5 Dariya News

New Electric Scooter Ola: अब होगा रोज का सफर करना आसान इस नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ

Ola new electric scooter Launch Date: इस 15 अगस्त को ओला ला रहा है अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जानिए फीचर्स और प्राइस

5 Dariya News

09-Aug-2022

Ola new electric scooter: ओला इलेक्ट्रिक  (Ola Electric)  कंपनी अपना नया प्रॉडक्ट 15 अगस्त के खास मौके पर लॉन्च करने जा रही है इस प्रॉडक्ट को लेकर बहुत से लोगों को ये कंफ्यूजन थी की आख़िरकार ये ओला की इलेक्ट्रॉनिक कार होगी या इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर तो अब उनकी इसी कंफ्यूजन को दूर करने के लिए कपंनी सीईओ भाविश अग्रवाल ने ये सपष्ट कर दिया है की उनका अगला लॉन्च प्रॉडक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर ही है. उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए एक वीडियो ट्वीट कर बताया की कंपनी नया स्कूटर लाने जा रही है.  कंपनी अपने एस1 प्रो (S1 Pro) ई-स्कूटर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने के ठीक एक साल बाद 15 अगस्त को नया प्रोडक्ट लाएगी.

कपंनी सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने स्कूटर का टीजर वीडियो शेयर करते हुए लिखा की "15 अगस्त को हम अपना Greenest EV पेश करेंगे." आप इस टीजर में स्कूटर की शानदार झलक भी देख सकते हैं. इसके डिजाइन की बात करें तो ये काफी हद तक ओला एस 1 प्रो के जैसा लग रहा है. माना जा रहा है कि कंपनी ओला एस1 का अपडेटेड वर्जन ला रही है या फिर फिर इसे एक नए कलर में पेश कर सकती है. 

On 15th August, we’ll be revealing the greenest EV we’ve made! Any guesses? 🇮🇳 😉 pic.twitter.com/aMFxToOSTo

— Bhavish Aggarwal (@bhash) August 7, 2022

फिलहाल अभी इस बारे में कोई डिटेल्स नहीं है कि यह कौन सा स्कूटर होगा. यह भी माना जा रहा है कि कंपनी ओला S1 प्रो का किफायती वर्जन भी ला सकती है. इसमें ओला एस1 प्रो की तुलना में थोड़े कम फीचर्स दिए जा सकते हैं. 

इन फीचर्स से लैस होगा नया स्कूटर

Ola S1 Pro से लिए गए फीचर्स जो नए ईवी को मिलने वाले हैं उनमें मूवओएस 2.0 अपडेट भी शामिल होगा. इनमें ईको मोड, कू्रज कंट्रोल और नेविगेशन शामिल हैं. मूवओएस 2.0 ओला एस1 प्रो के साथ म्यूजिक प्लेबैक फंक्शन मिलता है और ये नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को मिल सकता है, इसके अलावा बिल्टइन स्पीकर्स भी ग्राहकों को मिल सकते हैं. इसके बाद मूवओएस 2.0 कंपेनियन ऐप फंक्शन भी स्कूटर से जोड़ती है जिनमें रिमोट एक्सेस, मेट्रिक्स जैसे कि चार्ज स्टेटस, कई मोड्स में रेंज, ओडोमीटर रीडिंग कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल हैं. 

15 अगस्त को पहली इलेक्ट्रिक कार से उठ सकता है पर्दा  

ओला इलेक्ट्रिक ने कई नए स्कूटर और मोटरसाइकिल प्रीमियम और किफायती दोनों मार्केट के लिए लॉन्च करते हुए अपना पोर्टफोलियो मजबूत करनेमें बताया था. ऐसे में आपको बता दें कि ओला 15 अगस्त को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाने वाली है जिसे भारत में अब तक की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार (electric car) है. 

Also read:- बवाल काटने आ गई सबसे धांसू Electric कार.. 15 अगस्त को लॉन्च होगी, ऑटो कंपनियों की नींद उड़ी