Nupur Sharma पर बवाल: फोटो के साथ छेड़छाड़ करने वाला जुनैद गिरफ्तार.. अब खूब तोड़ रही है पुलिस

5 Dariya News

Nupur Sharma पर बवाल: फोटो के साथ छेड़छाड़ करने वाला जुनैद गिरफ्तार.. अब खूब तोड़ रही है पुलिस

5 Dariya News

उत्तर प्रदेश 22-Jun-2022

Pilibhit थाना क्षेत्र के गांव तिलछि में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर इस शख्श को भड़काऊ पोस्ट डालना महंगा पढ़ गया। दरअसल नुपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद उनकी फोटो के साथ छेड़खानी कर लोगों को भड़काने का प्रयास करने पर बिलसंडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जुनैद नाम से हुई है इसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Also read Nupur Sharma: जानिए कौन है नूपुर शर्मा और कैसी रही इनकी पॉलिटिकल जर्नी

थाना क्षेत्र के गांव तिलछि में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ इस तरह की हिंसा फैलाने के मामले में पुलिस ने उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कर दिया है। ऐसे में सीओ प्रशांत सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया। 

Also read  नुपुर के बयान पर अलकायदा की धमकी- हम अपने बच्चों के शरीर में विस्फोटक बांधकर दिल्ली हिला देंगे

आपको बता दें की नूपुर के बयान के बाद इस तरह की घटना सामने आना कोई नई बात नहीं है ऐसा एक मामला पहले भी सामने आ चूका हैं जिसमें कश्मीर के फैजल वानी युवक का नाम सामने आया था फैजल वानी को जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उसपर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने का आरोप है। फैसल वानी के खिलाफ सफा कदल पुलिस स्टेशन में धारा 505 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वानी ने नुपुर शर्मा का एक वीडियो बनाया था जिसके लिए शनिवार को माफी मांगी। 

Also read नुपुर शर्मा का आपत्तिजनक वीडियो बनाने पर कश्मीर का फैजल वानी गिरफ्तार.. अब मांग रहा माफी

आखिरकार है क्या नूपुर शर्मा विवाद?  

बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने 26 मई को एक प्रमुख टीवी न्यूज 'डिबेट शो' के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कतिथ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाया गया था। यह टीवी डिबेट ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के दौरान मिले ढांचे पर चल रहे विवाद (शिवलिंग या फाउंटेन) के ऊपर था।

नूपुर शर्मा के खिलाफ रविवार, 29 मई को IPC की धारा 295 A (धार्मिक भावनाओं को आहत करना), 153 A (शत्रुता को बढ़ावा देना) और 505 B के तहत मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई थी। 

जिसके बाद नूपुर के खिलाफ सोमवार, 30 मई को एक और मामला दर्ज किया गया। 'शत्रुता को बढ़ावा देने, धार्मिक भावनाओं को भड़काने' के आरोप में ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज किया गया था।