5 Dariya News

Jammu-Kashmir के सभी जिलों में हाई अर्ल्ट.. कभी भी हो सकता है बड़ा आतंकी हमला

Jammu-Kashmir Police ने सभी जिलों के SSP को सतर्क रहने को कहा- रामबन, किश्तवाड़ और डोडा जिले में आतंकी हमले की ज्यादा आशंका

5 Dariya News

श्रीनगर 04-Aug-2022

जैसे जैसे स्वतंत्रता दिवस पास आ रहा है, कश्मीर में हालात चिंताजनक बन रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी जिलों के SSP को सतर्क रहने व नाकों पर चौकसी बढ़ाने का आदेश जारी किया है। खबर है कि रामबन, किश्तवाड़ और डोडा जिले में आतंकी हमले की ज्यादा आशंका है। 

इसी वजह से बुधवार से किश्तवाड़ में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह आज किश्तवाड़ पहुंचे हुए हैं। जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की जा रही है। हिमाचल प्रदेश और कश्मीर से सटे किश्तवाड़ जिले के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:-  दुश्मनों को संदेश: हम जम्मू कश्मीर वाले तिरंगा भी उठाऐंगे और भारत माता की जय का नारा भी लगाएंगे

खबर ये भी है कि सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को शहर में तलाशी अभियान चलाया। बस स्टैंड और साथ सटे क्षेत्रों को भी खंगाला गया। हर आने-जाने वाले की तलाशी के साथ ही वहां खड़े वाहनों की जांच की। वहीं बुधवार देर रात को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के अलोचीबाग इलाके में आतंकवादियों ने पुलिस की गाड़ी पर निशाना बनाते हुए फायरिंग कर दी और फिर फरार हो गए। राहत की बात यह थी कि किसी भी पुलिसकर्मी को चोट नहीं आई।

ये भी पढ़ें: धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने अंधेरे का फायदा उठाया और भागने में कामयाब रहे। कश्मीर संभाग की पुलिस ने ट्वीट कर बताया, श्रीनगर के अलोचीबाग इलाके में आतंकवादियों ने एक गाड़ी में सवार पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। पुलिस दल ने आतंकवादियों के हमले का माकूल जवाब दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई को देखते हुए आतंकवादी मौके से भाग गए।

ये भी पढ़ें: Mehbooba ने बदली DP: तिरंगे की जगह लगाई अपने पिता और PM मोदी की फोटो.. सामने था कश्मीर का झंडा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर के धारा 370 निरस्त करने के साथ ही वहां पर आतंकवाद का सफाया करने की बात कही थी। सरकार और केंद्रीय एजेंसियां जम्मू-कश्मीर से आंतकवाद को खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 निरस्त करने के बाद से अब तक सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 459 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। वहीं, इन मुठभेड़ में 128 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जबकि 118 नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।