस्त तक उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।पवार ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, "अहमदनगर के कोपर्डी में घटी 13 जुलाई की घटना (एक नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म) हमारे दिमाग में अभी भी कौंध रही है। पिछले कुछ दिनों में इसी तरह की कुछ और घटनाएं घटी हैं और स्कूल व कॉलेज की कमउम्र लड़कियां घर से बाहर निकलने में डर रही हैं।"पवार ने कहा कि पुलिस पर इस बात के लिए दबाव बनाना चाहते हैं कि जांच में और आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई में कोई पक्षपात न हो।

उन्होंने कहा, "हम चाहते है कि भारतीय पुलिस सेवा की कोई महिला अधिकारी मामले की जांच करे। यह पुलिस अधीक्षक दीपाली घडगे करेंगी.. परिवार की पहचान छिपाने के लिए लड़की का बयान हर हाल में बंद कमरे में दर्ज किया जाना चाहिए।"राकांपा प्रमुख ने कहा कि चूंकि उस्मानाबाद में कोई त्वरित अदालत नहीं है, लिहाजा वह राज्य सरकार से अपील करेंगे कि वह इसके लिए जल्द ही प्रावधान करे।पुलिस के अनुसार, बनसोड इसके पहले गढ़चिरौली में तैनात था और कथित तौर पर वह डींग मारता था कि उसने अतीत में कई दुष्कर्म किए थे।वह सांगली में अपनी नई तैनाती संभालने से पहले एक सप्ताह की छुट्टी पर था और इसी दौरान उसने अपने उस्मानाबाद स्थित घर में इस अपराध को अंजाम दिया।

 

Tags: Sharad Pawar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD