Three Girls On Canvas: Team Raavi Punjab ने अमृता शेरगिल की पेंटिंग पर आधारित लोकगीत की घोषणा की

5 Dariya News

Three Girls On Canvas: Team Raavi Punjab ने अमृता शेरगिल की पेंटिंग पर आधारित लोकगीत की घोषणा की

5 Dariya News

मोहाली 03-May-2022

Three Girls On Canvas: क्या आप सोच रहें हैं की ये शीर्षक क्या है? यदि हाँ तो दोस्तों आपको बता दें की ये एक लोकगीत है जिसके कई गायक, फिल्म निर्माता और निर्देशक आने वाले लोकगीत और अद्भुत काम के लिए सुर्खियां बटोर रहें हैं । हर दिन हमने एक नए कलाकार को अपने प्रोजेक्ट के साथ आते देख रहें है, लेकिन उनमें से कुछ ऐसे हैं जो हमारे दिलो-दिमाग में बस जाते हैं। ऐसे में आप के लिए फिर एक खुशखबरी है क्योंकी इन्हीं में से एक है Youtube channel Raavi Punjab की टीम हमारे लिए कुछ नया लेकर आ रही है जी हाँ ये चैनल जो हमेशा ज्ञानवर्धक कंटेंट के साथ हमारा मनोरंजन करते है यह जानते हैं की अपने दर्शकों को इंफोटेनमेंट के काम से कैसे जोड़ा जाए, हाल ही मेंइन्होने एक और गीत की घोषणा की है।

क्यों चुना ये टाइटल 

आपको बता दें की गाने का टाईटल 'थ्री गर्ल्स ऑन कैनवस'(Three Girls On Canvas)है ये गाना प्रशंसित कलाकार अमृता शेरगिल की पेंटिंग पर आधारित है। इस पेंटिंग को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी से गोल्ड मेडल अवार्ड मिला है। इसलिए, कलाकार अमृता एक स्वर्ण पदक विजेता हंगेरियन-भारतीय चित्रकार यानि पेंटर हैं, जिनकी पेंटिंग युवा लड़कियों, गरीबी और कई अन्य सामाजिक मुद्दों पर आधारित हैं। उनके काम को लोग खूब पसंद करते हैं और आज भी लोग उनसे प्रेरणा लेते हैं।  उनकी एक पेंटिंग ब्राइड्स टॉयलेट ""Bride's'" पारंपरिक अजंता भित्ति आर्ट्स से प्रेरित थी और कलाकार की दक्षिण भारतीय त्रयी का हिस्सा भी बनी थी।निर्माताओं ने अमृता शेरगिल और उनके काम 'थ्री गर्ल्स' को चुनने का कारण उपन्यासकार अमृता प्रीतम(Amrita Pritam) और पेंटर अमृता शेरगिल( Amrita Shergill) इन दोनों के बारे में बीच के अंतर को बताना है। इस बात में कोई शक नहीं की रवि पंजाब(Raavi Punjab)  हमेशा यूनिक कंसेप्ट के साथ आता है।

View this post on Instagram

A post shared by Raavi Punjab (@raavipunjab)

अब बात करते हैं, 'थ्री गर्ल्स ऑन कैनवस' के गाने की तो दोस्तों पोस्टर से पता चलता है कि रंगीन कपड़े पहने तीन महिलाएं एक नियति की ओर इशारा कर रही हैं जिसे वे बदलने में असमर्थ हैं। अमृता शेरगिल ने बड़ी कठिनाई का सामना करने के रूप में चित्रित किया, फिर भी एक नियति को पार करने की भावना थी जिसे वे बदलने में असमर्थ थीं। हालांकि, टीम ने गाने का टीजर शेयर किया है जिसके जरिए आप ट्रैक के बारे में दी गई हिंट को भी देख सकते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by J J PRODUCTION™️ (@jj_production0001)


कब होगा ये गाना रिलीज 

अब, हमें केवल रिलीज की तारीख यानी 6 मई 2022 का इंतजार करना होगा, यह देखने के लिए कि निर्देशक गुरज्योत बवेजा(Gurjyot Baweja) ने गाने को कैसे रेपरजेंट किया है इसके अलावा जसप्रीत सिंह(Jaspreet Singh) ने कैमरे को संभाला है। अब क्रेडिट्स की बात करें तो आने वाले क्रांतिकारी गाने को हरफ कौर(Harf Kaur) ने गाया है, जिसे संगीत मोहित कश्यप(Mohit Kashyap) ने दिया है। इसके अलावा, थ्री गर्ल्स ऑन कैनवस(Three Girls On Canvas) को कविंदर चंद ने लिखा और कंपोज किया है, जबकि गाने को करणवीर सिंह सिबिया ने प्रोड्यूस किया है।जेजे प्रोडक्शन (JJ Production)की इस फिल्म को रावी पंजाब(Raavi Punjab) और अकाल प्रोडक्शन के लेबल के तहत पेश किया जाएगा।

इसके अलावा, तीन महिलाएं जिन्हें गाने में दिखाया जाएगा, वे हैं राजिंदर रीत(Rajinder Reet) जो अमृता की भूमिका निभाएंगी, गगन दीप कौर बेअंत कौर और मुस्कान(Muskan) गुरभजन कौर की भूमिका निभाएंगी। इसके अलावा, प्रियंका और सिदक निर्वैर कौर की भूमिका निभाएंगे और गीत में एक शिक्षक को भी दिखाया जाएगा, जिसकी भूमिका सरदारनी ऐशर सिंह द्वारा निभाई गई है।जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक लोक गीत है और 1941 में दुनिया को छोड़कर जाने वाली स्वर्ण पदक विजेता अमृता शेरगिल को श्रद्धांजलि है। और अगर आप भी साहित्य और इतिहास पर आधारित लोक संगीत के प्रशंसक हैं तो आप 6 मई को रवि पंजाब का यूट्यूब चैनल(Youtube channel Raavi Punjab)पर इस गीत को अवश्य सुनें।

English : Three Girls On Canvas: Team Raavi Punjab Announced Folk Song Based On Amrita Shergill’s Painting