Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है और नरेंद्र मोदी सारे देश को आगे ले जाना चाहते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज केस में से नाम निकालने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू निरंकारी युवाओं के लिए ‘कैरियर मार्गदर्शन वर्कशाप’ का आयोजन किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 3 हज़ार रुपए रिश्वत लेता पटवारी का कारिंदा विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू युवा शक्ति का इस्तेमाल चुनाव अभियान में कैसे होगा, डा.सरोज पांडेय ने तैयार किया रोडमैप उन दलबदलुओं पर विश्वास न करें जिन्होने अपनी ही मां पार्टियों को धोखा दिया: सुखबीर सिंह बादल गुरु घर नतमस्तक हो औजला ने भरा नामांकन तरसेम सिंह डीसी की घर वापसी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार मनीष तिवारी की रामदरबार पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब प्रदेश कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने श्री आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया पंजाब की लोकसभा रेस में आप निकली सबसे आगे, आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में कई बड़े दिग्गज नेता हुए पार्टी में शामिल पटियाला दा भरोसा परनीत कौर", नामांकन भरने के बाद रोड शो के जरिए विशाल शक्ति प्रदर्शन हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया

 

आईपीएल : बारिश से बाधित मैच में पुणे की जीत

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

विशाखापट्टनम , 17 May 2016

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के 49वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को डकवर्थ लुइस नियम से 19 रनों से मात दी। डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे ने 11 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए थे, तभी बारिश ने दस्तक दी जिसके बाद मैच नहीं हो सका और अंपायरों ने पुणे को जीता घोषित कर दिया। जब बारिश आई तब अंजिक्य रहाणे 42 रनों पर और जॉर्ज बेले आठ रनों पर खेल रहे थे। यह दूसरी बार था जब बारिश ने इस मैच में खलल डाला। इससे पहले पुणे का स्कोर जब 8.2 ओवरों में 57 रन पर एक विकेट था तब भी बारिश ने मैच में बाधा डाली। दिल्ली द्वारा दिए गए 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे को रहाणे और उस्मान ख्वाजा (19) ने सधी हुई शुरुआत दी। 

दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 31 रन जोड़े। ख्वाजा को क्रिस मौरिस ने पवेलियन भेजा। इसके बाद रहाणे और बेले ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़ते हुए टीम को 76 स्कोर तक पहुंचाया। इससे पहले,पुणे के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने दिल्ली के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बटोर पाए। पुणे की तरफ से अशोक डिंडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में एक मेडेन ओवर के साथ 20 रन देकर तीन विकेट लिए। डिंडा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा एडम जाम्पा ने एक बार फिर अपनी फिरकी चाल बुनी और चार ओवर में महज 21 रन देते हुए तीन विकेट लिए। इन दोनों के अलावा पुणे का कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के बल्लेबाजों को पुणे के गेंदबाजों ने बांधे रखा। पहले और दूसरे ओवर में सिर्फ एक-एक रन आया। रन न बना पाने का दबाव क्विंटन डी कॉक (2) पर दिखा और वह तीसरे ओवर की पहली गेंद पर डिडा का शिकार बने। 

इसके बाद करुण नायर (41) और श्रेयस अय्यर (8) ने टीम का स्कोर 25 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डिंडा ने अय्यर को भी पवेलियन भेज दिया। पुणे के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को रन बनाने का बिल्कुल भी मौका नहीं दे रहे थे। दिल्ली को अपने 50 रन पूरे करने के लिए 11 ओवर का इंतजार करना पड़ा। इससे पहले उसने संजू सैमसन (10) को खो दिया था। वह जाम्पा का पहला शिकार बने। दूसरे छोर पर नायर अकेले संघर्ष कर रहे थे। जाम्पा ने दिल्ली के एक और इन-फॉर्म बल्लेबाज ऋषभ पंत (4) को पवेलियन भेज परेशानी में डाल दिया था। पंत के कुछ ही देर बाद उन्होंने नायर को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। नायर ने अपनी साहसिक पारी में 43 गेंदें खेलते हुए पांच चौके लगाए। ज्यां पॉल ड्यूमिनी (14) भी 93 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे। दिल्ली का 100 के स्कोर को छूना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन मौरिस ने अंत में 20 गेंदों में दो छक्के और चार चौकों की मदद से 38 रनों की पारी खेल टीम को 121 के स्कोर तक पहुंचाया। मौरिस ने तिसारा परेरा द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाए। 

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD