5 Dariya News

ISI के जासूस नुसरत को नहीं बुलाने पर नाराज हो गए थे अंसारी, BJP बोली- देश को खतरे में डाला गाया

BJP प्रवक्ता Gaurav Bhatia ने पूर्व राष्ट्रपति Mohammad Hamid Ansari को घेरा, बोले- ISI जसूस Nusrat Mirza को भारत क्यों बुलाया

5 Dariya News

नई दिल्ली 15-Jul-2022

ISI एजेंट नुसरत मिर्जा और पूर्व उपराष्ट्रपति Mohammad Hamid Ansari मामला बढ़ता ही जा रहा है। अब इस आग में BJP घी का काम कर रही है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि 2010 में उपराष्ट्रपति के ऑफिस ने फोन कर आयोजकों से कहा था कि वे PAK पत्रकार Nusrat Mirza को भारत में आमंत्रित करें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाक पत्रकार Nusrat Mirza ने एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया है कि वह साल 2005-11 के दौरान कई बार भारत आए और यहां उन्‍होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए कई जानकारियां जुटाईं। इस पर भाजपा पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है। आज एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अंसारी पर गंभीर आरोप लगाए। एक तस्वीर शेयर करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने 27 अक्टूबर 2009 की एक मीटिंग के बारे में बताया जिसमें अंसारी के साथ नुसरत मिर्जा भी दिखाई देता है। 

भाजपा अब आरोप लगा रही है कि पूर्व राष्ट्रपति ने यह जानकारी क्यों छिपाई? कांग्रेस के तार पाकिस्तान से जुड़ते हैं, करंट वहीं से आता है। पाकिस्तानी पत्रकार के बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता Gaurav Bhatia ने आरोप लगाया था कि अपने दो कार्यकाल के दौरान अंसारी लगातार मिर्जा को भारत बुलाते रहे। पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने ही यह खुलासा किया है कि अंसारी के न्योते पर वह 5 बार भारत आया था। ये देश की सुरक्षा को खतरे में डाल कर खिलवाड़ हुआ है।

ये भी पढ़ें- जासूस निकला PAK पत्रकार नुसरत, हामिद अंसारी के बुलावे पर भारत आया, फिर ISI को दी सारी जानकारी

वहीं पूर्व राष्ट्रपति Mohammad Hamid Ansari ने बयान जारी कर मिर्जा के भारत दौरे पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि उपराष्ट्रपति जिन विदेशी गणमान्य लोगों को न्योता भेजता है, उसकी लिस्ट सरकार ही तैयार करती है। उन्होंने खुद कभी पाकिस्तानी पत्रकार को न्योता नहीं दिया। जो किया सरकार ने किया।  हामिद अंसारी ने साफ शब्दों में कहा कि मैं पाकिस्तानी पत्रकार से कभी नहीं मिला। भाजपा उन झूठे आरोप लगा रही है।

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि अंसारी जी कहते हैं कि नुसरत मिर्जा को उन्होंने कभी आमंत्रित नहीं किया लेकिन उपराष्ट्रपति के कार्यालय की ओर से 2010 की कॉन्फ्रेंस के लिए फोन पर आयोजकों से कहा गया था कि आप पत्रकार नुसरत मिर्जा को आमंत्रित कीजिए। भाजपा ने सवाल किया कि ऐसा क्यों कहा, क्या रिश्ता है? जिस सेमिनार का जिक्र अंसारी जी ने किया है, उसके आयोजक सुप्रीम कोर्ट के वकील का बयान आया है। वह कहते हैं कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी जोर दे रहे थे और जब नहीं बुलाया गया तो वह काफी नाराज हो गए। अंसारी जी ने अपमानित महसूस किया और नाराज होने के कारण वह 1 घंटे की जगह 20 मिनट ही रहे।

क्या है ये बवाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तानी पत्रकार Nusrat Mirza ने दावा किया है कि उन्हें हामिद अंसारी ने कई बार भारत आमंत्रित किया गया था। यहां से लौटने पर उन्होंने ISI को भारत के बारे में गुप्त जानकारियां दी थीं। इन आरोपों को अंसारी ने कोरा झूठ करार दिया है। अंसारी ने कहा कि उन्होंने कभी किसी को आमंत्रित नहीं किया। उपराष्ट्रपति द्वारा विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण सरकार की सलाह से दिए जाते हैं।