Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने से केवल मात्र सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन हुआ है : प्रो. प्रेम कुमार धूमल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) , 19 Jun 2016

प्रदेश कार्यसमिति के तीसरे दिन के सातवें सत्र को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने देश व प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियांे पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने से केवल मात्र सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। अब देश में कुछ व्यक्तियों के फायदे को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि देश की जनता और देश को सर्वोपरि मानकर फैंसले लिए जा रहे हैं और इस व्यवस्था परिवर्तन की वजह से देश की क्षमताओं को सामर्थय में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। जिससे चकित होकर दुनिया की महाशक्ति अमेरिका भी भारत को बराबरी का दर्जा देकर सम्मान की दृष्टि से देख रहा है और इसका उदाहरण तब मिला जब अमेरिकन कांग्रेस में भारतीय प्रधानमंत्री के भाषण का स्वागत कांग्रेस सदस्यों ने 9 बार खड़े होकर और लगभग 72 बार करतल ध्वनि से किया। 

देश में व्यवस्था परिवर्तन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह रहा कि अब देश में पूर्व की भांति केवल कुछ राज्यों को ध्यान में रखकर नीतियां नहीं बनाई जा रही है पूर्व में कुछ राज्यों की भोगौलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर एक योजना बनाई जाती थी जिसे सभी राज्यों में लागू कर दिया जाता था जिससे राज्यों को कभी फायदा नहीं हुआ परन्तु अब केन्द्र व सभी राज्य मिलकर देश के विकास की गति को आगे बढ़ा रहे हैं और सम्बन्ध अधिक मजबूत हों इसके लिए केन्द्रीय करों में प्रदेश के हिस्से को 32 प्रतिशत से 42 प्रतिशत बढ़ाकर संघीय ढांचे को मजबूत करने का प्रयास किया है।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावों पूर्व कहा था कि हिमाचल प्रदेश मेरा दूसरा घर है और इस बात को सार्थक करते हुए अपने इस घर को संवारने के लिए नरेन्द्र मोदी जी केन्द्र सरकार के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के विकास व आधारभूत ढांचे की मजबूती के लिए उम्मीदों से अधिक कार्य कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे की बहाली और 14वें वित्त आयोग के माध्यम से अधिक आर्थिक सहायता देकर हिमाचल प्रदेश के साथ पूर्व में हुए भेदभाव के घावों को भरने का प्रयास कर रहे हैं। 

प्रो0 धूमल ने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ हिमाचल को मिल रहा है। वन रैंक वन पैंशन के चलते हिमाचल प्रदेश के लगभग 1 लाख 25 हजार पूर्व सैनिकों को पैंशन वृद्धि का लाभ मिल रहा है और वर्तमान में 1 लाख 10 हजार सैनिक देश की सेवा में कार्यरत है जिसका फायदा उन्हें भविष्य में मिलेगा और इस योजना के चलते लाखों रू0 का एरियर पूर्व सैनिकों को मिला है। इसके अतिरिक्त प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल बिछाना, स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ौतरी के लिए एम्स व अन्य तीन मैडिकल कॉलेजों के लिए 600 करोड़ रू0 की राशि का प्रावधान, आई.आई.एम.एस. व अन्य संस्थानों का खुलना हिमाचल के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है।प्रदेश सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए श्री धूमल ने कहा कि जहां केन्द्र सरकार गुड गवर्नेंस का उदाहरण प्रस्तुत कर रही है वहीं हिमाचल प्रदेश बैड गवर्नेंस का मुखर प्रतीक बनकर उभरी है। कैबिनेट मंत्री, कैबिनेट बैठकों में एक दूसरे के उपर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। योग्य अधिकारियों को दरकिनार करके व्यक्ति विशेष के प्रति निष्ठा को ध्यान में रखकर प्रदेश का शासन चलाया जा रहा है। प्रदेशभर में विकास के काम ठप्प पड़ चुके हैं , सड़कों की हालत खराब है, प्रदेश में खनन माफिया, वन माफिया, ट्रांसफर माफिया, शराब माफिया सक्रिय है और इन सब हालातों से निपटने के बजाए सरकार बदला-बदली व राजनैतिक प्रतिशोध की भावना से पिछले साढ़े तीन वर्षों से कार्य कर रही है। 

प्रो. धूमल ने कहा कि एक बाद एक करके सारी राजनीतिक साजिशों का खुलासा अदालत के माध्यम से हो रहा है। फोन टैपिंग के मामले में मुख्यमंत्री गुमराह करते रहे कि 1372 से ज्यादा फोन टैप हुए परन्तु जब आरोप पत्र दाखिल किया गया तो मात्र दो टैलिफोन टैप होने की बात कही गई और वह भी संदिग्ध अपराधियों के थे। कांग्रेस द्वारा मंहगाई के मामले में झूठ फैलाने के बारे में कहा कि अपने गलत कृत्यों पर पर्दा डालने के लिए कांग्रेस जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस अगर सच में महंगाई पर लगाम लगाना चाहती है तो कानून व्यवस्था का नियंत्रण उसके पास है। आखिर क्यों नहीं उन्होनें जमाखोरां और बिचौलियों पर छापे मारे ? वैट कम करके महंगाई पर लगाम लगाई जा सकती है परन्तु जब से केन्द्र मंे भाजपा की सरकार आई है तब से प्रदेश कांग्रेस सरकार पैट्रोलियम पदार्थों पर वैट लगातार बढ़ा रही है। जिस वजह से कीमतो में बढ़ौतरी हो रही है और सरकार केन्द्र की योजनाओं का फायदा आम आदमी को मिले इसके लिए कोई कदम नहीं उठा रही है।प्रो. धूमल ने कहा कि कार्यकर्ताओं को चुनावो के लिए कमर कस लेनी चाहिए। केन्द्र सरकार ने जन विकास व प्रदेश के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। आज ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिसको ध्यान में रखकर केन्द्र ने योजनाएं न बनाई हो। ऐसे में कार्यकर्ताओं का दायित्व बढ़ जाता है कि वह घर-2 जाकर केन्द्र की नीतियों का प्रचार करें। आज प्रदेश मंे अब तक की सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार शासन कर रही है और मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री भ्रष्टाचार में आकंठ डुबे हुए हैं। प्रदेश की जनता इस सरकार से त्रस्त होकर इसको उखाड़ फैंकने के लिए कमर कस कर बैठी हुई है। इन परिस्थितियों में भाजपा निश्चितरूप से अपनी सरकार बनाएगी।

 

Tags: PREM KUMAR DHUMAL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD