5 Dariya News

बड़ी खबर: कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन.. राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

Sonia Gandhi से ED की पूछताछ जारी.. सभी Congress नेता और कार्यकता रोड पर, Rahul Gandhi को पुलिस ने पकड़ा

5 Dariya News

नई दिल्ली 26-Jul-2022

सोनिया गांधी से आज भी ED पूछताछ कर रही है। सोनिया दूसरी बार ED के सामने पेश हुई है। इस दौरान कांग्रेस भी सत्याग्रह की तैयारी कर रही है। इधर, 5 स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी मंगलवार से शुरू हो रही है। खबर है कि यह प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। 

वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस को लगता है कि डकैती करना उसका हक है और किसी को उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। पात्रा ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े धनशोधन के एक मामले में ED द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ किए जाने के खिलाफ सत्याग्रह करने को लेकर पार्टी की निंदा की। सोनिया गांधी मामले में उनसे पूछताछ के दूसरे दौर के लिए मंगलवार को दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुईं।

सांसदों और नेताओं के बाद अब पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भी हिरासत में ले लिया गया है। खास बात है कि विजय चौक पर जारी मार्च के दौरान वह धरने पर बैठ गए थे। तब पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में लिया था, लेकिन राहुल सड़क पर डटे हुए थे। करीब 45 मिनट के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। 

सोनिया गांधी (sonia Gandhi) से पूछताछ का विरोध लगातार तेज हो रहा है। खबर है कि राजधानी दिल्ली स्थित कार्यालय पर यूथ कांग्रेस ने हंगामा कर दिया है। इधर, पुलिस भी लगातार हालात नियंत्रित करने में जुटी हुई है। पुलिस ने कई सांसदों को हिरासत में लिया है। सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। खबर है कि इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi), केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) , दीपेंद्र हुड्डा (deepender-hooda) समेत कई नेता पुलिस वैन में मौजूद हैं।

कांग्रेस का ये प्रदर्शन उग्र होता नज रहा है। हालांकि पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई और लेकिन कांग्रेस के सारे कार्यकर्ता और नेता रोड पर उतर आए है। उनका कहना है कि उनका ये सत्याग्रह तब तक नहीं रुकेगा जबतक ED अपना आतंक बंद नहीं कर देती। वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री का भी बयान आया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि ED ने पूरे देश में आंतक मचाकर रखा है। बस पूछताछ के लिए बुलाकर तंग करते हैं लेकिन उनके हाथ कुछ लगता नहीं है।