Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

9 वर्षो में मिसाली विकास किया-सुखबीर सिंह बादल

कांगे्रस की सरकारों ने राज्य का कुछ नही संवारा, बिजली का रिकार्ड उत्पादन, सड़क की बदली नुहार

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मंडाली बहिराम/बंगा , 28 Jul 2016

पंजाब के उप-मुख्यमंत्री स.सुखबीर सिंह बादल ने कहा  कि शिरोमणि अकाली दल भाजपा गठजोड़ सरकार ने 9 वर्षों में मिसाली विकास करवाया है और प्रत्येक क्षेत्र का चहुँमुखी विकास राज्य सरकार की बड़ी प्राप्ति है। उन्होंने कहा कि 9 वर्ष पहले जब पंजाब की सेवा संभाली थी तो राज्य में बिजली का  बुरा हाल था पर अकाली-भाजपा सरकार के प्रयासों स्वरूप इस समय पंजाब में बिजली का अतिरिक्त उत्पादन है और पड़ोसी राज्यों के मुकाबले पंजाब वासियों को 24 घंटे निरंतर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि बिजली का रिकॉर्ड उत्पादन अकाली-भाजपा सरकार की सबसे बड़ी प्राप्ति है और इसके बाद राज्य की सड़कों की नुहार बदलने में भी राज्य सरकार का विशेष योगदान है।उन्होंने कहा कि 30000 करोड़ रूपए की लागत से पंजाब की समस्त प्रमुख सड़कों को 4-6 मार्गीय किया गया है और एक अह्म एलान करते उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 6 महीनों में पंजाब की सभी लिंक सड़कों को भी नया कर दिया जाएगा जिस संबंधी प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। यहां बंगा क्षेत्र के संगत दर्शन कार्यक्रम के दूसरे व अंतिम दिन सम्बोधन करते स.सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब में गत् 9 वर्षों में जिन विकास हुआ है वह एक रिकॉर्ड है और पहले कभी भी पंजाब वासियों ने इतनी उन्नति नहीं देखी थी।

कांग्रेस की आलोचना करते उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने पंजाब का कभी कुछ नहीं संवारा और ऐसी एक भी निशानी नहीं जो कांग्रेस सरकारों ने पंजाब को दी हो। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की तभी हुई है जब यहां स.प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई  में अकाली-भाजपा सरकार ने सेवा संभाली है। उन्होंने कहा कि जितनी भी  कल्याण स्कीमें हैं वह भी स.प्रकाश सिंह बादल की सरकार के समय ही आरंभ हुई। उपमुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर शगुन स्कीम, पैंशन स्कीम, लड़कियों को नि:शुल्क साइकिल, नि:शुल्क सेहत बीमा योजना, किसानेां को नि:शुल्क बिजली और एस सी परिवारों को 200 बिजली के नि:शुल्क यूनिट की योजना का जिक्र किया है और कहा कि पंजाब देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जो किसानों को वर्ष के करीब 6000 करोड़ रूपए की नि:शुल्क बिजली देता है। 

उन्होंने कहा कि इससे प्रति किसान को प्रति वर्ष 60000 रूपए तक का लाभ मिलता है। उन्होंने अपील की कि विकास की गति को इसी प्रकार चलता रखने के लिए तीसरी बार ही पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार बनाई जाए।बाद में पत्रकारों द्वारा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह संबधी पूछे एक प्रश्र का उत्तर देते हुये स. बादल ने कहा कि अमृतसर और पंजाब के लोगों के साथ कैप्टन ने धोखा किया है क्योकि वह ना तो कभी लोक सभा में आया और ना ही मुख्यमंत्री होते हुये उसने पंजाब के विकास के लिए कुछ किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस पंजाब विरोधी पार्टी हेै। उपमुख्यमंत्री ने बठिंडा में एम्ज स्थापति को भी पंजाब की बड़ी प्राप्ति बताते हुये कहा कि इससे पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाएं और अधिक बेहतर होगी। पुलिस भर्ती दौरान नशों संबधी पूछे एक प्रश्न का  उत्तर देते हुये उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नशों संबधी पंजाब को बदनाम कर रही है क्योकि अब तो केन्द्र सरकार ने लोक सभा में भी बताया है कि नशों के कारण हुई मौतों के मामले में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है और पंजाब इस सूची में पहले 10 स्थानों के भी बाद है।

इस अवसर पर उन्होंने मंडाली, कलेरां और बंगा में संगत दर्शन किए और कुल 76 गांवों और बंगा के 15 वार्डों को विकास ग्रांटें वितरित की। दो दिनों के संगत दर्शन कार्यक्रम दौरान उप-मुख्यमंत्री ने बंगा क्षेत्र को कुल 10 करोड़ रूपए से अधिक की ग्रांटें वितरित की। स.सुखबीर सिंह बादल ने 3.25 करोड़ रूपए की लागत से बने बंगा के नए एस डी एम और तहसील कम्प्लैक्स का उद्घाटन किया। उन्होांने नए लाभपात्रियों को बुढ़ापा पैंशन और नीले कार्डों की मंज़ूरी पत्र भी बांटे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के लोगों की मांग पर रोज़ा सरीफ मंडाली को जाती सड़क को चौड़ा करने का एलान किया।

इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त जिला योजना कमेटी के चेयरमैन डा. सुखविंदर कुमार सुक्खी, स. जरनैल सिंह वाहद चेयरमैन मार्कफैड पंजाब, पूर्व विधायक मोहन लाल बंगा, शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान बाबा राम सिंह दुधाला, भाजपा जिला प्रधान संजीव भारद्वाज, यूथ जिला प्रधान सुखदीप सिंह सुकार, एस सी विंग के राष्ट्रीय मीत प्रधान पाखर सिंह निमाणा, एस सी विंग के जिला प्रधान सोहन लाल ढंडा, डी आई जी एस के कालिया, उपमुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव राहुल तिवाड़ी, उपायुक्त्त विपुल उज्जवल, एस एस पी स्नेहदीप शर्मा, कर्णजीत सिंह करनाणा और जसवरिन्द्र सिंह जस्सा कलेरां समेत बड़ी गिनती में अकाली और भाजपा नेता उपस्थित थे।

 

Tags: Sukhbir Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD