UAE के बाद अब इस मुस्लिम देश में बनेगा भव्य हिंदू मंदिर, PM मोदी बोले- ये एतिहासिक पल है
5 Dariya News

UAE के बाद अब इस मुस्लिम देश में बनेगा भव्य हिंदू मंदिर, PM मोदी बोले- ये एतिहासिक पल है

5 Dariya News

बहरीन 28-Jun-2022

हाल ही में बीते कुछ दिन पहले नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान की वजह से पैगंबर मोहम्मद को लेकर काफी विवाद चल रहा था ऐसे में दोनों देशों में काफी आक्रोश दिखाई दे रहा था लेकिन ऐसा लगता है इस विवाद का असर भारत और बहरीन (Bahrain) के संबंधों पर नहीं पड़ा है। वे सब पीछे छोड़कर भारत के साथ अपने संबधों को बरकार रखना चाहते हैं क्योंकि बहरीन में दान की गई जमीन पर जल्द ही भव्य हिंदू मंदिर (Hindu temple)  का निर्माण शुरू होने वाला है।

दरअसल, इस साल 1 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने बहरीन का दौरा किया इस दौरान हिन्दू मंदिर के निर्माण को लेकर बहरीन सरकार ने उपहार के तौर पर अपनी जमीन देने का ऐलान किया था। इसी कारण बहरीन के क्राउन प्रिंस (crown prince) और प्रधानमंत्री प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा ने मंगलवार को स्वामी ब्रह्मविहारीदास और BAPS स्वामीनारायण संस्था के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। जहां इन्होंने ने हिंदू मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चा की तो जानकारी मिली कि मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करवाया जाएगा। आपको बता दें की ये यूएई के बाद बहरीन मध्यपूर्व का दूसरा देश होगा, जहां भव्य हिंदू मंदिर बनेगा।

क्राउन प्रिंस की ओर से मंदिर निर्माण के लिए जमीन मिलने पर ब्रह्माविहारी स्वामी (Swami Brahma Vihari) ने उनका आभार जताया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक संदेश भी दिया जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने इस ऐतिहासिक पल का स्वागत किया है। स्वामी ने कहा कि हम जमीन के रूप में यह ऐतिहासिक उपहार मिलने पर बहरीन के क्राउन प्रिंस और भारत के प्रधानमंत्री के शुक्रगुजार हैं। यह दोनों देशों के बीच गर्मजोशी से भरे संबंधों को दर्शाता है।

यही नहीं इस मुलाकात के दौरान स्वामी ब्रह्मविहारीदा ने ये भी कहा कि “बहरीन में बनने वाला यह मंदिर उन सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करेगा जो भारतीय परंपराओं को जानना और समझना चाहते हैं और विभिन्न सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए जगह रखते हैं। उन्होंने इस मंदिर के साकार होने को लेकर बहरीन के क्राउन प्रिंस और भारत के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया”।