5 Dariya News

Partha Chatterjee के घोटाले पर भड़के लोग, महिला ने मुँह पर चप्पल फेंकर कहा ये जनता का धन लूट रहे

Partha Chatterjee latest news:शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ लोगों में दिखने लगा गुस्सा,ऐसे में एक महिला ने चटर्जी पर चप्पल फेंक दी और कहा ये नेता जनता का धन लूट रहे

5 Dariya News

पश्चिम बंगाल 02-Aug-2022

Partha Chatterjee Latest News: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में बुरी तरह से फंसे पार्थ चटर्जी अब आम जनता की नफरत और गुस्से का शिकार हो रहे हैं. दरअसल  पार्थ को ईएसआई अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया था.जिस दौरान एक महिला ने उनके मुँह के ऊपर चप्पल फेंक दी और कहा कहा कि ये नेता जनता का धन लूट रहे हैं. 

शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर जब ED ने छापेमारी शुरू की तो पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) ने दावा किया छापेमारी के दौरान बरामद हुए रुपये उनके नहीं हैं. उन्होंने यह तक कह दिया था कि कोई उनके खिलाफ साजिश कर रहा है.वहीं इस मामले में पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने कहा था कि कैश पार्थ चटर्जी का है. इन दोनों के बयान के अब केंद्रीय एजेंसी के सामने बड़ा सवाल यह पैदा हो गया है कि आखिर छापेमारी में मिली ये संपत्ति किसकी है. 

कोर्ट के निर्देश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI), पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर ग्रुप-सी और डी कर्मचारियों के साथ-साथ सरकारी प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है. वहीं ईडी घोटाले में शामिल मनी ट्रेल की जांच कर रही है.  

ALSO READ: WBSSC Scam : पार्थ ने खुद को बताया 'साजिश का शिकार', सदमे में अर्पिता मुखर्जी

चटर्जी के 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी 

केंद्रीय जांच एजेंसी पार्थ चटर्जी से जुड़े करीब 17 ठिकानों पर छापा मार चुकी है.शुरुआत अर्पिता मुखर्जी के घर से हुई जिसमें पहली छापमेारी में करीब 22 करोड़ रुपये और 70 लाख का सोना, जबकि दूसरी छापेमारी में करीब 28 करोड़ कैश और 4 करोड़ का सोना बरामद किया था.

ALSO READ: Who is Arpita Mukherjee जिसके घर में छापेमारी से ED को मिला 20 करोड़ रूपये नगद कैश

ALSO READ: साक्षात कुबेर निकली Arpita Mukherjee.. 50 करोड़ कैश, आधे-आधे किलो के 6 कंगन.. ED के उड़े होश

अर्पिता मुखर्जी के पास मिला था अकूत धन 

अर्पिता मुखर्जी के घर से पहले ED अकूत धन बरामद किया. फिर ED ने इस केस में जानकारी एकत्रित करना शुरू किया तो  एजेंसी को अर्पिता के चार फ्लैटों की जानकारी मिली, और फिर ईडी को अर्पिता की लग्जरी कारों का पता चला. ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर पहली बार छापा मारा था. इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपये कैश मिला था. इतना ही नहीं ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपये की ज्वैलरी भी बरामद की थी.  ईडी को अर्पिता के घर से करीब 60 लाख की विदेशी करेंसी भी मिली थी. जिसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को हिरासत में ले लिया.  

ALSO READ: Mamata Banerjee ने मंत्री Partha Chatterjee से पद छीना.. बोली- मेरी पार्टी तुरंत एक्शन लेती है