5 Dariya News

SUV का बाप:नई Mahindra Scorpio-N की बुकिंग आज से शुरू..सिर्फ 21000 देने है और गाड़ी आपके घर में

Mahindra Scorpio के दिवानों के लिए खुशखबरी.. आज से बुक कर सकेंगे अपनी पसंदीदा नई Mahindra Scorpio-N

5 Dariya News

मुंबई 30-Jul-2022

Mahindra Scorpio के चाहने वालों के लिए खुशी की खबर है। उनका इंतजार अब खत्म हो गया है। महिंद्रा की नई Mahindra Scorpio-N की बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी आज से (30 जुलाई) से अपनी नई स्कॉर्पियोके सभी वैरिएंट की बुकिंग स्वीकार करने लगी है। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती बुकिंग 21000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हुई है। 

ये एसयूवी फिलहाल पांच ट्रिम में उपलब्ध है। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक स्कॉर्पियो के इस नए वर्जन को लॉन्चिंग से पहले ही काफी चर्चा मिल रही थी। कंपनी ने इसे पिछले महीने लॉन्च किया था। स्कॉर्पियो-एन बेस वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और टॉप-टियर स्कॉर्पियो-एन वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है। कंपनी चुने गए वैरिएंट के अनुसार स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी की तारीख तय करेगी। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी। Scorpio-N को कंपनी ने 27 जून को बाजार में लॉन्च किया था।

दमदार है इंजनइसे पांच वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में लॉन्च किया गया है। Scorpio-N को डीजल और पेट्रोल इंजनों के साथ उतारा गया है। दोनों इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेंगे। फोर व्हील ड्राइव (4WD) फीचर सिर्फ Scorpio-N के Z4, Z8, Z8L के डीजल इंजन वाले ऑप्शन में है।

Also read बाजार में आग लगाने आ रही MG की सबसे सस्ती Electric कार..लुक में सभी ब्रांड फेल, टूट पड़ेंगे लोग

महिंद्रा Scorpio-N को Big Daddy of SUVs के नाम से प्रमोट कर रही है। नई स्कॉर्पियो का डिजाइन पुरानी वाली से अलग है। इसे कंपनी ने आधुनिक डिजाइन दिया है और इसका साइज भी पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले बड़ा है। महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो में कई शानदार फीचर जोड़े हैं। लेकिन जिस फीचर की चर्चा सबसे अधिक है वो है सनरूफ। महिंद्रा ने पहली बार स्कॉर्पियो के किसी वेरिएंट में सनरूफ फीचर जोड़े हैं।

नई स्कॉर्पियो को चेन्नई की Mahindra Research Valley में तैयार किया गया है। नई स्कॉर्पियो का डिजाइन Mahindra India Design Studio में तैयार हुआ है। Mahindra Scorpio N का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह से डिजिटल मिलेगा। साथ ही टचस्क्रीन सिस्टम बड़े साइज का है। 8-इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टटम इसके इंटीरियर को दमदार बना रहा है। Mahindra Scorpio N में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ दिया गया है और टेल लाइट भी सी-शेप में है। ये नई स्कॉर्पियो MG Hector, Tata Safari, Hyundai Alcazar और Jeep Compass जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। वैसे भी Mahindra Scorpio की अपनी एक वैल्यू है। जिसको Mahindra Scorpio लेनी वो Mahindra Scorpio ही लेगा। 

Also read भारत में तहलका मचाने आग गई Hero की नई Xtreme 160cc बाइक… कीमत वही, लेकिन फीचर 4 लाख वाले