5 Dariya News

Ajit Doval की दो टूक: PFI एक कट्टरपंथी की तरह है.. मुस्लिम नेता बोले- इसको बैन करो

भारत के विकास में रुकावट डालने वालों को NSA Ajit Doval ने दी चेतावनी, बोले- कुछ लोग धार्मिक मान्यताओं के आधार पर समाज के भीतर और बाहर कलह का प्रभाव पैदा करना चाहते हैं

5 Dariya News

नई दिल्ली 30-Jul-2022

NSA अजीत डोभाल ने आज कट्टरपंथियों पर तीखा हमला बोला। उन्होंन दो टूक कहा- कुछ तत्व देश को माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कि जा रही है जो देश की प्रगति को बाधित कर रहा है। डोभाल ने कहा- पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और अन्य सहित कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ काम करने की जरूरत है।  

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अजीत डोभाल ने यह बात दिल्ली में आयोजित अंतर धार्मिक बैठक के दौरान कही। इस दौरान मुस्लिम नेताओं ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। दिल्ली में आयोजित अंतर धार्मिक बैठक के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा, कुछ लोग धार्मिक मान्यताओं के आधार पर समाज के भीतर और बाहर कलह का प्रभाव पैदा करना चाहते हैं। बहुमत खामोश है। हम मूक दर्शक नहीं बन सकते। हमें एकजुट होकर आवाज उठानी होगी, गलतियों में सुधार करना होगा।

Also read जानिए कौन होते हैं भगवाधारी योगी मुसलमान?.. भगवान Shiva की सवारी 'नंदी' को अपने साथ रखते हैं

#WATCH An Interfaith conference was conducted...Slogans like 'Sar Tan Se Juda' is anti-Islamic. There's a Taliban thought, it should be countered on the ground instead of in closed rooms...Be it PFI or other org, GoI should ban them: Hazrat Syed Naseruddin Chishty pic.twitter.com/MKyNfDiJdg

— ANI (@ANI) July 30, 2022

Also read बदला 75 साल का इतिहास: Pakistan में पहली हिंदू महिला DSP बनी मनीषा.. बोली हिंदू होने पर गर्व है

डोभाल ने कहा, वे धर्म और विचारधारा के नाम पर कटुता और संघर्ष पैदा कर रहे हैं, यह पूरे देश को प्रभावित कर रहा है और देश के बाहर भी फैल रहा है।" उन्होंने कहा, 'हमें मूकदर्शक बने रहने के बजाय अपनी आवाज को मजबूत करने के साथ-साथ अपने मतभेदों पर जमीनी स्तर पर काम करना होगा। हमें भारत के हर वर्ग को यह महसूस कराना है कि हम एक साथ एक देश हैं, हमें इस पर गर्व है और यहां हर धर्म को स्वतंत्रता के साथ स्वीकार किया जा सकता है।

Also read:- अब Mirzapur में बवाल:परमहंस आश्रम में गोलीबारी, साधु की मौत,Adgadanand महाराज की हत्या की साजिश

बैठक में मौजूद मुस्लिम नेताओं ने PFI पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। एनएसए डोभाल की अध्यक्षता में अंतर-धार्मिक बैठक में विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने भाग लिया। धार्मिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार के आउटरीच के हिस्से के रूप में आयोजित इस सम्मेलन में सूफी संतों ने भी भाग लिया था।