5 Dariya News

Sonia से ED की पूछताछ पर बोले Ghulam Nabi Azad- जंग में बीमार और औरत पर हाथ नहीं उठाते बादशाह

Sonia Gandhi के सपोर्ट में फिर आए Ghulam Nabi Azad, PM मोदी पर हमला, बोले- बीमार को इस तरह से परेशान करना ठीक नहीं

5 Dariya News

नई दिल्ली 27-Jul-2022

Sonia Gandhi Latest News : सोनिया गांधी से ED की पूछताछ खत्म हो चुकी है। ED ने सोनिया गांधी से तीन दिन पूछताछ की। ये पूछताछ करीब 12 घंटे चली और इसमें सोनिया से 100 से ज्यादा सवाल पूछे गए। इसके विरोध में अब का कांग्रेस के वरिष्ठ ग़ुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) ने भी अपनी आवाज उठाई है।

सोनिया गांधी (sonia gandhi) से ईडी की पूछताछ के तीसरे दिन प्रेस कांफ्रेंस में आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी बीमार हैं। ऐसे हालात में उन्हें परेशान नहीं किया जाना चाहिए। पुराने वक्त में जंगों के उसूल हुआ करते थे। उस वक्त बादशाह अपनी सेना से कहते थे कि बीमार और औरतों पर हाथ नहीं उठाना। 

Also read:-National Herald Case In Hindi: आज़ादी से पहले नेहरू की एक अख़बार पर क्यों शुरू हुई क़ानूनी लड़ाई? यहाँ जानिए नेशनल हेराल्ड केस की पूरी ABCD

 शुरू हुई क़ानूनी लड़ाई? यहाँ जानिए नेशनल हेराल्ड केस की पूरी ABCD

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा तीसरे दिन सोनिया गांधी से पूछताछ की गई। इस दौरान कांग्रेस (congress) नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने मंच और सड़क पर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कई कांग्रेसी सांसदों ने पुलिस को अपनी गिरफ्तारी दी। उधर, प्रेस कांफ्रेस करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और जी-23 ग्रुप के मेंबर गुलाम नबी आजाद भी सोनिया गांधी के पक्ष में खड़े नजर आए। 

Also read:-Amway India पर ED पर बड़ी कारवाई जब्त की 757 करोड़ की संपत्ति, जानिए क्या है पूरा मामला

ग़ुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि सोनिया गांधी पिछले 6 महीने से बीमार हैं। इसके अलावा अब उनकी उम्र भी हो चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए आजाद ने कहा कि जंग के उसूल हुआ करते थे। उस वक्त बादशाह अपनी सेना को कहा करते थे कि औरतों और बीमारों पर हाथ न उठाए। लेकिन सरकार नेशनल हेराल्ड के जिस प्रकरण पर उनसे पूछताछ कर रही है वो सही नहीं है। पहले भी इस मामले को सरकार उठा चुकी है। उस वक्त इस केस के बंद होने की सूचना आई थी। लेकिन फिर पूछताछ होना, ये वेजह किसी को परेशान करने जैसा है। वो भी ऐसे इंसान को जो बीमार चल रहा हो। 

Also read:-नेशनल हेराल्ड मामला : ईडी ने सोनिया गांधी से दूसरी बार की पूछताछ

आजाद ने कहा कि राहुल गांधी से ईडी के अधिकारी दो-दो शिफ्ट में 50 घंटे से ज्यादा की पूछताछ कर चुकी है। जब इस केस में मालूम है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी एक ही परिवार के हैं तो एक ही केस में राहुल गांधी से पूछताछ के बाद उनकी बुजुर्ग और बीमार मां से फिर वही सवाल क्यों पूछे जा रहे हैं? ये सिर्फ तंग करने के लिए ड्रामा किया जा रहा है। जिसमें कुछ भी हाथ में नहीं आने वाला।