5 Dariya News

पटियाला में काली माता को लेकर विवाद, अज्ञात लोगों ने मंदिर की दीवार पर लगाया खालिस्तानी पोस्टर

पटियाला में कुछ अज्ञात लोगों ने लगाया काली माता मंदिर की दीवार पर खालिस्तानी पोस्टर लगा दिया। पटियाला पुलिस कि तरफ से पूरी सुरक्षा देते हुए भी लोगों ने मौहोल खराब करने की कोशिश करते हुए दीवार पर पोस्टर लगा दिया।

5 Dariya News

पटियाला 16-Jul-2022

Patiala काली माता का के ऐतिहासिक मंदिर में कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर की दीवार पर खालिस्थान का पोस्टर लगाकर पंजाब का मौहोल खराब करने कि कोशिश की है. पुलिस को इस मामले की जानकारी शुक्रवार की सुबह मिली  पुलिस ने तुरंत इस पोस्टर को फाड़ दिया है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. 

आपको बता दें की पटियाला में 29 अप्रैल को कुछ खालिस्थान के समर्थकों ने हमला शुरू कर दिया था जिसके बाद से ही मंदिर के आस-पास सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया था. लेकिन पुलिस के होते हुए भी इस तरह की घटना का सामने आना पुलिस के लिए खुद एक बड़ा सवाल बन गया है.

सूत्रों की बात करें तो घटना के समय सुबह पंदिर में 5 बजे दो मुलाजिम थे तब तक कोई ऐसी घटना नहीं हुई थी. पटियाला पुलिस ने गेट के बाहर बैरिकेड लगाएं हैं और साथ में सुरक्षा के लिए पुलिस भी तैनात की है. इसके अलावा मंदिर के परिसर के सभी रास्तों पर पैरा मिल्ट्री की फाॅर्स भी पूरी निगरानी रखती हैं. 

इतनी कड़ी सुरक्षा के वाबजूद भी अज्ञात लोगों का दीवार पर खालिस्थान का पोस्टर लगाना एक बड़ी शाजिश की तरफ इशारा करता है.  

पुलिस ने तो इस कार्रवाई को छिपा लिया था पर सोशल मीडिया पर इस पोस्टर के साथ 27 अप्रैल की हिंसा की तस्वीरें जोड़कर क्लिप वायरल कर दी गई। जिस तरह 29 अप्रैल को श्री काली माता मंदिर पर हमला हुआ था, उसे देखते हुए पुलिस ने फिर से मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

Also read क्यों होती है काली माँ की जीभ बाहर,क्या सच में चढ़ता है माँ को मदिरा और मांस,जानें रोचक बातें

खालिस्तान का पोस्टर मंदिर की दीवार पर लगाने के बाद पटियाला में विवाद शुरू हो गया है। हिंदू संगठनों ने इस पर कटर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार ने ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की होती तो दोबारा कोई ऐसा करने की हिम्मत नहीं करता। हिंदू संगठनों ने मांग की कि दोषियों को ढूंढा जाए और सख्त कार्रवाई की जाए। 

बता दें कि बीते 30 जून को जालंधर में पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) की दीवारों पर खालिस्तान के नारे लिखे गए थे। नारे लिखने वाले ने आपरेशन ब्लू स्टार की तारीख भी लिखी। साथ ही 26 जनवरी को आजाद पंजाब की बात लिखी थी। पुलिस ने स्प्रे से लिखी लाइनें मिटा दी थी। वहीं विदेश में बैठे आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी कर पंजाब पुलिस को सीधा चैलेंज दिया। उसने कहा था कि लिखने वाले ने बढ़िया काम किया है।