5 Dariya News

हिंदू-मुस्लिम विवाद के बीच अब Google Map, मंदिर को कहकशां मस्जिद बताकर शुरू हुआ फिर बवाल

Google Map tampering: हिंदू-मुस्लिम विवाद में आया Google Map,मंदिर को कहकशां मस्जिद बताकर फिर शुरू बवाल मामले में नाबालिग समेत 3 युवक गिरफ्तार

5 Dariya News

मध्यप्रदेश 07-Jul-2022

मध्यप्रदेश: देशभर में चल रहा हिन्दू-मुस्लिम विवाद अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है दोनों धर्मों के विवाद में एक और कड़ी जुड़ चुकी है जिसको लेकर एक बार फिर बवाल शुरू ही गया है दरअसल मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के गांव भदवासा का है जहां स्थित अंबेमाता मंदिर के स्थान को गूगल मैप (Google Map) ने कहकशां मस्जिद दर्शाया गया।  

ये भी पढ़ें : नुपुर को धमकाने वाले चिश्ती को मिला पुलिस का साथ, 'तू बोलना नशे में था' कहते हुए वीडियो वायरल

मंदिर की जगह मस्जिद देखने पर गूगल मैप (google map) का ये स्क्रीटशॉर्ट एकदम से वायरल हो गया।  जिसके बाद लोगों में फिर एकबार तनाब का महौल बन गया।  गूगल मैप (google map) की इतनी बड़ी गलती को देखर गुस्से से भरे लोग तुरंत पुलिस स्टेशन पहुंचे और अज्ञात लोगों के खिलाब शिकायत दर्ज करवाई।

आपको बता दें कि गूगल मैप में किसी लोकेशन या पते को जोड़ने या उसे एडिट करने और का विकल्प मौजूद होता है। गौरतलब है कि भदवासा गांव के ही कुछ युवकों पर गूगल मैप में छेड़छाड़ कर धार्मिक सद्भावना को बिगाड़ने के मकसद से मंदिर को मस्जिद के नाम से बदला है।

ये भी पढ़ें : शादी के बंधन में बंधे Bhagwant Mann और Gurpreet Kaur,पढ़िए इनकी प्रेम कहानी

नाबालिग समेत 3 युवक गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस पुरे मामले का शक शाहरूख नाम के युवक पर हुआ। जिसके बाद कुछ लोगों ने शाहरूख को बुला कर पूछताछ की है।  गांव में दलबल के साथ पहुंची पुलिस ने 27 साल के शाहरूख, उसके 29 साल के मित्र आमीन और 17 साल के एक नाबालिग लड़के को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इन तीनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं जिसके बाद अब पुलिस इस मामले में आगे की पूरी जांच कर रही है कि आखिरकार गूगल मैप के साथ इस तरह की छेड़छाड़ क्यों की गई।